Create

5 कारण क्यों जेसन जॉर्डन ने सैथ रॉलिंस के साथ मिलकर RAW टैग टीम टाइटल जीता

JSF
तनिष्क सिंह तोमर

जेसन जॉर्डन और सैथ रॉलिंस रॉ के क्रिसमस डे एपिसोड पर नए रॉ टैग टीम चैंपियन बनकर उभरे। ऐसा प्रतीत हो रहा है जैसे WWE डीन एम्ब्रोज जो अभी कंधे की चोट से जूझ रहे हैं उनके बिना ही आगे बढना चाहता है। लेकिन रेड ब्रांड टैग टीम टाइटल के लिए जेसन जॉर्डन और सैथ रॉलिंस का विकल्प काफी दिलचस्प है । तो आइए बात करते है उन 5 कारणों पर जिस वजह जेसन जॉर्डन और सैथ रॉलिंस चैंपियन बने।

#5 कर्ट एंगल की आगे की स्टोरीलाइन

सब जानते हैं की जेसन जॉर्डन के पिता कौन है। क्रिसमस डे रॉ मेन इवेंट के दौरान जब कर्ट एंगल रिंग में आए तो जैसन के मुंह से सबसे पहला शब्द आई लव यू डैड निकला । WWE में परिवारवाद बहुत चलता है और ऐसा प्रतीत हो रहा है जैसे कम्पनी कर्ट एंगल और उनके बच्चे के लिए काफी सारे भावुक पल बनाने में जुटी हुई है।

#4 जेसन जॉर्डन को स्थापित करने की आवश्यकता थी

JS5

डीन एम्ब्रोज कंधे के चोट की वजह से बहुत लंबे समय तक WWE टेलीविज़न से दूर रहने वाले हैं। WWE उनकी जगह भरने के लिए किसी को खोज रहा था। जेसन जॉर्डन उनकी जगह जरुर भर सकते हैं। WWE उनको स्थापित करना चाहता था इसलिए सिजेरो के खिलाफ पिनफॉल स्कोर करने के लिए उन्हे मौका मिला। डेव मेल्टजर ने रैसलिंग आब्जर्वर रेडियो पर कहा था कि वे इस जगह पर फिन बैलर को रखते। वे इस रोल में फिट बैठते हैं।

#3 उन्हें कोर्स बदलने की जरूरत थी

6

WWE ने कई बार इस ओर इशारा किया की जेसन जॉर्डन का बेबीफेस बहुत जल्द खत्म होने वाला है। कई लोग यह अनुमान लगा रहें थे की जेसन जॉर्डन अपने पिता की “3 l” से अलग हटकर हील डायरेक्शन में जा सकते हैं । डीन एम्ब्रोज के बाहर होने से उनकी टॉप बेबीफेस की जगह भरने के लिए किसी की जरूरत थी तो उन्होंने इसके लिए जेसन जॉर्डन और सैथ रॉलिंस को चुना ।

#2 WWE उन्हें आगे बढ़ाना चाहता है

8

WWE सच में जेसन जॉर्डन को आगे बढ़ाना चाहता है। कर्ट एंगल ने जब शुरुआत में यह कहा था की जॉर्डन उनके बेटे हैं तो कई लोग अचंभित रह गए थे। हालांकि इसके बाद भी लोगों को यह रिझाने में असफल रहा। इस वजह से WWE का जेसन जॉर्डन को रिंग में उतारने का फैसला सही है। सैथ रॉलिंस के साथ मिलकर जब जेसन जॉर्डन रॉ टैग टीम टाइटल्स के लिए लड़ेंगे तो रॉलिंस की लोकप्रियता के कारण दर्शक वहां मौजूद होंगे। इस वजह से WWE ने जेसन जॉर्डन के साथ सैथ रॉलिंस को रखा है। इससे जेसन जॉर्डन की फैन फॉलोविंग भी बढेगी।

#1 जेसन जॉर्डन का शानदार रिकॉर्ड

9

जेसन जॉर्डन रॉ टैग टीम चैंपियन की तौर पर अभी आधा सफर तय किया है, वे रॉ से पहले भी यहां तक पहुंच चुके हैं। उन्होंने एनएक्सटी में अपनी करियर की शानदार शुरुआत किया लेकिन उनके साथियों को उनसे पहले मेन रोस्टर में शामिल कर लिया गया। जेसन जॉर्डन ने पहले ही चाड गैबल के साथ मिलकर एनएक्सटी और स्मैकडाउन टाइटल जीत चुके थे, अब उन्होनें सैथ रॉलिंस के साथ मिलकर रॉ टैग टीम टाइटल भी जीत लिया। ऐसा करने वाले वे पहले रैसलर हैं। लेखक: एल आरोन वर्बल, अनुवादक: तनिष्क

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...