Create

रोमन रेंस द्वारा विंस मैकमैहन पर अटैक करने की 5 बड़ी वजह

Why did the Big Dog viciously attack the big boss?
Ashutosh Singh

स्मैकडाउन लाइव में सुपरस्टार शेक-अप देखने को मिला। इस दौरान शो के लिए सबसे बड़ा सरप्राइज पैकेज रोमन रेंस के रूप में देखने को मिला। इस दौरान रोमन रेंस रॉ से स्मैकडाउन में आ गए।

फैंस किसी बड़े स्टार की उम्मीद की लगाए थे कि तभी विंस ने इलायस का नाम लिया। इस दौरान दोनों ने रिंग में प्रोमो किया, तभी रोमन रेंस रिंग में आ गए और उन्होंने विंस और इलायस को सुपरमैन पंच मारकर इस फ्यूड की शुरुआत कर दी।

तो आइये जानते है कि वो कारण क्यों रोमन रेंस ने विंस मैकमैहन पर हमला कर दिया।

#1 एक नई फ्यूड की शुरुआत के लिए

रोमन रेंस ने हाल में ही कैंसर के बाद से रिंग में वापसी की है। ऐसे में WWE मैनेजमेंट उन्हें एक बार फिर से कंपनी का सबसे बड़ा फेस बनाना चाहता है। इसी वजह से रोमन रेंस और अथॉरिटी के बीच ये फ्यूड शुरू किया है। इसके अलावा इस साल के अंत तक स्मैकडाउन फॉक्स टीवी पर प्रसारित किया जाएगा। ऐसे में WWE इस स्टोरीलाइन से ज्यादा से ज्यादा रेटिंग हासिल करना चाहता है।

WWE इससे पहले भी इसी तरह की स्टोरीलाइन से सफलता हासिल कर चुका है। उस दौरान स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन कंपनी के सबसे बड़े स्टार के रूप में आगे आए थे। ऐसे में WWE एक बार फिर से इसी स्टोरीलाइन का फायदा उठाना चाहता है।

इसके अलावा इस फ्यूड को शुरू करने का WWE का एक और कारण हो सकता है। हाल में ही रैसलमेनिया में कोफ़ी किंग्स्टन ने WWE चैंपियनशिप जीती है और वो इस समय फैंस के पसंदीदा बनाने हुए है। ऐसे में WWE रोमन रेंस को कुछ समय के लिए टायटल पिक्चर से दूर रखना चाहता है। इसी वजह से भी ये फ्यूड शुरू की है। इस फ्यूड से रोमन शो के सबसे ख़ास स्टार भी बने रहेंगे और वो टाइटल पिक्चर से दूर भी रह सकेंगे।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 फैंस रोमन रेंस के खिलाफ नही जाएंगे

रोमन रेंस जॉन सीना के बाद ऐसे स्टार है जिन्हें हर बिल्डिंग (एरीना) में हमेशा से ही मिल-जुला समर्थन मिलता है। हालांकि कैंसर से वापस आने के बाद से ही फैंस रोमन रेंस को लगातार चीयर कर रहे हैं। ऐसे में WWE अभी किसी भी तरह की ऐसी कोई स्टोरीलाइन रोमन के लिए नही बनाना चाहता है, जिससे फैंस एक बार फिर से रोमन रेंस के खिलाफ हो जाएं।

ऐसे में अगर किसी भी स्टार को फैंस का पसंदीदा बनाना है, तो उसे कम्पनी के बॉस के खिलाफ खड़ा कर सकते हैं। इससे उस स्टार को फैंस का समर्थन भी मिलता है और फैंस उसे बू भी नही करते हैं। इसी वजह से रोमन का सामना अब कंपनी के बॉस विंस से हो रहा है। इस फ्यूड से रोमन रेंस एक बार फिर से खुद को फेस के रूप में साबित कर पाएंगे।

#3 आगे शो के लिए स्टोरीलाइन तैयार करना

जैसा हम सब जानते हैं कि WWE इस समय प्रो-रैसलिंग की सबसे बड़ी कंपनी है। ऐसे में कोई भी स्टोरीलाइन एक शो के अंत में खत्म नही होती है और शो के अंत में कुछ ऐसा जरुर छोड़ा जाता है कि फैंस अगले हफ्ते शो को देखने के लिए पूरी तरह से तैयार रहें और उत्साहित भी रहे और शायद इसी वजह से इस बार के शो में रोमन रेंस ने बॉस पर हमला कर के खुद को शो का सबसे बड़ा स्टार तो बता दिया लेकिन आगामी शो के लिए एक स्टोरीलाइन भी छोड़ दी।

रोमन रेंस के इस एक्शन के बाद अब फैंस इस बात को जानना चाहेंगे कि अगले हफ्ते विंस किस तरह से रोमन रेंस से उनके इस हमले को सजा देते हैं। भले ही रोमन ने खुद को शो का सबसे बड़ा स्टार बता दिया हो लेकिन हम सब जानते है कि इस शो को चालते विंस ही हैं।

#2 डेनियल ब्रायन के ना होने की वजह से

youtube-cover

स्मैकडाउन में इस समय किसी ऐसे हील की कमी है जो खुद को सबसे खतरनाक हील साबित कर सके। इस शो के सबसे बड़े हील के रूप में देखे जा रहे डेनियल ब्रायन इस समय इंजरी की वजह से इन रिंग एक्शन से दूर हैं।उनके न होने की वजह से शो में शो के सबसे बड़े फेस को एक हील के सामने ही रखना था। ऐसे में शो में विंस मैकमैहन से बड़ा हील और कौन हो सकता है।

हम सब जानते हैं कि विंस अब इन-रिंग एक्शन के लिए तैयार नही हैं, लेकिन वो विंस हैं और वो ये कर सकते हैं। ऐसे में डेनियल ब्रायन के न होने की वजह से विंस और रोमन रेंस की ये स्टोरीलाइन की शुरू की गई। ऐसे में अब देखना दिलचस्प रहेगा कि ये स्टोरीलाइन किस तरह से आगे बढती है।

सुपरस्टार शेक-अप को हिट करने के लिए

अगर हम इस बार के सुपरस्टार शेक-अप को लेकर बात करें तो इस बार कुछ भी ऐसा ख़ास नही था, जिसे याद रखा जाए। NXT से भी कोई भी बड़ा स्टार इस बार रॉ या स्मैकडाउन में नही आया। इसके अलावा फैंस इस बार उम्मीद कर रहे थे कि Undisputed ERA और वैल्वेटीन ड्रीम जैसे स्टार डेब्यू कर सकते हैं। इसके अलावा फिन बैलर, बेली और एम्बर मून जैसे स्टार्स के लिए फैंस अब बेहद कम दिलचस्पी लेते हैं।

इसके अलावा इस बार सुपरस्टार शेक-अप के दौरान ऐसे कोई भी स्टोरीलाइन नही दिखी, जिसे देखकर फैंस हैरान रह जाएं या फिर उनके लिए ये सुपरस्टार शेक-अप यादगार हो। ऐसे में इस बार के सुपरस्टार शेक-अप को यादगार बनाने के लिए भी इस स्टोरीलाइन की शुरुआत की गई है। ऐसे में अब देखना दिलचस्प रहेगा कि WWE किस तरह से आने वाले समय के लिए स्मैकडाउन में नई फ्यूड की शुरुआत करता है।

Edited by विजय शर्मा

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...