Create
Notifications

5 कारण जो ये बताते हैं कि सीएम पंक ने WWE को पूरी तरह बदल दिया था

<p>
Ankit Kumar

आप सीएम पंक को पसंद करें या ना करें लेकिन इसमें कोई शक नहीं है कि पूर्व WWE सुपरस्टार सीएम पंक इस बिजनेस में ऐसे सुपरस्टार थे जिन्हें शायद कभी भुलाया नहीं जाएगा। आप सीएम पंक की पॉपुलैरिटी का अंदाजा इस बात से लगा सकते है कि आज भी अरेना में उनके नाम के चैंट्स सुनने को मिलते हैं। WWE के मॉडर्न एरा के सीएम पंक सबसे शानदार सुपरस्टार थे, लेकिन दुर्भाग्य से कई कारणों से वह कंपनी छोड़कर चले गए। हालांकि फैंस आज भी उनकी वापसी का इंतजार कर रहे हैं लेकिन यह शायद ही संभव हो कि सीएम पंक दोबारा WWE में वापस आएं। सीएम पंक वाकई WWE में गेम चेंजर थे, इसी कड़ी में हम उन 5 कारणों पर नज़र डालेंगे जो ये साबित करते हैं कि सीएम पंक WWE में गेम चेंजर हैं।

सबसे महान सुपरस्टार्स में से एक हैं पंक

हम जानते हैं कि सीएम पंक के बारे में सबकी अलग-अलग राय हो सकती है लेकिन यह कहना गलत नहीं होगा कि सीएम पंक ने WWE में खुद का नाम अपने बलबूते पर बनाया और खुद को कंपनी के आखिरी शानदार सुपरस्टार के रुप में स्थापित किया। प्रोफेशनल रैसलिंग में सीएम पंक एक आइकोन बन चुके हैं। सीएम पंक की रिंग क्षमता, परफॉर्मेंस और प्रोमो ने WWE बिजनेस को वैश्विक बाजार में बढ़ाने में मदद की। सीएम पंक के दृढ़ संकल्प ने उन्हें कंपनी में एक शानदार परफॉर्मर बनाया। सीएम पंक के कारण मंडे नाइट रॉ की रेंटिंग्स में वृद्धि हुई।

youtube-cover

मॉर्डन एरा में सबसे लंबे समय तक WWE चैंपियन

C.M.

अगर आपने साल 2011 में मनी इन द बैंक पीपीवी में जॉन सीना और सीएम पंक के बीच WWE चैंपियनशिप मैच को नहीं देखा है तो फिर आपने कुछ नहीं देखा, आपको जरुर समय निकालकर इस 5 स्टार मैच को देखना चाहिए। इस मैच से सीएम पंक ने स्टारडम का सफर किया। सीएम पंक ने सीना को हराकर रिकॉर्ड 434 दिनों तक WWE चैंपियनिशप पर कब्जा जमाए रखा। वाकई सीएम पंक इस टाइटल के हकदार थे।

youtube-cover

पंक ने इंडिपेंडेंट परफॉर्मर्स के लिए बनाया रास्ता

E

अगर हम अभी 90 के दशक में होते तो शायद हम फिन बैलर जैसे रैसलर को पहली बार यूनिवर्सल चैंपियन बनते नहीं देखते। इसका सबसे बड़ा कारण हैं सीएम पंक, क्योंकि WWE में अपने करियर के दौरान कुछ न कुछ अलग करने की कोशिश करते थे। हम इस बात से इंकार नहीं कर सकते हैं कि सीएम पंक अपने समय में WWE में बदलाव के पक्षकार थे। उनका मानना था कि कई रैसलर्स इतने फिट नहीं होते हैं जिससे वह पोस्टर बॉय बन जाएं, लेकिन अपनी मेहनत ओर लगन से कंपनी को आगे ले जा सकते हैं। WWE ने कहीं न कहीं इस विचार को माना जिसके फलस्वरूप हमें NXT से मेन रोस्टर में कई सुपरस्टार देखने को मिलते हैं।

youtube-cover

उनके जाने के बाद रैसलमेनिया 30 के मेन इवेंट में बदलाव हुआ

2014 में रॉयल रंबल के बाद सीएम पंक ने WWE क्रिएटिव टीम की बुकिंग से नाराज होकर कंपनी छोड़ दी थी। सीएम पंक चाहते थे कि रैसलमेनिया 30 पर डैनियल ब्रायन को शामिल किया जाए लेकिन विंस मैकमैहन इसे मानने के लिए तैयार नहीं थे, हालांकि इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई हैं कि विंस ने उनकी बात मानी या नहीं। लेकिन रैसलमेनिया 30 के मेन इवेंट में ट्रिपल थ्रेट मैट में रैंडी ऑर्टन और बतिस्ता के साथ डैनियल ब्रायन की एंट्री हुई और उन्होंने जीत हासिल की। हम कह सकते हैं कि कहीं न कहीं सीएम पंक ने डैनियल ब्रायन के करियर पर प्रभाव डाला।

youtube-cover

मर्चेंडाइज के मामले में सीना को पीछे छोड़ा

The

सीएम पंक ने WWE में अपनी परफॉर्मेंस से पूरी दुनिया का ध्यान अपनी ओर खींचा। उन्होंने मर्चेंडाइज के मामले में जॉन सीना को पीछे छोड़ दिया, हालांकि WWE ने इस बात को सार्वजनिक रुप से कभी स्वीकार नहीं किया। सीएम पंक प्रोफेशनल रैसलिंग की दुनिया के ऐसे रैसलर थे जिन्होंने काफी हद तक लोगों को WWE की ओर खींचा। सीएम पंक ने काफी कम समय में अधिक लोकप्रियता कमाई जिसका फायदा WWE को हुआ। लेखक: आबिद खान. अनुवादक: रोहित श्रीवास्तव

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...