Create

मुस्तफा अली द्वारा WWE चैंपियन डेनियल ब्रायन को हराने की 5 बड़ी वजह 

What a shocking way to end SmackDown Live this week!

स्मकैडाउन लाइव के इस हफ्ते के एपिसोड के मेन इवेंट में फैंस को डेनियल ब्रायन और एंड्राडे सिएन अल्मास की जोड़ी का मुकाबला एजे स्टाइल्स और मुस्तफा अली के खिलाफ देखने को मिला। इस मुकाबले की सबसे शानदार चीज तब हुई जब मुस्तफा अली ने डेनियल ब्रायन को पिन कर इस मुकाबले में जीत हासिल की

मुस्तफा अली ने 054 मूव लगाकर डेनियल ब्रायन को पिन किया और इस मैच को अपने नाम कर लिया। मुस्तफा अली की इस जीत से पूरा WWE यूनिवर्स हैरान रह गया। मुस्तफा अली की जीत यहां पर काफी शानदार इसलिए भी है कि मुस्तफा अली ने डेनियल ब्रायन को हराया है जो कि WWE चैंपियन हैं।

मेन रोस्टर में डेब्यू करने के बाद एक रैसलर का WWE चैंपियन को हराना इस बात की ओर इशारा करता है कि कंपनी कहीं ना कहीं नए रैसलर को बिग पुश देने दे रहा है। कई फैंस के मन में यह सवाल अभी भी उठ रहा है कि WWE ने मुस्तफा अली को डेनियल ब्रायन के खिलाफ जीत के लिए क्यों बुक किया।

विंस मैकमैहन का नए रैसलर्स को आगे बढ़ाने का विज़न

Vince McMahon and Triple H did promise us new faces

जब ट्रिपल ने मंडे नाइट में नए चेहरों को लाने का वादा किया था तब हम सभी को ये लगा कि था कि कंपनी केवल NXT से ही नए चेहरों को शामिल करेगी लेकिन जब कंपनी ने 205 लाइव के सुपरस्टार्स को मेन रोस्टर में शामिल किया तो इस बात की पुष्टि हो गई कि विंस मैकमैहन नए रैसलरों को आगे बढ़ाना चाहते हैं।

विंस मैकमैहन शुरू से ही नए यंग टैलेंट को मौका देने में विश्वास रखते हैं। ऐसे में मुस्तफा अली की डेनियल ब्रायन पर जीत विंस मैकमैहन के यंग टैलेंट को आगे बढ़ाने के विजन की ओर इशारा कर रही है। अगर मुस्तफा अली को ऐसे ही पुश मिलता रहा तो वह जल्द ही स्मैकडाउन लाइव में टॉप पर नज़र आ सकते हैं।

Get WWE News in Hindi Here

मुस्तफा अली की पिछले हफ्ते की शानदार परफॉर्मेंस को देखते हुए

Ali proved himself against the WWE Champion last week

अगर आपने स्मैकडाउन लाइव का पिछले हफ्ते का एपिसोड नहीं देखा तो आपको बता दें कि उस एपिसोड में फैंस को डेनियल ब्रायन बनाम मुस्तफा अली के बीच एक सिंगल्स मुकाबला देखने को मिला था। इस मुकाबले में भले ही डेनियल ब्रायन की जीत हुई हो लेकिन मुस्तफा अली ने अपनी शानदार परफॉर्मेंस से सभी का दिल जीत लिया।

पिछले हफ्ते मुस्तफा अली की शानदार परफॉर्मेंस को देखने को हुए WWE ने शायद इसी लिए उन्हें डेनियल ब्रायन के खिलाफ एक बार फिर मुकाबले में शामिल होने का मौका दिया। इस बार उन्हें जीत के साथ बुक करके उन्हें रोस्टर में आगे बढ़ाने का काम किया गया है।

हमारे ख्याल से WWE को इस बात का आभास हो गया है कि मुस्तफा अली लंबी रेस के घोड़े हैं और उनमें वह क्षमता है कि वह कंपनी में टॉप सुपरस्टार के रूप में बन सकते हैं ऐसे में उन्हें डेनियल ब्रायन के खिलाफ जीत के लिए बुक किया गया।

मुस्तफा अली की जीत से डेनियल ब्रायन को कोई नुकसान नहीं हुआ

Daniel Bryan will remain a top superstar irrespective of this loss

अगर मुस्तफा अली स्मैकडाउन लाइव के इस हफ्ते के एपिसोड में डेनियल ब्रायन को WWE चैंपियनशिप के लिए हराते तो शायद यह किसी भी फैंस को पंसद नहीं आता। इसमें कोई शक नहीं है कि मुस्तफा अली एक टैलेंटेड सुपरस्टार हैं लेकिन डेनियल ब्रायन को WWE चैंपियनशिप के लिए हराने के लिए उन्हें अभी थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा।

WWE ने स्मकैडाउन लाइव के इस हफ्ते के एपिसोड में डेनियल ब्रायन और एंड्राडे सिएन अल्मास की जोड़ी का मुकाबला एजे स्टाइल्स और मुस्तफा अली के बीच एक नॉन टाइटल मुकाबला बुक किया था। ऐसे में डेनियल ब्रायन की WWE चैंपियनशिप पर कोई फर्क नहीं पड़ने वाला था।

इस मुकाबले में भले ही डेनियल ब्रायन की हार हुई हो लेकिन इससे उन्हें कुछ खास नुकसान नहीं हुआ। वह अभी WWE चैंपियन हैं। डेनियल ब्रायन की हार से ज्यादा यहां पर मुस्तफा अली की जीत ज्यादा अहम है।

फैंस का ध्यान अब 205 लाइव की तरफ और ज्यादा होगा

A lot more people will start watching the shows now!

जैसा की हम इस बात का कई बार जिक्र कर चुके हैं कि WWE में 205 लाइव में सबसे शानदार रैसलिंग देखने को मिलती है। लेकिन सबसे बड़ी समस्या यह है कि इसे टीवी पर नहीं दिखाया जाता है। हालांकि फैंस इसे WWE नेटवर्क पर देख सकते हैं जिन्होंने इस सब्सक्राइब किया है।

मुस्तफा अली द्वारा डेनियल ब्रायन को पिन करने के बाद कई सारे फैंस का ध्यान अब 205 लाइव की ओर जरूर जाएगा क्योंकि मुस्तफा अली भी मेन रोस्टर से पहले 205 लाइव का ही हिस्सा थे। मुस्तफा की इस जीत के बाद 205 लाइव के सुपरस्टार्स भी इस बात की उम्मीद किए बैठे होंगे कि जल्द ही उन्हें भी मेन रोस्टर में एंट्री करने का मौका मिलेगा।

हालांकि WWE को चाहिए कि वह 205 लाइव को टीवी पर टेलिकॉस्ट करने का विचार करें। क्योंकि फैंस WWE नेटवर्क के मुकाबले टीवी पर ज्यादा मुकाबले देखना पसंद करते हैं।

मुस्तफा की जीत का एक कारण स्मकैडाउन लाइव में बेबीफेस की कमी

Ali can be the babyface that SmackDown Live needs

वर्तमान में स्मैकडाउन लाइव में जीतने भी चैंपियन हैं वह सभी हील हैं। इसके अलावा स्मकैडाउन लाइव में रैंडी ऑर्टन, द मिज और समोआ ऐसे सुपरस्टार्स हैं जिनके पास अभी कोई टाइटल नहीं है वह भी हील के रूप में नज़र आ रहे हैं।

केवल जैफ हार्डी, रे मिस्टीरियो, आर-ट्रुथ और रूसेव ही ऐसे मेल सुपरस्टार्स हैं जो बेबीफेस के रूप में नज़र आ रहे हैं। वर्तमान समय में स्मैकडाउन लाइव एक भरोसेमंद बेबीफेस की कमी से जूझ रहा है जिसके देखते हुए WWE कहीं ना कहीं मुस्तफा अली के नाम पर विचार कर रहा है।

डेनियल ब्रायन इस समय हील के रूप में हैं और मुस्तफा अली का उनका पिन करना इस और इशारा कर रहा है कि WWE मुस्तफा अली को एक बेबीफेस के रूप में पुश दे रही है।

लेखक: रिजु दासगुप्ता, अनुवादक: अंकित कुमार

Quick Links

Edited by Ankit
Be the first one to comment