Create
Notifications

डॉल्फ जिगलर के US चैंपियनशिप जीतने के 5 बड़े कारण

तनिष्क सिंह तोमर
visit

WWE क्लैश ऑफ चैंपियंस 2017 में यूएस चैंपियनशिप को छोड़कर किसी अन्य मुकाबले में कोई बड़ा फेरबदल देखने को नहीं मिला। इस पे-पर-व्यू इवेंट में यूनाइटेड स्टेट्स टाइटल को बचाने के लिए बैरन कॉर्बिन, डॉल्फ जिगलर और बॉबी रूड से भिड़े जिसमें डॉल्फ जिगलर ने इस ख़िताब को अपने नाम कर लिया। किसी को भी यह उम्मीद नहीं था कि डॉल्फ जिगलर इस टाइटल को जीतेंगे, खासतौर से तब जब बॉबी रूड जैसे रैसलरइ एनक्सटी में शामिल होने के लिए किसी बड़े पल का इंतज़ार कर रहें हो और बैरन कॉर्बिन जैसे रैसलर ने इस टाइटल को एजे स्टाइल्स और सिनकारा जैसे रैसलर्स के खिलाफ डिफेंड किया हो । आइए बात करते हैं उन पांच कारणों पर जिसकी वजह से डॉल्फ जिगलर विजेता बने...

#5 कोई भी ऐसा होने की उम्मीद नहीं कर रहा था

NO

डॉल्फ जिगलर को जब इस मैच में शामिल किया गया तो उन्हें रैसलिंग वर्ल्ड से जुड़े कई लोग कॉर्बिन और रूड से कमजोर आंक रहें थे। ऐसा इसलिए हो रहा था क्योंकि जिगलर ने 2017 में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया और उन्होंने अपने बहुत सारे फिउड गंवाए थे। डॉल्फ जिगलर की जीत ने यह साबित कर दिया कि WWE में कभी भी, कुछ भी हो सकता है। हालांकि यह आश्चर्यजनक है लेकिन उस रात को होने वाले सारे इवेंट्स में एक यही ऐसा इवेंट था जिसमें बहुत बड़ा उलटफेर देखने को मिला।

#4 यह US टाइटल की वैल्यू बढ़ाता है

us

बैरन कॉर्बिन के बारे में आप कुछ भी कहें, उन्होंने अपने खेल में काफी सुधार किया है और कंपनी के टॉप रैसलर बनने के कगार पर हैं। हालांकि उन्होनें एजे स्टाइल्स की तरह इस टाइटल के प्रेस्टीज को उपर ले जाने की तरफ इशारा नहीं किया। डॉल्फ जिगलर जैसा एक अनुभवी रैसलर इस टाइटल को जॉन सीना के ओपन चैलेंज और द मिज के इंटरकांटिनेंटल टाइटल की तरह आगे बढ़ा सकता है।

#3 यह बैरन कॉर्बिन और बॉबी रूड को मुक्त करता है

bcbr

बैरन कॉर्बिन और बॉबी रूड के बीच की फिउड की शुरुआत हो चुकी है और ऐसे में कॉर्बिन के यूएस टाइटल गंवाने के बाद उनके फिउड के आगे बढने के दरवाज़े खुल चुके हैं। कॉर्बिन जरुर रिमैच क्लॉज़ को अपनाएंगे लेकिन जिगलर इस टाइटल को रिटेन करेंगे। बैरन कॉर्बिन और बॉबी रूड के बीच की फिउड जारी रहेगी। स्मैकडाउन लाइव को यह मिड- कार्ड टाइटल पिक्चर से कई सुपरस्टार्स को जोड़ने के लिए विकल्प उपलब्ध कराएगा।

#2 डॉल्फ ज़िगलर को मिलेगा बेहतर स्थान

sml

एनएक्सटी में नए लोगों के लिए जिगलर गेटकीपर का काम करते हैं। उनकी हालिया फिउड्स शिंस्के नाकामुरा और बॉबी रूड के खिलाफ थी। हालांकि इस फिउड से नाकामुरा और बॉबी रूड दोनों में से किसी को फायदा नही हुआ। दोनों के मेन रोस्टर में शामिल होने के लिए मिड-कार्ड का सहारा लेना पड़ा। इस टाइटल की जीत से जिगलर ने मोमेंटम हासिल कर लिया है और इससे अन्य सुपरस्टार्स को काफी फायदा होगा।

#1 यह WWE का उन्हें पहचान देने का तरीका है

DG

शॉन माइकल्स की तरह जिगलर की उत्साही रिंग शैली कुछ फैंस के समझ के परे है, लेकिन उनके विरोधियों को उनके WWE के प्रति उनके समर्पण की सराहना करनी चाहिए। WWE ने उन्हें मिड-कार्ड में नए कॉल अप के साथ कई सालों से सबसे उपर रखा है, यह दिखाता है कि WWE का उनके उपर काफी भरोसा है। लेकिन उन्होनें द शोऑफ को दो पे-पर-व्यू इवेंट और टीम सीना के टीम नेक्सस के खिलाफ सर्वाइव करने के बाद भी आगे नहीं बढ़ाया। ऐसा प्रतीत होता है कि यह टाइटल उन्हें पहचान दिलाने का WWE का तरीका था। लेखक- डेनियल वुड, अनुवादक- तनिष्क सिंह तोमर

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now