Create

कोफ़ी किंग्सटन को फिर से गौंटलेट मैच में डालने की 5 बड़ी वजह

Enter caption

विंस मैकमैहन का रवैया शुरू से ही कोफ़ी किंग्सटन के लिए कुछ अपमानजनक सा रहा है। विंस मैकमैहन हर मौके पर उन्हें नीचा दिखाने की कोशिश करते रहते हैं और हर बार कोफ़ी को मिले हुए मौके छीन लेते हैं।

विंस मैकमैहन ने एक बार फिर कोफ़ी किंग्सटन के लिए अजीबोगरीब एलान कर दिया है कि उन्हें यदि कोफ़ी को रैसलमेनिया में डेनियल ब्रायन का सामना करना है तो उन्हें एक बार फिर गोटलैंड मैच में रैंडी ऑर्टन, समोआ जो, शेमस, रोवन और सिजेरो से भिड़ना पड़ेगा।

इस फैसले से कोफ़ी किंग्सटन खुश तो नहीं होंगे लेकिन उन्होंने मैकमैहन की इस बात को स्वीकार कर लिया और गौंटलेट मैच के लिए हामी भर दी।

आइये जानते हैं क्यों विंस मैकमैहन ने कोफ़ी किंग्सटन को एक बार फिर गौंटलेट मैच में डाला:


#5 कोफ़ी किंग्सटन की काबिलियत को साबित करने के लिए

Enter caption

इस बात में कोई शक नहीं कि कोफ़ी काफी टैलेंटेड रैसलर हैं और लगभग सभी दर्शक इस बात को मानते भी हैं। कोफ़ी पिछले 11 सालों से कंपनी में काम कर रहे हैं लेकिन शुरुआत में उन्हें इतनी अहमियत नहीं दी गयी थी जितनी अब दी जा रही है।

पिछली बार लड़े गये गौंटलेट मैच में कोफ़ी किंग्स्टन ने साबित कर दिया कि वे वाकई में कंपनी के 'वर्कहॉर्स' हैं और उन्हें जो मौका दिया जा रहा है, वे इसके लायक भी हैं। लेकिन एक बार फिर विंस मैकमैहन ने उनकी काबिलियत पर शक किया और उन्हें एक और बड़ी मुसीबत 'गौंटलेट मैच' में डाल दिया। लेकिन कोफ़ी किंग्सटन के वर्तमान मोमेंटम को देखते हुए ऐसा लगता है कि वे आने वाली सभी मुसीबतों का आसानी से सामना कर लेंगे और विंस मैकमैहन को करारा जवाब देंगे।

ऐसी कोई भी चीज़ नहीं है जो कोफ़ी को स्मैकडाउन में टॉप पर पहुँचने से रोक सकती है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 एक और बेहतरीन परफॉर्मेंस देने के लिए

Enter caption

लगभग एक महीने पहले हुए गौंटलेट मैच में कोफ़ी किंग्सटन ने 1 घंटे से भी ज्यादा रैसलिंग कर सभी को हैरान कर दिया था और सभी का दिल जीत लिया था। WWE के इतिहास में ये एक यादगार परफॉर्मेंस थी और इसे कोई भी भुला नहीं सकता।

इस मैच के बाद से ऐसा लगता है कि कोफ़ी को अब कोई भी मुसीबत रोक नहीं सकती और इसलिए उन्हें दोबारा गौंटलेट मैच में डाला गया है।

दर्शक गौंटलेट मैच की घोषणा के बाद से एक बार फिर कोफ़ी की बेहतरीन परफॉर्मेंस देखने के लिए उत्सुक हैं और उनसे एक शानदार मैच की उम्मीद लगाए बैठे हैं।

हमें अगले हफ्ते फिर कोफ़ी से बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिल सकता है और हम उम्मीद करते हैं कि कोफ़ी अपने फैंस और दर्शकों को निराश न करते हुए अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ परफॉर्मेंस देंगे।

#3 WWE यूनिवर्स से एक बार फिर बेहतरीन प्रतिक्रियाएं पाने के लिए

Enter caption

पिछली बार जब गौंटलेट मैच में कोफ़ी किंग्सटन अपनी बेहतरीन परफॉर्मेंस से अपने प्रतिद्वंदियों को एक के बाद एक एलिमिनेट करते जा रहे थे, इसी के साथ-साथ वहां मौजूद क्राउड उनके सपोर्ट में आता जा रहा था।

इस यादगार परफॉर्मेंस के बाद पूरे WWE यूनिवर्स ने कोफ़ी किंग्सटन के लिए बेहतरीन प्रतिक्रियाएं दीं और कोफ़ी इस बात से काफी खुश भी थे। इसके बाद जब एलिमिनेशन चैंबर का वक्त आया, उस समय सभी की नजरें कोफ़ी पर ही थीं क्योंकि वो उस समय तक सभी को अपनी परफॉर्मेंस से इम्प्रेस कर चुके थे।

एलिमिनेशन चैंबर में दर्शक हर वक्त कोफ़ी पर नज़रें टिकाए बैठे थे और जैसे ही दर्शकों को ये पता लगा कि कोफ़ी जीत से कुछ ही पल दूर हैं तो दर्शकों ने कोफ़ी के समर्थन में कोफ़ी-कोफ़ी चिल्लाना शुरू कर दिया। हालांकि कोफ़ी ये मैच हार गए।

इस बात में कोई शक नहीं कि अगले हफ्ते होने वाले मैच में पूरी क्राउड का सपोर्ट कोफ़ी के साथ होने वाला है।

#2 उन्हें एक बेहतरीन अंडरडॉग बनाने के लिए

Enter caption

रैसलमेनिया में हमें दो अंडरडॉग देखने को मिलेंगे और ये अंडरडॉग कोफ़ी किंग्सटन और बैकी लिंच होंगे।

बैकी लिंच को रैसलमेनिया में अपनी जगह पक्की करने के लिए पूरी मैकमैहन फैमिली के खिलाफ जाना पड़ा, शार्लेट फ्लेयर से काफी बार हेड टू हेड होना पड़ा और घुटने की चोट का भी सामना करा पड़ा। कोफ़ी को भी गौंटलेट मैच में फिर से अन्य 5 विरोधियों का सामना करना पड़ेगा।

इस बात से ऐसा लगता है कि कंपनी कोफ़ी को एक अंडरडॉग के रूप में पेश करना चाहती है और ये वाकई में एक अच्छी बात है क्योंकि कंपनी ऐसा महसूस करती है कि कोफ़ी इसके हकदार हैं।

विंस मैकमैहन का कोफ़ी किंग्स्टन को बार-बार नीचा दिखाना एक तरह से कोफ़ी के लिए ही फायदेमंद साबित होगा क्योंकि इससे पूरे क्राउड का सपोर्ट कोफी किंग्सटन की तरफ हो जाएगा और इस तरह कोफी का रास्ता साफ हो जाएगा।

#1 विंस मैकमैहन स्टोरीलाइन को बढ़ा रहे हैं

Enter caption

यदि विंस मैकमैहन किसी सुपरस्टार के खिलाफ बोलते हैं या लड़ते हैं तो ये उस रैलसर के लिए हमेशा अच्छा होता है जो विंस के खिलाडी लड़ रहा हो। क्योंकि यदि विंस मैकमैहन किसी स्टार को टॉप पर लाना चाहते हैं तो वे खुद ही उस स्टोरीलाइन में शामिल हो जाते हैं जो उस रैसलर को टॉप पर पहुंचाने के लिए बनाई गई है।

विंस मैकमैहन को कंपनी चलते हुए अरसा हो चुका है और वे जानते हैं कि किस रैसलर को शीर्ष पर ले जाना है या किस रैसलर को कब पुश देना है। विंस मैकमैहन यदि कोफी किंग्सटन को दोबारा गौंटलेट मैच में डाल रहे हैं तो जरूर इसके पीछे कोई बड़ी वजह होगी।

Quick Links

Edited by विजय शर्मा
Be the first one to comment