Create

Clash of Champions 2017: 5 कारण क्यों ओवंस और जेन vs ऑर्टन और नाकामुरा के मैच को मेन इवेंट होना चाहिए

13-26-16-7321f-1513136853-500

इस रविवार रात को स्मैकडाउन लाइव साल का अपना आखिरी पीपीवी, क्लैश ऑफ चैंपियंस पेश करेगा। इस शो पर हर ख़िताब डिफेंड किए जाएंगे। लेकिन किसी भी ख़िताबी मैच से ज्यादा अहमियत केविन ओवंस और सैमी जेन के मैच की होगी क्योंकि दोनों स्टार्स वहां अपनी नौकरी बचाने उतरेंगे। इस मैच में स्मैकडाउन के जनरल मैनेजर, डेनियल ब्रायन और कमिश्नर शेन मैकमैहन गेस्ट रेफरी होंगे।

केविन ओवंस और सैमी जेन तो हील हैं की लेकिन वहीं दूसरी ओर शेन मैकमैहन भी हील टर्न की ओर बढ़ते दिखाई दे रहे हैं। इस मैच की विशेष बात ये है कि इसमें दो रेफरी होंगे।

इसे भी पढ़ें: 5 बेकार बुकिंग निर्णय जिन्हें WWE को Clash of Champions में लेने से बचना चाहिए

जिस तरह मैच की बुकिंग की गई है वो अनोखी बात है और इससे दर्शकों की इसमें दिलचस्पी काफी बढ़ रही है। इसलिए इस मैच को मुख्य इवेंट होना चाहिए जिससे शो का अंत किया जाए।

#5 इससे पहले भी नॉन टाइटल मैच से शो का अंत किया जा चुका है

साल 2011 की सबसे यादगार बात थी 'समर ऑफ पंक' जहां सीएम पंक पूरे मैकमैहन परिवार और ट्रिपल एच को कंपनी छोड़कर जाने की धमकी देते दिखाई दिए। हालांकि उन्होंने ऐसा किया लेकिन फिर वो कुछ ही हफ्तों बाद वापस भी लौट आए और फिर उन्हें बेहतरीन स्टोरीलाइन में काम करने का मौका मिला।

उस समय सीएम पंक की भिड़ंत कंपनी के COO ट्रिपल एच से हुई जहां खुद ट्रिपल एच की नौकरी दांव पर लगाई गई थी। लेकिन सीएम पंक, ट्रिपल का करियर खत्म करने में असफल रहे जैसे इस बार शेन मैकमैहन के रैंडी ऑर्टन और शिंस्के नाकामुरा होंगे।

लेकिन छह साल पहले WWE ने सोच लिया था कि उनके रात का सबसे मुख्य मैच हैवीवेट चैंपियनशिप मैच नहीं होगी। उसके बाद से हर नाइट ऑफ चैंपियंस मैच का अंत किसी न किसी ख़िताबी मैच से हुआ है।

इसलिए करीब 11 साल बाद इस इवेंट का अंत नॉन टाइटल मैच से करना कुछ नया होगा। इसकी अहमियत ज्यादा इसलिए कही जा रही है क्योंकि यहां पर दो रैसलर्स की नौकरी दांव पर लगाई गई है।

#4 ये रात का सबसे बेहतरीन मैच होगा

13-26-42-b50ee-1513138378-500

एक प्री-शो के साथ क्लैश ऑफ चैंपियंस पीपीवी में कुल सात मुकाबले होंगे। सभी मुकाबले पेपर पर खराब नज़र नहीं आ रहे और ना ही ये खराब साबित होंगे। लेकिन रैंडी ऑर्टन और शिंस्के नाकामुरा बनाम केविन ओवंस और सैमी जेन के मैच जैसा रोमांच शायद ही किसी दूसरे मैच में होगा।

यहां पर हम एजे स्टाइल्स की काबिलियत पर सवाल खड़ा नहीं कर रहे लेकिन उनकी भिड़ंत जिंदर महल से है। बाकी सभी मैचेस भी औसत से अच्छे साबित होंगे लेकिन किसी मे भी इस मैच जैसी इंटेंसिटी नहीं देखने मिलेगी।

#3 जिंदर महल का समय खत्म हुआ

13-26-58-727b6-1513139016-500

जिंदर महल के बारे में एक चीज़ कहनी पड़ेगी वो बेहतरीन प्रोमो देते हैं और हमेशा अपने आप को एक स्टार की तरह रखते हैं। भले ही वो मेन इवेंट स्टार न हो लेकिन हमेशा अपना स्तर अच्छा करने की कोशिश में लगे रहते हैं।

वहीं कंपनी के टॉप रैसलर के रूप में उनकी जगह अब नहीं रही। ये एक्सपेरिमेंट नाकाम साबित हुआ। वह मिले मौकों को भुना नहीं पाए और इससे कंपनी को भी कोई खास फायदा नहीं हुआ।

संभावना थी कि पहले जिंदर महल को उनका रीमैच स्मैकडाउन लाइव के किसी शो पर दिया जा सकता था और फिर स्टाइल्स का फिउड किसी अन्य स्टार से होता। उनके लिए कोई दूसरा विकल्प तैयार है, जहां तक बात जिंदर महल की है उनका समय अब खत्म हो चुका है।

#2 शो का सबसे महत्वपूर्ण मैच

13-27-25-0b832-1513139658-500

क्लैश ऑफ चैंपियंस पर चैंपियनशिप मैच को अहमियत देना स्वाभाविक है। WWE ने सभी खिताबों को महत्व देने का बेहतरीन काम किया है। लेकिन पीपीवी के रात टैग टीम मैच से ज्यादा जरूरी कोई दूसरा मैच नहीं है।

जिंदर महल और एजे स्टाइल्स के बीच होने वाला ख़िताबी मैच भी इतना बड़ा मैच नहीं है तो वहीं विमेंस चैंपियनशिप के लिए होने वाला मैच भी रीमैच है। US टाइटल मैच को भी जिस तरह तैयार किया गया है उसमें ज्यादा लोगों की रुचि नहीं होगी।

#1 इस मैच को लेकर दर्शक सबसे ज्यादा उत्साहित होंगे

13-27-43-df213-1513140436-500

इस मैच के बाद कोई दूसरा मैच नहीं रखना चाहिए, भले ही बाकी मैचेस इससे कई गुना अच्छे क्यों न हो। मैच हारने के बाद केविन ओवंस और सैमी जेन को शो से निकाला जा सकता है और इस तरह का लम्हा शो के बीच मे नहीं किया जा सकता।

अगर उनकी हार नहीं भी होती है तो भी स्मैकडाउन लाइव के लिए वो अच्छी स्टोरी तैयार करेंगे। इस मैच में ब्रैंड के कमिश्नर और जनरल मैनेजर दोनों भाग ले रहे हैं, ऐसे में इसकी अहमियत बढ़ जाती है। वहीं रिटायरमेंट के बाद ये पहला मौका होगा जब डैनियल ब्रायन किसी मैच के दैरान रिंग में मौजूद होंगे।

इसलिए इस मैच के लिए दर्शकों का उत्साह अपने चरम पर होगा और इसके बाद होने वाले किसी भी मैच में उसका स्तर गिरता चला जाएगा।

लेखक: निकोलस, अनुवादक: सुर्यकांत त्रिपाठी

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment