Create

5 कारण जो ये बताते हैं कि फिन बैलर को हील टर्न लेने की सख्त जरुरत है

Sanjay Dutta

WWE के साथ साइन करने के बाद से ही फिन बैलर फैन्स के सबसे चहेते सुपरस्टारों में एक रहे हैं। वह NXT इतिहास के सबसे महानतम चैंपियंस में से एक थे और उनका प्रभावशाली 292 दिनों तक NXT चैंपियन रहना अब तक का सबसे लंबा NXT चैंपियनशिप रेन है। WWE उन्हें उनके मेन रोस्टर डेब्यू के एक महीने के अंदर WWE का पहला यूनिवर्सल चैंपियन बनाकर एक बहुत बड़ा पुश देने वाली थी। वह एक समय तक WWE के सबसे बड़े चेहरे थे, लेकिन दुर्भाग्य से उन्हें चोट लग गई और वह उस स्थान पर फिर से नहीं पहुंच पाए हैं।

अपनी वापसी के बाद, बैलर ब्रे वायट के साथ ख़राब झगड़े का हिस्सा बनें जिसका कोई मतलब नहीं बना और जिससे इन दोनों के करियर में रूकावट आई। बैलर अब ऐसी जगह पर पहुंच चुके हैं जहां फैन्स भी उनके बारे में परवाह नहीं करते, वह अब रोस्टर के एक और बंदे बन चुके हैं, लेकिन एक चीज उनके भविष्य को बदल सकती है और वह है एक हील टर्न‌।

#5 बैलर क्लब के लिए परफेक्ट इंट्रोडक्शन

जैसा कि हम सभी को पता है, बैलर ने हाल ही में अपने न्यू जापान के दोस्त कार्ल एंडरसन और ल्यूक गैलोज़ के साथ मिलकर बैलर क्लब नामक ग्रुप बनाया है। हर कोई जानता है कि बैलर ने न्यू जापान प्रो रैसलिंग में बुलेट क्लब के नाम से हील ग्रुप शुरू किया था।

यह ग्रुप इतना लोकप्रिय हुआ कि बैलर के बाद, एजे स्टाइल्स आए और इस समूह के लीडर बने। यह एक प्रभावी हील ग्रुप था। WWE में अपने हील ग्रुप के साथ हील बैलर को देखना दिलचस्प होगा।

#4 WWE फैंस के लिए कुछ नया

बैलर WWE के सबसे प्रभावशाली बेबीफेसों में से एक रहे हैं, फैन्स उन्हें चाहते हैं और उन्हें शीर्ष पर देखना चाहते हैं, लेकिन हमने अभी तक WWE में बैलर को हील बनते हुए नहीं देखा है।

वह न्यू जापान प्रो रैसलिंग में एक हील रह चुके हैं लेकिन WWE यूनिवर्स के एक बड़े हिस्से को इसके बारे में पता नहीं है। यह देखते हुए कि वह रैसलिंग इतिहास के सबसे बेहतरीन हील ग्रुप में से एक के लीडर थे, उन्हें एक हील रोल में देखना WWE फैन्स के लिए दिलचस्प रहेगा।

इससे बैलर को भी कुछ नया और हटके करने का मौका मिलेगा।

#3 एजे स्टाइल्स के खिलाफ भविष्य में एक फिउड

बैलर पिछले साल TLC में एजे स्टाइल के खिलाफ भिड़े थे जो उस साल के सबसे बेहतरीन मैचों में से एक था और यह एक बेहतरीन फ्युड का सिर्फ एक टीज़र था।

जब एजे ने 2016 में WWE में अपना डेब्यू किया, तो उन्होंने तुरंत गैलोज़ और एंडरसन के साथ मिलकर 'द क्लब' नामक ग्रुप बनाया, लेकिन अब जब बैलर 'बैलर क्लब' के लीडर जिसमें गैलोज़ और एंडरसन उनके साथ है, यह इन दोनों के बीच एक फ्युड के लिए बिल्कुल सही समय है।

एजे इस वक़्त WWE के सबसे बड़े बेबीफेस है, इसलिए इसमें कोई संदेह नहीं है कि इस फ्युड में बैलर हील होने वाले हैं।

#2 इससे उनके डीमन चरित्र को उभरने का मौका मिलेगा

बैलर का डीमन चरित्र WWE के सबसे बेहतरीन चीजों में से एक है और यह WWE फैन्स के उनको चाहने का मुख्य कारण भी है। डीमन चरित्र बैलर का वर्णन करता है और उन्होंने पिछले कुछ सालों में इसे बेहतरीन तरीके से दिखाया है। ज़रा सोचिए अगर यह चरित्र एक हील रोल में हो, तो यह बहुत शानदार होगा। एक डार्क पौराणिक चरित्र जो एक खलनायक की तरह काम करता हो काफी अच्छा होने वाला है, लेकिन एक फेस के रूप में बैलर को अपने डीमन चरित्र को सीमाओं के अंदर रखना पड़ता था।

लेकिन जब वह हील बनेंगे, उन्हें इन चरित्र के लिए कोई सीमा नहीं होगी और हमें डीमन के रूप में बैलर का बेहतरीन हील काम देखने को मिलेगा।

#1 उनकी लूज़िंग स्ट्रीक का मतलब बनेगा

बैलर पिछले कुछ समय से लगातार हार रहे है। जब से उन्होंने अपने चोट के बाद वापसी की है, वह शीर्ष पर पहुंचने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। वह पिछले साल ब्रे वायट के साथ साल के सबसे बुरे फ्युड का हिस्सा थे। उसके बाद केन ने उन्हें कुछ ही मिनटों में हराया और सर्वाइवर सीरीज एलिमिनेशन मैच में भी वह जल्द ही एलिमिनेट हो गए।

अब, गैलोसज़ और एंडरसन के साथ मिलकर, उन्हें धीरे-धीरे अच्छी प्रतिक्रियांए मिल रही हैं, लेकिन रॉयल रम्बल के बाद रॉ पर, वह एलिमिनेशन चेम्बर क्वॉलिफाइंग मैच में जॉन सीना से हार गए थे। अगर वह हील बनते है तो इन सब का कोई मतलब बनेगा; लोग वास्तव में उनके हील टर्न को मान लेंगे क्योंकि उन्होंने चीजों को सही तरीके से करने की कोशिश की, लेकिन असफल रहे, और सैमी जेन की तरह, एक हील टर्न उनके लिए भी फायदेमंद साबित होगा।

लेखक - रोहित रंजन , अनुवादक - संजय दत्ता

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...