Create

5 बड़े कारण जो बताते हैं कि क्यों नहीं Wrestlemania 35 में हो रहा जॉन सीना बनाम कर्ट एंगल मैच

Why did WWE not have John Cena face Kurt Angle in his last ever match

रैसलमेनिया 35 अब कुछ ही दिन दूर रह गयी है और कर्ट एंगल जैसा महान सुपरस्टार पहले ही संन्यास की पुष्टि कर चुका है। लेकिन सवाल थे कि वो रैसलमेनिया में अपना रिटायरमेंट मैच किस रैसलर के खिलाफ लड़ेंगे।

इस हफ्ते रॉ में कर्ट एंगल ने इस बारे में भी जानकारी देते हुए कहा है कि वो बैरन कॉर्बिन के खिलाफ अपना आख़िरी मैच लड़ने वाले हैं। हालाँकि सभी उम्मीद लगाये बैठे थे कि रैसलमेनिया में जॉन सीना और कर्ट एंगल के बीच एक क्लासिक मैच लड़ा जायेगा, परन्तु अब ऐसा नहीं होने वाला है।

बता दें कि बैरन कॉर्बिन और कर्ट एंगल पहले भी कई बार रिंग में एक दूसरे के खिलाफ दो- दो हाथ कर चुके हैं। ऐसा कहना गलत नहीं होगा कि यह एक रैसलमेनिया मैच तो बिल्कुल नहीं है।

इस आर्टिकल में हम चर्चा कर रहे हैं ऐसे पांच बड़े कारणों पर, कि आख़िर जॉन सीना को कर्ट एंगल के साथ रैसलमेनिया में नहीं जोड़ा गया है।

5) जॉन सीना करेंगे समोआ जो का सामना

john cena vs samoa joe for wrestlemania 35

जबसे समोआ जो ने यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप जीती है, तभी लोगों के मन में सवाल उठने लगे थे कि आख़िर क्यों? अब धीरे धीरे इस सवाल के जवाब मिलने लगे हैं कि आख़िर क्यों यूनाइटेड स्टेट चैंपियनशिप समोआ जो के हाथ में थमाई गयी है।

'जॉन सीना बनाम समोआ जो' एक ऐसा मैच है जिसका पूरा रैसलिंग जगत काफी समय से इंतज़ार कर रहा है। शायद आप इस बात से वाकिफ़ न हों कि जॉन सीना और समोआ जो असल जिंदगी में बहुत अच्छे दोस्त हैं। यहाँ तक कि इन दोनों ने अपनी प्रो रैसलिंग ट्रेनिंग भी साथ की है और कभी-कभी जॉन ने समोआ जो के घर जाकर डिनर भी किया है।

अब रैसलमेनिया में दो पक्के दोस्त एक दूसरे के खिलाफ रिंग में आते हैं। लम्हा दिलचस्प होगा, यदि यह मैच होता है तो कहीं आप इसे मिस करने तो नहीं सोच रहे हैं ना।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

4) WWE कर्ट एंगल को उनके आख़िरी मैच में जीतते हुए देखना चाहती है

john cena

यदि रैसलमेनिया 35 में कर्ट एंगल बनाम जॉन सीना मैच हो रहा होता, तो शायद ही कर्ट एंगल को 'द चैम्प' पर जीत हासिल होती। पिछले वर्ष भी जॉन सीना बेहद आसानी से अंडरटेकर के खिलाफ रिंग में ढेर हो गए थे।

जाहिर है कि WWE न तो कर्ट एंगल को उनके आख़िरी मैच में हारते देखना चाहती है और ना ही जॉन सीना को लगातार दूसरी रैसलमेनिया में।

3) बैरन कॉर्बिन और कर्ट एंगल के बीच पहले से जारी है फिउड

baron corbin

आपको याद दिला दें कि रॉ जनरल मैनेजर पद काफी समय तक चर्चाओं का विषय बना रहा था। कर्ट एंगल के जाने के बाद बैरन कॉर्बिन को एक्टिंग जनरल मैनेजर का पद सौंपा गया और उन्होंने इसका दुरूपयोग करने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

कर्ट एंगल के पास मौका होगा कि वो रैसलमेनिया 35 में बैरन कॉर्बिन को अच्छा सबक सिखा सकें।

2) कर्ट एंगल नहीं लड़ सकते लम्बा मैच

kurt angle

इस बात में कोई संदेह नहीं कि कर्ट एंगल WWE के ही नहीं बल्कि पूरी रैसलिंग की दुनिया के महान रैसलर्स में से एक कहलाने के हक़दार हैं। उनकी उम्र पचास को पार कर चुकी है और लगातार चोटों ने उन्हें घेरे रखा है।

संभव ही कर्ट एंगल अब रिंग में कोई लम्बा मैच लड़ने में असमर्थ हैं। इसीलिए बैरन कॉर्बिन को उनके प्रतिद्वंद्वी के रूप में चुना गया है, जिससे मैच आसानी से और कम समय में ख़त्म किया जा सके।

1) जॉन सीना शायद रैसलमेनिया में मौजूद न हो

john cena

दुनिया भर के रैसलिंग फैन्स उम्मीद लगाये बैठे हैं कि जॉन सीना, रैसलमेनिया में आयेंगे। लेकिन एक कड़वा सच यह भी है कि शायद इस वर्ष जॉन सीना रैसलमेनिया मैच नहीं लड़ेंगे।

जॉन सीना अपनी फ़िल्म पर काम कर रहे हैं और शायद इसीलिए रैसलमेनिया 35 में उनकी मौजूदगी पर सवाल खड़े होने लगे हैं। साथ ही उन्हें रैसलमेनिया के तुरंत बाद अपनी अगले मूवी प्रोजेक्ट पर काम करना है। यहाँ उन्हें चोट लगती है, तो उनका मूवी प्रोजेक्ट ख़तरे में पड़ जायेगा।

Quick Links

Edited by Ankit
Be the first one to comment