Create
Notifications

जाॅन सीना द्वारा Royal Rumble मैच जीतने के 5 बड़े कारण

Sanjay Dutta

राॅयल रंबल जैसे जैसे नजदीक आ रहा है लोगों में अटकलें शुरू हो चुकी है कि कौन रंबल जीतने वाला है। विमेंस रॉयल रंबल जीतने के लिए आसुका की सबकी पसंद हैं जबकि मेंस राॅयल रंबल में कोई भी एक‌ रैसलर को प्रबल दावेदार माना नहीं जा रहा है। यह देखते हुए कि एलिमिनेशन चैंबर एक राॅ एक्सक्लूज़िव पे-पर-व्यू होने वाला है। सभी ने मान लिया है कि स्मैकडाउन का कोई रैसलर ही रंबल जीतेगा। आइए आपको 5 कारण बताते हैं जिस वजह से जाॅन सीना को राॅयल रंबल मैच जीतना चाहिए।

कोई भी इस मैच का स्पष्ट दावेदार नहीं है

581c7-1514561456-800

अभी तक मेंस राॅयल रंबल को जीतने का कोई भी स्पष्ट दावेदार नहीं निकल कर आया है। ऑनलाइन फैन्स रैसलमैनिया में एजे स्टाइल्स बनाम शिंस्के नाकामुरा देखना चाहते हैं लेकिन अभी तक इसके होने के कोई संकेत नहीं दिखे हैं ना ही इन दोनों ने किसी बड़ी इवेंन्ट में एक-दूसरे का सामना किया है। राॅ की तरफ से रोमन रैनस का पलड़ा भारी दिख रहा है लेकिन हमें आश्चर्य होगा अगर WWE हमें 2015 की कहानी रिपीट दिखाएगा।

फैन्स उनकी जीत पर पाॅप करेंगे

2e361-1514621458-800

रैंडी आर्टन के पिछले साल की जीत की तरह सीना को भी सकारात्मक रिएक्शन मिलेगा। अगर वह इस मैच को जीतते हैं और रोमन रेंस को एलिमिनेट करते हैं। इन सालों बहुत सारे फैन्स सीना को चाहने लगे हैं लेकिन उन्होंने मिलने वाली दो तरफा रिएक्शन उन्हें अपने करियर के अंत तक झेलनी पड़ेगी। लेकिन अगर इस साल के रंबल मैच में सीना और रेंस आखिर तक बचे रहते हैं तो सीना को बेशक एक बहुत बड़ा पाॅप मिलेगा अगर वह 'द बिग डोग' को एलिमिनेट करते हैं।

सीना दोनों वर्ल्ड टाइटल में से किसी एक के लिए चुनौती दे पायेंगे

043b7-1514621564-800

2000 में राॅयल रंबल के विजेता को अपने पसंदीदा वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच चुनने की आज़ादी थी। यहां तक कि अंडरटेकर भी ECW में दिखाई दिये थे यह जताने के लिए वह ECW वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए चुनौती दे सकते हैं। लेकिन पिछले साल रैंडी आर्टन की जीत के बाद यह तय था कि वह अपने ब्रैंड के चैंपियनशिप के लिए चुनौती देने वाले हैं। लेकिन क्योंकि जाॅन सीना एक 'फ्री एजेंट' है और उन्हें तकनीकी रूप से अपने पसंद की चैंपियनशिप के लिए चुनौती देने की आज़ादी मिलनी चाहिए। WWE अपने ब्रैंड स्पलिट के नियमों को तोड़ना नहीं चाहेगी।

हमें सीना बनाम स्टाइल्स या सीना बनाम लैसनर देखने को मिल सकता है

eb6d8-1514621627-800

सीना ने इन दो दिग्गजों का सामना पहले भी किया है लेकिन कौन नहीं चाहेगा कि यह मैच फिर से हो। सीना बनाम स्टाइल्स अपने आप में एक बेहतरीन मैच होगा जहां पिछली बार स्टाइल्स को हार का सामना करना पड़ा था। जब सीना ने अपनी 16 वीं वर्ल्ड चैम्पियनशिप जीती थी लेकिन वह इससे फिर से दोहराना नहीं चाहेंगे। लेकिन स्टाइल्स सीना को बहुत बार हरा चुके हैं जिस वजह से उन्हें कम नहीं आंका जाना चाहिए। सीना ने लैसनर को 2002 में हराया था जो लैसनर का रिटर्न के बाद पहला मैच था। लैसनर ने सीना को समरस्लैम में रौंद कर हिसाब बराबर किया था। इन दोनों के बीच का अगला मैच नो काॅन्टेस्ट रहा, जिसका मतलब है इन दोनों के बीच अब भी कुछ बाकी है।

उनकी 17वीं वर्ल्ड चैंपियनशिप जीत

f7c7d-1514561772-800

सीना का अपने 17वीं वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए लड़ना एक बहुत बड़ी उपलब्धि है और यहा से अनगिनत कहानियां और एंगल रचे जा सकते हैं। अगर सीना अपनी 17वीं वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतते है तो यह रैसलिंग जगत में एक ऐतिहासिक लम्हा होगा। अगर वह हारते हैं तो यह बहुत आश्चर्यजनक होगा क्योंकि किसी ने इसकी आशा नहीं की होगी। अगर वह यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए चुनौती देते हैं तो यह यूनिवर्सल चैंपियनशिप को और ज्यादा प्रभावशाली बना देंगे क्योंकि इसको जीतकर ही सीना अपनी 17वीं वर्ल्ड चैंपियनशिप तक पहुंच पायेंगे। लेखक - टैगमैवेन , अनुवादक - संजय दत्ता

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...