Create
Notifications

Raw के मेन इवेंट में कोफ़ी किंग्सटन द्वारा डेनियल ब्रायन को हराने की 5 बड़ी वजहें

Enter caption
Kshitij Gupta

इस हफ्ते की रॉ में हमें विंस मैकमैहन शुरुआत में नज़र आए और जल्द ही उनका साथ देने स्मैकडाउन के तीन सदस्य रोमन रेंस, कोफ़ी किंग्सटन और डेनियल ब्रायन भी आ गए, जो रैड ब्रांड पर आने के लिए मौके को साबित करने आए थे।

रोमन रेंस, कोफ़ी किंग्सटन और डेनियल ब्रायन को रैड ब्रांड पर नए नियम 'वाइल्ड कार्ड रूल' के तहत लाया गया था। इन तीनों के अलावा बाद में लार्स सुलिवन भी रैड ब्रांड पर आए। विंस मैकमैहन ने इसके बाद दो बड़े मैचों का एलान कर दिया। मेन इवेंट में एक बार फिर WWE चैंपियनशिप के लिए रीमैच कोफी और डेनियल के बीच हुआ। जिसमें कोफी ने जीत हासिल की।

आइए जानते हैं कि क्यों कंपनी ने चैंपियनशिप होल्डर में परिवर्तन नहीं किया।

# ये कोफ़ी किंग्सटन का रैसलमेनिया के बाद पहला वास्तविक टाइटल मैच था

कोफ़ी किंग्सटन ने उनकी काबिलियत के ऊपर शक करने वालों को रैसलमेनिया में जीतकर गलत साबित किया। रैसलमेनिया में जीतने के बाद उन्हें इस चैंपियनशिप को एक बार डिफेंड करने का मौका मिला था जो सैथ रॉलिंस के खिलाफ था लेकिन ये मैच वास्तव में मैच नहीं कहा जा सकता। हम अनुमान लगा सकते हैं कि कंपनी ये साबित करना चाहती है कि कोफ़ी किंग्सटन एक काम चलाऊ चैंपियन नहीं हैं, वो वास्तव में चैंपियनशिप के हकदार है।

कोफ़ी किंग्सटन से काफी लोग प्रभावित हुए है और एक समय में चैंपियनशिप जीतना उनका सपना हुआ करता था जो कि तक़रीबन 10 सालों के लंबे समय अंतराल के बाद पूरा हुआ हैं। अब कोफ़ी अपनी इस फेज को भी बेहतरीन तरीके से एन्जॉय कर रहे हैं। इस समय वाकई में कहा जा सकता है कि 'कोफ़ीमेनिया' का एक बेहतरीन दौर चल रहा है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

# कोफ़ी किंग्सटन का केविन ओवेंस के साथ एक बड़ा मैच कार्ड में होना

शायद आप लोगों को ध्यान में होगा कि कोफ़ी किंग्सटन का आने वाले समय में केविन ओवेंस के साथ एक बड़ा मैच होना तय है। द न्यू डे में केविन ओवेंस ने बिग ई को कुछ समय के लिए रिप्लेस किया और वो उनकी जगह में एकदम सहीं फेस कैरेक्टर साबित हुए थे। हालांकि केविन ओवेंस ने हील टर्न ले लिया और कोफी पर अटैक कर दिया था।इन दोनों के बीच अब मनी इन द बैंक में मैच होगा।

यदि आज का मैच डेनियल ब्रायन जीत जाते तो फिर बात टॉस पर चली जाती और यदि ऐसा होता तो हमें मनी इन द बैंक में हील VS हील देखने को मिलता जो की काफी अजीब होता।

फ़िलहाल कोफ़ी किंग्सटन और केविन ओवेंस के पास अपने दर्शकों को बताने के लिए एक काफी बेहतरीन स्टोरी है। इसीलिए आज के मैच में कोफ़ी की जीत हुई।

# डेनियल ब्रायन के स्वास्थ्य के बारे में कुछ पता नहीं होना

डेनियल ब्रायन को एक बार कहा गया था कि वो उन्हें लगी चोटों के साथ कभी रैसलिंग नहीं कर पाएंगे और ये चोट उन्हें अपने काफी सफल करियर के दौरान लगी थी। तब ब्रायन के साथ ये समस्या बनी थी कि जब तक उन्हें डॉक्टर रैसलिंग करने के लिए अनुमति नहीं दे देते तब तक वो रैसलिंग नहीं कर पाते लेकिन अपनी चोटों से उबरकर डेनियल ब्रायन ने वापसी की और सभी को हैरान कर दिया।

रैसलमेनिया 35 के बाद डेनियल ब्रायन घायल हो गये थे और इस बात से सभी काफी डर गये थे की अब डेनियल कब वापस आएंगे लेकिन अब डेनियल ब्रायन वापस आ गये है और रैसलिंग भी कर रहे हैं। लेकिन अभी भी हमें लगता है कि ब्रायन को चैंपियनशिप के कार्यक्रम से हटाया जा सकता है।

कंपनी को डेनियल ब्रायन के साथ काफी संभलकर चलना पड़ेगा।

# स्मैकडाउन के चैंपियन का किसी और ब्रांड में जाकर हारना अजीब होता

इस बार की रॉ के मेन इवेंट में कोफ़ी किंग्सटन और डेनियल ब्रायन थे। ये दोनों ही रैसलर स्मैकडाउन लाइव के सुपरस्टार हैं। यदि स्मैकडाउन का चैंपियन रॉ में आकर हारता तो ये काफी गलत होता और दर्शक कहते कि सारी महत्वपूर्ण चीज़ें रॉ में होती हैं।

यदि ऐसा होता तो ये काफी मूर्खता से भरा कदम होता। अब कब कंपनी एक नए नेटवर्क की ओर बढ़ रही है और इस नेटवर्क के लिए कंपनी ने पहले ही काफी बड़ी रकम का भुगतान कर दिया है। इस समय स्मैकडाउन लाइव अब तक की सबसे बेहतरीन रेटिंग्स पा रहा है और यदि रॉ में टाइटल में कुछ परिवर्तन होता तो स्मैकडाउन की रेटिंग्स में इसका सीधा फर्क पड़ता।

इसीलिए इस बार टाइटल में कोई परिवर्तन नहीं किया गया। यदि ऐसा होता तो कंपनी की परेशानियां बेवजह बढ़ जाती और काफी समस्याओं का सामना कंपनी को करना पड़ता।

# दर्शकों से मिली शानदार प्रतिक्रियाओं की वजह से

कोफ़ी किंग्सटन को चैंपियन बनाना हो सकता है कि शायद ये धोखे से हुआ हो लेकिन उनके चैंपियन बनने के बाद दर्शकों ने काफी शानदार प्रतिक्रियाएं दी थी और इस वजह से कोफ़ी के चैंपियनशिप जीतने का मोमेंट WWE के इतिहास के सबसे बेहतरीन पलों में से एक बन गया था।

WWE की सभी चैंपियनशिप को लेकर अभी तक जो गुडविल बनी हुई है उसके पीछे वजह यही है कि चैंपियनशिप उनके सबसे पसंदीदा स्टार्स के पास मौजूद है। कोफ़ी किंग्सटन के लिए हर व्यक्ति दिल से यही चाहता है कि वो अभी और भी ज्यादा सफल हों।

यदि आज डेनियल ब्रायन चैंपियनशिप जीत जाते तो दर्शक कंपनी को आड़े हाथों ले लेते लेकिन कंपनी ने दर्शकों की नब्ज़ भांप ली और कोफ़ी किंग्सटन को ही फ़िलहाल चैंपियनशिप का विजेता बनाए रखा।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...