Create
Notifications

5 कारण जो केविन ओवंस को WWE में सबसे अच्छे विलन में से एक बनाते हैं

Ankit Kumar
visit

मई 2015 में WWE में अपने करियर की शुरुआत करने वाले केविन ओवंस कंपनी में एक टॉप हील के रुप में बन गए हैं। ओवंस मेन रोस्टर में कम समय में ही दो बार इंटरकांटिनेंटल और एक बार यूनिवर्सल चैंपियन बन चुके हैं। इस समय केविन WWE में सबसे लोकप्रिय हील में से एक हील बन गए हैं। हालांकि फिन बैलर की चोट ने केविन को यूनिवर्सल चैंपियन बनानें में मदद की है। आज हम उन पांच कारणों पर चर्चा करेंगे जिससे यह साबित होगा कि आखिर क्यों केविन ओवंस WWE में बेस्ट हील में एक हैं।

WWE में सर्वश्रेष्ठ वर्कर में से एक हैं ओवंस

ko-1-1486582297-800

वैसे तो यहां पर केविन ओवंस की सफलता के कई कारण हैं, लेकिन सबसे बड़ा कारण यह होता है कि रैसलर की रिंग में कितनी क्षमता है। ओवंस ने मेन रोस्टर के कई प्रतिभाशाली सुपरस्टार जैसे सैमी जैन, जॉन सीना, रोमन रेंस, डीन एम्ब्रोज़ के साथ कई शानदार मैच दिए हैं। ओवंस की डीन एम्ब्रोज़ के साथ इंटरकांटिनेंटल टाइटल के लिए हुई फिउड अभी तक सबसे अच्छी रही है, इसके अलावा उनकी रॉयल रंबल 2016 पर हुई स्ट्रीट फाइट WWE.com पर साल के बेस्ट मैच की लिस्ट में शामिल है। ओवंस ने किसी भी प्रकार के बड़े मैचो के लिए अपनी क्षमता दिखाई है, फिर चाहें वह वन-ऑन-वन मैच हो, ए नो-डीक्यू मैच, कैज मैच, हेल इन ए सेल और या फिर लैडर मैच हो, केविन अपनी पूरी क्षमता से प्रदर्शन करते हैं। ओवंस के पास बड़े मैच के लिए एक सही समय पर नई चीजें करने की आदत हैं। एक बात तो साफ हैं कि ओवंस प्रोफेशनल रैसलिंग की बारीकियों को समझते हैं और उसे रिंग के अंदर यूज भी करते हैं और उनकी यह चीज़ उन्हें एक हील के रुप में बनानें में स्पष्ट रुप से मदद करती हैं।

माइक पर दिलचस्प और चतुर

ko-cena-promo-1486583110-800

प्रोमो काटने की क्षमता एक रैसलर के किरदार का सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक है, और केविन ओवंस उनमें से एक हैं। एक रैसलर के पास प्रोमो काटने की क्षमता होनी चाहिए। ओवंस अच्छे प्रोमो देते हैं और अपने पूर्व WWE दिनों से पहले भी वह इसमे शानदार थे। ओवंस कभी भी साथी प्रतियोगी के लिए उनके बारे में क्या महसूस कर रहे हैं इसपर बोलने से नही रोकते हैं और न ही अलग करते हैं। आमतौर पर वह इसे खत्म करने के लिए कोई मजाक बनानें का रास्ता खोज लेते हैं। ओवंस क्राउड द्वारा अहंकारी ढीठ, और बेशर्म के रुप में अच्छे लोगों से ज्यादा एक शानदार काम कर रहे हैं। हाल ही में ओवंस, माइक पर एक और मास्टर क्रिस जैरिको के साथ शामिल हो गए हैं और जो अभी तक दो थे उन्होंने निराश किया। WWE के सबसे मनोरंजक सुपरस्टार केविन ओवंस और क्रिस जैरिको ने अभी तक हमे कई प्रोमो दिए हैं जो वाकई बहुत शानदार थे। ओवंस ओर जैरिको दोनों ही बेहद मजेदार और मनोरंजक हैं, लेकिन वह हमेशा स्क्रिप्ट के हिसाब से बेबीफेस के रुप में गिरते हैं या क्राउड के नीचें चलते हैं, इस क्रम में बू पानें के लिए उन्हें अच्छे लोगों कि खुशी मिलती हैं।

प्राइज फाइटर हैं ओवंस

ko-prizefighter-1486667683-800

रैसलिंग में हील, पारंपरिक रूप से, जो असली प्रतिस्पर्धा से दूर ले जाए, जहां वह ले जाना चाहता है। ओवंस ने अपने करियर की शुरुआत करने के बाद से उन्होंने खुद को एक प्राइज फाइटर के रुप में पेश किया हैं। ओवंस को प्रतियोगिता से कोई भी आपत्ति नहीं है, जैसे कि और हील जीतने के लिए दूसरों से एक मुश्किल स्थान मिलने और दूसरो को जीतने के लिए शिकायत करते हैं, लेकिन इसके विपरीत ओवंस इसी क्रम में हील के रुप में फिउड को संभवत: एक बड़े मंच पर ले जाने की कोशिश करते हैं। इससे अधिक और कुछ स्पष्ट नहीं किया जा सकता, जब अपने करियर के शुरुआत में 2015 में जॉन सीना के साथ फिउड में ओवंस ने सीना को यू.एस टाइटल पर खुली चुनौती दी, लेकिन यू.एस टाइटल के आलावा, ओवंस अपने इस बयान कारण जो उन्होंने दशको से WWE में टॉप स्थान पर रहने वाले रैलसर सीना पर दिया जिसके बाद वह ओर दिलचस्प हो गए। ओवंस ने सीना से कहा कि वह रॉ पर नहीं, लेकिन वह आने वाले पीपीवी पर फिउड कर सकते हैं, जो एलिमिनेशन चैंबर पर था। पीपीवी चैंबर पर ओवंस ने साबित किया कि वह सिर्फ बात करने और पीछे हटने वालो में से नहीं हैं और उन्होंने रिंग में अपने पहले मैच में हरा दिया। यही कारण है कि ओवंस को आगे बढ़ाने के लिए यह सेट किया गिया था, और अब वह WWE यूनिवर्सल चैंपियन के रूप में प्राइज फाइटर हैं। टाइटल जीतने के बाद ओवंस अपने सबसे अच्छे दोस्त क्रिस जैरिको की सेना में शामिल होने के से वह अपनी प्राइज फाइटर इमेज को खोते दिख रहे हैं। हम उम्मीद करते हैं कि वह जल्द ही प्राइज फाइटर वाली इमेज को वापस पा लेगें।

रिंग में शानदार फिजियोलॉजी

ko-face-1486737193-800

रिंग में एक महान रैसलर बनने के लिए और और एक हील के रुप में होते हुए रिंग में हो रही गतिविधियों पर पूरी तरह से नज़र रखनी होती हैं। और केविन ओवंस उनमें से एक हैं अपने करियर के दौरान उन्होंने इस चीज को कई बार साबित किया है। मैच के दौरान चेहरे के हाव-भाव से मैच की आगे की स्टोरी लीड करती हैं, ओवंस की फिउड की पूरी कहानी शुरु से आखिर तक, केविन अपने चेहरे से मैच की पूरी स्टोरी बतानें में में माहिर हैं। NXT में सैमी जैन के साथ उनकी फिउड और WWE में रिंग में उनकी शानदार फिजियोलॉजी देखनें को मिली हैं। कंपनी के इतिहास में NXT में सैमी जैन के साथ सबसे बड़े हील के रुप में आए, और जिसने उनके टॉप हील के रुप में आगे बढ़ानें में मदद की।

#5 फैंस के साथ 'हील इट अप'

ko-fan-1486586174-800

शायद ओवंस की सबसे बड़ी संपत्ति उनका हील के रुप में अपने फैंस को चिढ़ाने की क्षमता के रुप में हैं।

फिर चाहें वह अपने प्रतिद्वंद्वी को हेडलॉक करने के बाद रिंग में चलते हुए क्राउड पर चिल्लाना हो या ट्विटर पर फैंस जवाब देना हो। केविन ओवंस उन कुछ लोगों में से एक हैं जो इस बिजनेस में हर समय कीफेस के रुप में जीवित रहते हैं।

इसमें कोई संदेह नही कि केविन ओवंस WWE रोस्टर के सबसे प्रतिभाशाली और मंनोरजंक सुपरस्टार में से एक हैं।

रिंग में उनकी शानदार काम और फैंस के साथ उनके बातचीत करने की क्षमता किसी और में नहीं हैं, हमें उम्मीद है कि ओवंस WWE फ्लैगशिप कार्यक्रम में भी एक टॉप हील के रुप नमें अपना दबदबा बनाए रखेंगे। लेखक: जैकवेब, अनुवादक: अंकित कुमार

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now