Create
Notifications

5 कारण जिनकी वजह से सीएम पंक को WWE छोड़कर UFC में नहीं जाना चाहिए था

Shubham
visit

जब सीएम पंक ने कंपनी के साथ खराब रिश्ते होने की वजह से लड़ाई-झगड़े के बाद WWE छोड़ दिया था। तो यह खबर सुनने के बाद सभी आश्चर्यचकित हो गए थे। पंक को जो शर्म और बेइज्जती वहां झेलनी पड़ रही थी इससे वो WWE छोड़ने पर मजबूर हो गए थे। इसके अलावा वो UFC ऑक्टोगन में कुछ बड़ा करने की संभावना की ओर आकर्षित हो रहे थे। ऐसा होने से उनके सभी फैन्स हक्का बक्का होकर रह गए थे। सभी को कोई खबर नहीं थी कि पंक का करियर किस मोड़ में आ गया है। उनका UFC में डैब्यू कुछ ख़ास नहीं रहा, क्योंकि पंक को मिकी गॉल के हाथो पहले ही राउंड में हार का सामना करना पड़ गया। इससे UFC की दुनिया में पंक का करियर अन्धकार में नज़र आने लगा। आइये पांच कारण बताते हैं कि क्यों सीएम पंक को WWE छोड़कर नहीं जाना चाहिए था:

#1 WWE में ऐसा आलोचक कभी नहीं आएगा

1-1487498307-800

WWE ने सीएम पंक जैसा आलोचक तब से नहीं देखा है जब से पंक ने WWE को छोड़ दिया है, और ऑक्टोगन की ओर रुख ले लिया है। उनकी तीखी जुबान की वजह से उन्हें WWE छोड़ कर जाना पड़ गया, और इससे उनकी छवि दाग दार हो गई जो कि एक समय में 400 दिन से भी ज्यादा दिन तक WWE चैंपियन होने की वजह से विश्वप्रसिद्ध थी। पंक का सबसे बड़ा पाइपबॉम्ब तब सबके सामने आया जब उन्होंने सब कुछ बोल दिया था, और बिल्कुल भी नहीं शर्माए थे। आज पंक का जो कैरेक्टर है, ऐसा कैरेक्टर रॉक और स्टोन कोल्ड के ज़माने के बाद से नहीं देखा गया है। पंक ने उस एटीट्यूड को WWE में वापस लाया था, जिसके बीज 1996-98 में बोए गए थे। WWE को शुरू से ही एक ऐसे कैरेक्टर की जरूरत महसूस हुई है, जो कि एक बोल्ड कैरेक्टर होगा जो कि स्ट्रेट एज पंक से ज्यादा अच्छा कोई नहीं साबित हो सकता है।

#2 पंक के अलावा कोई भी इतना आसानी से कैरेक्टर में बदलाव नहीं कर सकता है

2-1487498320-800

पंक ने बेबीफेस बनकर एक शानदार लहर फैलाई। जब वो चैंपियन बने तब उन्होंने काफी सारे फैन्स बनाए। जहां भी वो जाते थे तब वे हर जगह अपने फैन्स बनाते जाते थे। पंक दर्शकों के पसंदीदा रैसलर थे। लेकिन एक समय के बाद पंक को WWE में विंस मैहमेहन ने फोर्स किया हील में बदलने के लिए लेकिन शुरुआत में पंक इसके खिलाफ थे। पंक को अपना टाइटल डेनियल ब्रायन के खिलाफ हारने को बोला गया था, जिसको पंक ने सकारात्मक तरीके से नहीं लिया था। पंक को एक ऐसा एंगल चाहिए था जिसमे वो रॉक से लड़ेंगे जिसे वे काफी ज्यादा चुनौतीपूर्ण समझ रहे थे। लेकिन विंस मैकमैहन को किसी बात के लिए राज़ी करना बहुत मुश्किल होता है। अगर आप 6'4" के लंबे और बड़े इंसान नहीं हो तो। पंक को विंस ने एक वादा किया जिसमें उन्होंने पंक को रैसलमेनिया के मेन इवेंट में होने का वादा किया और पंक को हील में बदलवाया। हील टर्न होने के बावजूद पंक ने एक शानदार तरीके से परफॉर्म किया । पंक ने इतनी आसानी से हील का रूप लिया कि किसी को पता ही नहीं लगा और यही परफॉरमेंस की वजह से WWE की ज्वाला जलती रही जिसके वजह से यह विश्वप्रसिद्ध माना जाता है।

#3 पंक एक मरती हुई जाती के आखिरी प्रमाण थे

3-1487498359-800

एक ऐसी एरा जहां सब हीरो हैं जैसे कि जॉन सीना आदि। पंक ने कुछ ऐसा किरदार निभाने की ठानी जो कि उन दर्शकों को आकर्षित करने लगा था, जिन्होंने WWE से अपना इंट्रेस्ट खो दिया था। मैं खुद पंक को दीवार का एक ईंट न होने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। पंक ने ऐसा कदम उठाया था, जो बांकी दर्शकों को WWE की ओर खींचने में मदद कर रहा था। उन्होंने WWE की ओर दर्शकों के आकर्षण कम होने की समस्या को दूर करने की कोशिश की थी, और दर्शकों को वापस WWE की ओर खींचा था। PG एरा में पंक ही एक ऐसे कलाकार थे जो कि बच्चों और बड़ों दोनों की पसंद बने हुए थे। पंक आज नाकामुरा, फिन बैलर, सैमी जैन जैसे रैसलर के साथ काफी अच्छे तरीके से साझेदारी कर पाते अगर वे कॉन्ट्रैक्ट कैंसल नहीं करते। जहां WWE के पुराने फैन्स आज सीना और रेंस को मिल रहे अंधाधुध समर्थन से परेशान हो चुके हैं, वहीं अगर इन्हें एक नई लहर का एहसास होता अगर ऊपर बताए गए रैसलर सब मिलकर दर्शकों के सामने परफॉर्म बरपाते। इससे हमें हसल लॉयल्टी रिस्पेक्ट जैसी बातें रोज़ रोज़ सुनने को नहीं मिलती। बड़े दुःख की बात है कि अगर ऐसा होता भी है तो पंक यहां आसपास मौजूद नहीं होंगे।

#4 WWE के पास एक प्रॉपर मेन इवेंटर की कमी है

4-1487498436-800

आज के समय में WWE के पास एक दिग्गज मेन इवेंटर की कमी है। भले ही आज WWE में बड़े बड़े नाम हैं जैसे कि, ब्रॉक लैसनर, गोल्डबर्ग, सीना और अंडरटेकर लेकिन इनमें से कोई भी आज फुल टाइम परफ़ॉर्मर नहीं है, जो कि काम सही तरीके से कर पाएगा। और दूसरी ओर काबिल रैसलर जैसे कि सैथ रॉलिंस और फिन बैलर आज चोटिल हैं। इस वजह से एक गैप बन गया है। अगर आज पंक WWE में होते तो यह गैप को वे जरूर भर देते। पंक अपने आप को मेन इवेंटर बनाने का मौका खो दे रहे हैं। यह एक ऐसा मौका रहा है, जिसका वो काफी लंबे समय से इंतजार किए हैं, और इसी वजह से उन्होंने इस बिज़नेस को छोड़ा था। जैसा कि आप जानते हैं कि, पंक का पहला तजुर्बा ऑक्टागन में कुछ ख़ास नहीं रहा है। इस वजह से उन्हें WWE में वापसी के बारे में जरूर सोचना चाहिए ताकि वे आकर टॉप स्पॉट ले पाएं।

#5 सीएम पंक के परफॉरमेंस पर रोक लगाने को लेकर इस एंगल पर एक स्टोरीलाइन बनाई जा सकती थी

5-1487498453-800 (1)

इस बात का पूरा इल्जाम पंक में ना लगाते हुए कुछ हिस्सा विंस के नाम पर भी जाता है, क्योंकि अगर विंस थोड़े स्मार्ट होते तो शायद ऐसा नहीं होता और वो अपने और पंक के बीच चल रही अन बन को लेकर एक शानदार स्टोरीलाइन बना सकते थे । पंक शुरू से मेन इवेंटर बनना चाहते थे और विंस का ध्यान हमेशा से पैसे कमाने की ओर रहा है । ऐसे में इन दोनों ही बातों को पूरा किया जा सकता था। अगर इन दोनों के बीच एक स्टोरीलाइन बना दी जाती। ऐसा करने से पंक को उनका टॉप स्पॉट मिल जाता, और विंस खूब पैसे भी कमा लेते। पंक और विंस दोनों ही आज रैवेन्यू बढ़ाने का एक शानदार मौका खो दे रहे हैं, क्योंकि यह राइवलरी एक मजबूत राइवलरी साबित हो सकती है।

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now