Create

WWE Clash of Champions PPV के शानदार होने की 5 वजह

debcc-1513572031-800

WWE ने साल 2017 का शानदार अंत किया और इस साल कुल 16 पीपीवी देखने को मिले। 2017 का आखिरी पे पर व्यू स्मैकडाउन लाइव का एक्सक्लूसिव क्लैश ऑफ चैंपियन के रुप में हुआ जिसको काफी पसंद किया गया।

शो काफी रोमांचक रहा और इसने दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया। ये रही 5 बातें जो बताती है कि क्लैश ऑफ चैंपियंस पीपीवी सफल रहा।


#5 ब्लजिन ब्रदर्स

WWE ने ब्लजिन ब्रदर्स के साथ अबतक अच्छा काम किया है और स्क्वाश मैचेस के ज़रिए उनका अच्छा बिल्ड अप किया गया। वहां हार्पर और रोवन अपनी ताकत और साइज़ से सामने वाले को ढेर करते जा रहे हैं। क्लैश ऑफ चैंपियंस पर भी कुछ ऐसा ही देखने मिला जहां दोनों ने फैशन पुलिस का सफाया कर डाला। हालांकि ब्रीजंगो ने थोड़ा विरोध दिखाया लेकिन मैच का अंत जॉबर के रूप में हुआ।

सभी ने अपना किरदार बखूबी निभाया और नतीजे की जैसी उम्मीद थी वैसा ही देखने मिला। फैन्डांगो को ढेर करने के बाद हार्पर और रोवन ने एक प्रोमो दिया जिसमें उन्होंने लॉकर रूम के बाकी रैसलर्स को चुनौती दे डाली।

#4 टैग टीम डिवीज़न ने बेहतरीन शो दिया

15-09-40-1c9a5-1513572399-500

क्लैश ऑफ चैंपियंस पीपीवी पर टीमों ने ये साबित कर दिया कि वो कितने अच्छे टैग टीम रैसलर्स हैं। मैच में शामिल द उसोज़, बेंजामिन और गैबल, द न्यू डे और एडियन इंग्लिश और रूसेव ने बेहतरीन शो दिया। मैच में कई रोमांचक लम्हें देखने मिले।

इसमें बिग ई को सुप्लेक्स देते गैबल, कोफी किंग्स्टन को पावर बोम्ब देते बेंजामिन इसके कुछ उदाहरण है। द उसोज़ और द न्यू डे इस समय सबसे लोकप्रिय टैग टीम है और उसोज़ का चैंपियन बने रहना अच्छी निशानी है। वहीं बाकी दोनों टीमें ख़िताब की होड़ हैं जिससे मैच रोमांचक बना हुआ है।

#3 नए यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन

ab583-1513572611-800

यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप ख़िताब में बदलाव देखने मिल रहा है। पीपीवी पर डॉल्फ ज़िगलर ने बैरन कॉर्बिन को पिन करते हुए ख़िताब अपने नाम की। भले ही ये बुकिंग सबसे सही विकल्प न हो लेकिन जिगलर के गिरते करियर को बचाने का ये सबसे अच्छा तरीका है।

इस फिउड में में ज़िगलर की कोई ज़रूरत नहीं थी और बॉबी रुड दर्शकों के पसंदीदा चैंपियन थे। अगर यहां उनकी जीत होती तो इससे उन्हें काफी फायदा होता। अब आगे ऐसी बुकिंग की जानी चाहिए जिससे बॉबी रुड, ज़िगलर से ख़िताब जीत ले।

#2 एजे स्टाइल्स ने जिंदर महल को हराया

9bd20-1513571135-800

यहां पर हम जिंदर महल की तारीफ करना चाहेंगे। द फिनॉमिनल एजे स्टाइल्स के खिलाफ उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया और दर्शकों को मजेदार मैच दिया।

मैच की शुरुआत धीमी रही जिसमें दर्शकों ने भी शुरू में ज्यादा रुचि नहीं ली लेकिन जैसे जैसे मैच आगे बढ़ा इसमें रोमांच बढ़ता गया। स्टाइल्स के काल्फ क्रशर में फंसकर जिंदर महल ने टैप आउट कर दिया और अब ये फिउड खत्म हो चुका है।


#1 YEP मूवमेंट की सफलता

19-10-26-1a52a-1513586362-500

पीपीवी की रात सबसे चर्चित मैच सैमी जेन और केविन ओवंस बनाम रैंडी ऑर्टन और शिंस्के नाकामुरा रही। इस मैच की खास बात इसमें मौजूद दो रेफरी थी।

इस मैच में सब कुछ सही रहा और दोनों रेफरी के बीच तनाव देखने मिला। मैच में ऐसे कई लम्हें थे जहां दोनों अथॉरिटी के बीच झड़प की नौबत आ गयी। मैच जिस अंदाज में बढ़ रहा था उससे दर्शकों का उत्साह सातवें आसमान पर था।

लेखक: अरिंदम रॉय, अनुवादक: सुर्यकांत त्रिपाठी

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment