बैकी लिंच के Raw से सस्पेंड होने और स्टैफनी मैकमैहन पर अटैक करने की 5 बड़ी वजह

Enter caption

इस हफ्ते हुए रॉ के एपिसोड में स्टैफनी मैकमैहन ने रॉयल रंबल विनर बैकी लिंच को सस्पेंड कर दिया है जिसके बाद बैकी लिंच ने स्टैफनी मैकमैहन पर बुरी तरह से हमला कर दिया। इस हमले के बाद फैंस भविष्य में बैकी लिंच और स्टैफनी मैकमैहन के बीच मुकाबले की उम्मीद कर रहे हैं।

स्टैफनी मैकमैहन रॉ के एपिसोड में बैकी लिंच को डॉक्टरी सलाह लेने के लिए कह रही थी लेकिन बैकी लिंच ने इससे साफ इंकार किया दिया। बैकी के ऐसे व्यवहार को देखते हुए स्टैफनी ने उन्हें तुरंत RAW से सस्पेंड कर दिया। कई फैंस सोच रहे हैं कि आखिर बैकी लिंच ने स्टैफनी मैकमैहन पर अटैक क्यों किया।

इसी कड़ी में आइए एक नज़र डालते हैं बैकी लिंच के रॉ से सस्पेंड होने और स्टेफनी मैकमैहन पर अटैक करने की 5 बड़ी वजहों पर।

ऑस्टिन-मैकमैहन फिउड को रिक्रिएट करने के लिए

Enter caption

WWE को लंबे समय से फॉलो कर रहे फैंस विंस मैकमैहन और स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन की दुश्मनी से अच्छी तरह वाकिफ हैं। एक बॉस का एक सुपरस्टार के दुश्मनी में शामिल होना फैंस का काफी पसंद आया था। ऐसे में WWE एक बार वहीं चीज दोहराने की कोशिश रह रहा है।

स्टैफनी मैकमैहन जो कि रॉ की बॉस है और बैकी लिंच वर्तमान में फिमेल डिवीजन की सबसे बड़ी सुपरस्टार्स में से एक है, के बीच कंपनी दुश्मनी शुरू कर फैंस को खुश करने का मौका दे सकती है।

Get WrestleMania 35 News in Hindi here

एवोल्यूशन पीपीवी के मेन इवेंट के लिए

Enter caption

सभी फैंस इस बात को अच्छी तरह से जानते हैं कि स्टैफनी मैकमैहन एक्टिव रिंग परफॉर्मर नहीं हैं। वह कुछ ही मौके पर रिंग में मुकाबला करती हुई नज़र आती हैं। इस हफ्ते बैकी लिंच द्वारा स्टैफनी मैकमैहन पर हमले की एक वजह यह भी हो सकती हैं कि शायद कंपनी स्टेफनी बनाम बैकी लिंच के मुकाबले को एवोल्यूशन पीपीवी के मेन इवेंट के रूप में विचार कर रही हो।

हमारे ख्याल से एवोल्यूशन पीपीवी के मेन इवेंट में बैकी लिंच बनाम स्टैफनी मैकमैहन से अच्छा मुकाबला देखने को नहीं मिल सकता है।

बैकी लिंच के रैसलमेनिया 35 में रोंडा राउज़ी के खिलाफ मुकाबले के चलते

Enter caption

रैसलमेनिया 35 के लिए बैकी लिंच बनाम रोंडा राउज़ी के मुकाबले की घोषणा हो चुकी है। इसके अलावा रैसलमेनिया 35 के बाद रोंडा राउज़ी के कंपनी छोड़ने की भी बात सामने आ रही है। ऐसे में WWE इस बात पर जरूर विचार कर रहा होगा कि रैसलमेनिया 35 के बाद कंपनी में विमेंस डिवीजन को लीड कौन करेगा।

वर्तमान में बैकी लिंच को फैंस का जितना प्यार मिल रहा है उस हिसाब से वह विमेंस डिवीजन की सबसे बड़ी सुपरस्टार हैं। रैसलमेनिया से पहले-पहले WWE बैकी लिंच की बुकिंग इस तरह से करना चाहता है ताकि उन्हें फैंस का और ज्यादा समर्थन मिले।

चोट से उबरने के लिए

Enter caption

हाल ही में बैकी लिंच WWE के लाइव इवेंट से गायब थी। ऐसे में इस बात की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है कि वह इस समय चोटिल हैं। बैकी लिंच रॉ के एपिसोड में एक पैर से चलती हुई नज़र आईं जिसके बाद यह कहा जा सकता है कि वह पूरी तरह फिट नहीं है।

ऐसे में कंपनी ने उन्हें आराम देने के लिए सस्पेंड करने का सहारा लिया और साथ ही स्टेफनी मैकमैहन पर अटैक भी करवाया ताकि बैकी लिंच जब वापसी करें तो वह किसी स्टोरीलाइन में शामिल हो सकें। हमारे ख्याल से सस्पेंड होने के बाद बैकी लिंच को अब अपनी चोट से उबरने में काफी मदद मिलेगी।

रैसलमेनिया के मेन इवेंट में विमेंस मुकाबला बुक करने के लिए

Enter caption

बैकी लिंच द्वारा स्टेफनी मैकमैहन पर अटैक करने की सबसे बड़ी वजह यह भी हो सकती है कि कंपनी कहीं ना कहीं रैसलमेनिया 35 के मेन इवेंट में विमेंस मुकाबला बुक करने पर विचार कर रही है। पिछले काफी दिनों से इस बात की अफवाह भी चल रही है कि रैसलमेनिया 35 के मेन इवेंट में फैंस को विमेंस सुपरस्टार्स के बीच मुकाबला देखने को मिल सकता है।

बैकी लिंच द्वारा स्टैफनी मैकमैहन पर अटैक करने से बैकी लिंच और ज्यादा टाइमलाइन में आ गईं हैं। ऐसे में हम इस बात की उम्मीद कर सकते हैं कि रैसलमेनिया 35 के मेन इवेंट में फैंस को विमेंस सुपरस्टार्स के बीच मुकाबला देखने को मिल सकता है।

लेखक: रिजु दासगुप्ता, अनुवादक: अंकित कुमार