Create

Clash of Champions में जिंदर महल के फिर से WWE चैंपियन बनने की 5 बड़ी वजह

14-58-56-323c5-1513498063-500

करीब एक साल पहले जिंदर महल मंडे नाइट रॉ पर जॉबर थे और अब वो स्मैकडाउन लाइव के मेन इवेंट का हिस्सा बने हुए हैं। कइयों का मानना है कि जिंदर महल इस पोजीशन के काबिल नहीं हैं लेकिन सभी आलोचना के बावजूद जिंदर महल इस मुकाबले के मुख्य इवेंट में शिरकत करेंगे।

द मॉडर्न डे, महाराजा ने अपने रीमैच क्लॉज़ को वापस शुरू करते हुए पीपीवी पर एजे स्टाइल्स के खिलाफ अपना रीमैच हासिल किया। मैच में एजे स्टाइल्स फैन फेवरेट के रूप में उतरेंगे। लेकिन हम जानते हैं WWE हमेशा दर्शकों की नहीं सुनती बल्कि वही करती है जो बिज़नेस के लिए सही होता है। इस समय WWE के पास स्मैकडाउन लाइव के लिए जिंदर महल ही सबसे सही विकल्प हैं।

ये रही ऐसी 5 बातें जिससे जिंदर महल, क्लैश ऑफ चैंपियंस पर एजे स्टाइल्स को हराकर WWE चैंपियनशिप वापस हासिल कर सकते हैं।

#5 जिंदर महल को वापिस मुख्य इवेंट स्टार बनाना

कंपनी जिंदर महल को वापस मुख्य इवेंट स्टार बनाना चाहती है, इसे अब वो कैसे करती हैं इससे कोई मतलब नहीं लेकिन ये काम जल्द ही हो सकता है। वहीं एजे स्टाइल्स जैसे स्टार को हराकर जिंदर महल भी अपने आप को एक दमदार चैंपियन साबित करेंगे।

जिंदर महल, रैंडी ऑर्टन और शिंस्के नाकामुरा के खिलाफ ख़िताब बचा चुके हैं और इस मैच में सिंह ब्रदर्स रिंगसाइड पर नहीं होंगे। ऐसे में स्टाइल्स को हराकर जिंदर महल अपने आप को काबिल चैंपियन साबित कर सकते हैं।

अबतक जिंदर महल, बाहरी लोगों की मदद से अपना ख़िताब बचाते रहे हैं लेकिन एजे स्टाइल्स जैसे रैसलर को हराकर वो डिवीज़न में अपनी गंभीरता और स्तर बढ़ाएंगे। जॉन सीना और ब्रॉक लैसनर जैसे स्टार्स के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले एजे स्टाइल्स, जिंदर महल के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।

#4 सभी को हैरान करने वाला नतीजा

14-59-07-63298-1513465296-500

क्लैश ऑफ चैंपियंस पर बेहद कम लोग जिंदर महल के जीतने की उम्मीद कर रहे होंगे। इंग्लैंड में एजे स्टाइल्स ने जिस अंदाज में WWE चैंपियनशिप अपने नाम की, उससे साफ है कि वो लम्बे समय तक चैंपियन बने रहेंगे। WWE भी इसी तरह की कहानी हमें सुनाना चाहती है।

जिंदर महल के ख़िताबी दौर का कइयों ने मज़ाक बनाया तो कइयों को उसमें महल की महानता दिखाई दी। 170 दिनों तक चैंपियन रहने वाले जिंदर महल में कंपनी ने भरोसा दिखाया और उन्हें उनकी मेहनत का फल मिला।

जिंदर महल का दोबारा चैंपियन बनना कइयों को चौंका सकता है, लेकिन इस समय बिज़नेस के लिए यही सही विकल्प है।

#3 एजे स्टाइल्स अपना काम कर चुके हैं

14-59-25-accaa-1513465453-500

द फिनोमिनल, एजे स्टाइल्स इस समय कंपनी के सबसे अच्छे रैसलर हैं और उनके आने पर WWE यूनिवर्स हर बार उनका सम्मान करती है। इसलिए अगर वो चैंपियन रहे या न रहे दर्शक हमेशा उनके लिए चीयर करेंगे।

इस वजह से जिंदर महल के खिलाफ हारने के बावजूद उनकी लोकप्रियता पर कोई असर नहीं पड़ेगा। इससे हो सकता है उनके लिए समर्थन और बढ़ जाए। खबरें हैं कि जिंदर महल अगले साल रैसलमेनिया तक चैंपियन बने रह सकते थे, लेकिन WWE एजे स्टाइल्स बनाम ब्रॉक लैसनर का ड्रीम मैच देना चाहती थी जिसकी वजह से जिंदर महल सर्वाइवर सीरीज के पहले अपना ख़िताब हारें।

अब जब ये ड्रीम मैच खत्म हो चुका है तो अब शायद समय आ गया है कि जिंदर महल अपना ख़िताब वापस हासिल कर लें।

#2 ये साबित करना कि जिंदर महल को पब्लिसिटी के लिए चैंपियन नहीं बनाया गया

14-59-42-6c617-1513465665-500

कई दर्शकों का मानना था कि केवल पब्लिसिटी के लिए जिंदर महल को चैंपियन बनाया गया था। उनका कहना था कि भारतीय दौरे को ध्यान में रखते हुए ही 31 वर्षीय जिंदर महल को चैंपियन बनाया गया।

इस दौरे के करीब एक महीने पहले जिंदर महल भारतीय दौरे पर आएं थे जहां वो कई जगह प्रमोशन करते दिखाई दिए। लेकिन फिर स्थिति तब बिगड़ गयी जब दौरे के कुछ हफ्तों पहले जिंदर महल, एजे स्टाइल्स के हाथों ख़िताब हार गए।

ये सब बातें इसी ओर इशारा करती हैं कि जिंदर महल को केवल विज्ञापन करने के लिए इस्तेमाल किया गया। इन सभी आलोचनाओं को गलत साबित करने के लिए जिंदर महल को ख़िताब वापस हासिल करना चाहिए।

#1 जॉन सीना के खिलाफ फिउड की तैयारी

15-00-08-a62a9-1513465839-500

आज नहीं तो कल इस मैच को ज़रूर होना है। जॉन सीना जल्द ही अपना 17 वां वर्ल्ड टाइटल जीतकर रिकॉर्ड बनाएंगे। सीना ने कंपनी के लिए बहुत कुछ दिया है और बदले में वो इस सम्मान के हकदार हैं।

अगर जिंदर महल भी इस ऐतिहासिक लम्हे का हिस्सा बनते हैं तो ये उनके लिए बहुत बड़ी बात होगी। कंपनी जॉन सीना को शो के सबसे बड़े हील के खिलाफ रखना चाहती हैं। आज के समय मे जिंदर महल से बड़ा कोई दूसरा हील नहीं है।

किसी भी स्टार के लिए जॉन सीना के खिलाफ फिउड में उतरना उनका करियर बना सकता है। इसलिए जिंदर महल को ख़िताब जीतकर अपने आप को कंपनी का टॉप हील साबित करते हुए जॉन सीना के खिलाफ फिउड में उतरना चाहिए।

लेखक: मैथ्यू अबुवा, अनुवादक: सूर्यकांत त्रिपाठी

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment