Create
Notifications

5 कारण क्यों डेनियल ब्रायन ने अपने पुराने लुक में वापसी की 

डेनियल ब्रायन
डेनियल ब्रायन
Subham Pal
visit

जैसा कि सभी को उम्मीद थी कि डेनियल ब्रायन TLC में वापसी करेंगे, ठीक वैसा ही हुआ। लेकिन किसी ने भी यह उम्मीद नहीं की थी कि वह अपने पुराने रूप में वापसी करेंगे। TLC में द मिज़ और ब्रे वायट के बीच काफी शानदार मैच हुआ और उम्मीद के मुताबिक ब्रे यह मैच जीतने में कामयाब रहे।

इस मैच के खत्म होने के बाद यूनिवर्सल चैंपियन ने अपना मैलेट निकाला जो कि हमने फायर फनहाउस सैगमेंट के एक एपिसोड के दौरान देखा था और अभी वह इससे मिज़ पर हमला ही करने वाले थे कि तभी एरीना में लगी लाइट्स बंद गई। इसके बाद एक हूडी पहने एक शख्स ने एंट्री की और वह शख्स कोई और नहीं बल्कि डेनियल ब्रायन थे। लेकिन उन्होंने एक नए लुक के साथ वापसी की जो कि 2011 के समय के डेनियल ब्रायन की याद दिलाता है।

इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 5 कारणों के बारे में बात करने वाले हैं कि आखिर क्यों डेनियल ब्रायन ने नए लुक में वापसी की।

#5 उनकी दुश्मनी को एक नया रूप देने के लिए

ब्रे वायट
ब्रे वायट

ब्रे वायट और डेनियल ब्रायन के इस फ्यूड की खास बात यह है कि यह उनके 2013-14 के फ्यूड से काफी अलग है। उस वक़्त फ्यूड का सारा फोकस ब्रायन के वायट फैमिली ज्वॉइन करना था।

अगर द फीन्ड स्मैकडाउऩ के दौरान ब्रायन के बाल ना काटते और डेनियल ब्रायन नए लुक में ना वापसी करते तो इस फ्यूड को आगे बढ़ाने का कोई मतलब नहीं था। लेकिन अब जबकि ब्रायन ने अपने पुराने लुक में वापसी की है अब दर्शक भी यह जाने को काफी उत्सुक हो गए हैं कि इस फ्यूड में आगे क्या-क्या होने वाला है और अब बस देखना यह है कि डब्लू डब्लू ई(WWE) इस फ्यूड को कैसे आगे बढ़ाती है।

#4 उन्हें नए लुक की जरुरत थी

डेनियल ब्रायन
डेनियल ब्रायन

डेनियल ब्रायन साल 2013-14 में एक अंडरडॉग के रूप में टॉप पर जगह बनाई थी और उनके लुक ने इसमें अहम भूमिका निभाई थी। उनकी लंबी दाढ़ी और लंबे बाल वाले लुक के कारण वह दर्शकों से कनेक्ट कर पाते थे।

ब्रायन इस लुक में करीब 6 साल से हैं, हालांकि, स्मैकडाउन के जनरल मैनेजर के रूप में उन्होंने अपने लुक में बदलाव किया था लेकिन उन्होंने दोबारा रिंग में वापसी अपने लंबे बाल वाले रूप में की। रेसलिंग में लुक में बदलाव किसी कैरेक्टर के विकास में काफी अहम भूमिका निभाता है और ब्रायन को भी इस नए लुक की सख्त जरुरत थी।

#3 द फीन्ड पुराने लुक वाले डेनियल ब्रायन को हरा चुके हैं

द फीन्ड
द फीन्ड

डेनियल ब्रायन आखिरी बार सर्वाइवर सीरीज के बाद हुए स्मैकडाउन में दिखे थे जहां ऐसा लग रहा है कि उनके फ्यूड को TLC में जारी रखा जाएगा। हालांकि, WON के अनुसार ब्रायन ने खुद उस मैच से खुद को हटाने की मांग की थी क्योंकि उनके हिसाब से उस वक़्त रीमैच कराना काफी जल्दीबाजी थी।

ऐसा लग रहा है कि ब्रायन का उनके कैरेक्टर के ऊपर क्रिएटिव कंट्रोल है और उन्होंने अपने लुक में बदलाव लेना का बिलकुल सही फैसला लिया है क्योंकि द फीन्ड उस पुराने लुक वाले ब्रायन को हरा चुके हैं और अब देखना यह है कि द फीन्ड अब इस नए डेनियल ब्रायन से कैसे निपटते हैं।

#2 डेनियल ब्रायन के कैरेक्टर्स में एक नई उपलब्धि

डेनियल ब्रायन
डेनियल ब्रायन

सैथ रॉलिंस, ब्रे वायट और डेनियल ब्रायन पिछले 3 सालों में WWE के सबसे बेहतरीन कैरेक्टर्स में से रहे हैं। हालांकि ब्रायन WWE में काफी समय से हैं। आपको बता दें, NXT में वह द मिज़ के शिष्य थे लेकिन जब उन्होंने वापसी की तो वह सबसे बड़े बेबीफेस बनकर उभरे।

मेन रोस्टर में आने के बाद हमने उनके कैरेक्टर में कई बार बदलाव होते हुए देखे हैं और उनका यह नया रूप भी ब्रायन के उपलब्धियों में जुड़ गया है।

#1 डेनियल ब्रायन का नया रूप दर्शकों के सामने लाने के लिए

न्यू डेनियल ब्रायन
न्यू डेनियल ब्रायन

यह काफी शानदार है कि एक ही साल के अंदर हमें नए और पुराने डेनियल ब्रायन देखने को मिले। न्यू 'डेनियल ब्रायन' के रूप में ब्रायन कंपनी के सबसे बड़े हील बनकर उभरे और उनसे ही फ्यूड करने के कारण कोफ़ी किंग्सटन को काफी फायदा हुआ और वह WWE चैंपियन बन पाए हैं।

ब्रायन का यह नया लुक शायद द फीन्ड को कड़ी टक्कर देने के लिए लाया गया है और हमें शायद ब्रायन का एक नया साइड देखने को मिल सकता है जो आजतक शायद ही किसी ने देखा होगा।

Edited by PANKAJ
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now