Create
Notifications

5 कारण क्यों WrestleMania 34 में ब्रॉक लैसनर के खिलाफ रोमन रेंस की हर हाल में जीत होनी चाहिए

Ankit Kumar

रैसलमेनिया 34 पर WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के बीच मुकाबला तय हो चुका है। यह लगातार चौथा साल है, जब रोमन रेंस रैसलमेनिया के मेन इवेंट पर नज़र आ सकते हैं अगर नाकामुरा और एजे स्टाइल्स का मैच मेन इवेंट पर ना हो। रैसलमेनिया 34 पीपीवी को होने में अब बस कुछ हफ्ते ही बाकी हैं। इससे पहले रैसलमेनिया 31 पर रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर का मुकाबला हो चुका है। इस बार दोनों सुपरस्टार के बीच यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए मुकाबला होने जा रहा है। ब्रॉक लैसनर पिछले साल रैसलमेनिया 33 से यूनिवर्सल चैंपियन बने हुए हैं। इस मैच में रोमन रेंस की जीत होनी चाहिए क्योंकि वह इसके हकदार हैं। हमारे पास 5 ऐसे कारण हैं जो साबित करते हैं कि रैसलमेनिया 34 पर रोमन रेंस की जीत होनी चाहिए।

रॉ को फुल टाइम चैंपियन की जरुरत है

A full-time champion

रॉ ब्रांड पर कई ऐसे मेन इवेंट टैलेंट मौजूद हैं, जो हर हफ्ते रिंग में आकर शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं लेकिन ब्रॉक लैसनर के चैंपियन बनने के बाद कोई भी सुपरस्टार यूनिवर्सल चैंपियनशिप नहीं जीत सका। लैसनर ने पिछले एक साल के दौरान केवल चार बार चैंपियनशिप को डिफेंड किया है। इससे सबसे ज्यादा मिड-कार्ड सुपरस्टार्स को नुकसान हुआ है। इसके अलावा लैसनर पार्ट टाइमर के रुप में नज़र आते हैं। अब समय आ गया है कि रैसलमेनिया 34 पर रोमन रेंस जीत हासिल करें और एक रॉ ब्रांड को एक फुल टाइमर चैंपियन मिले।

ब्रॉक लैसनर के बेकार मैचों का अंत

<p>Is this really the Kane who buried the Undertaker?</p><p>D

ब्रॉक लैसनर ने जब से रैसलमेनिया 33 पर यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीती है तब से उन्होंने एक भी मैच नहीं गंवाया है। ब्रॉक लैसनर ने चैंपियनशिप जीतने के बाद से 4 बार टाइटल को डिफेंड किया है। हाल ही में उन्होंने रॉयल रंबल पर ट्रिपल थ्रेट मैच में टाइटल का बचाव किया था, जिसमें केन और स्ट्रोमैन शामिल थे। लेकिन सच कहें तो ये लैसनर के मैच बिल्कुल बेकार थे, क्योंकि इन मैचों में केवल लैसनर की जीत हो रही थी। फैंस को लगने लगा कि लैसनर जिस भी मुकाबले में शामिल होंगे उसमें जीत जाएंगे।

बेहतर और अप्रत्याशित मैच

This could happen at Backlash.

रोमन रेंस WWE में कभी अंडरडॉग के रुप में नहीं रहे। फैंस हमेशा ही उन्हें देखना पंसद करते हैं। रोमन रेंस में वह क्षमता है कि रिंग में अपने दम पर एक मैच को नए स्तर पर ले जा सकते हैं। सैथ रॉलिंस और द मिज के साथ रोमन रेंस की रिंग कैमेस्ट्ररी वाकई बहुत शानदार है। उन्होंने WWE में कई बड़े मैच दिए हैं। ऐसे में रोमन रेंस की रैसलमेनिया 34 पर जीत के बाद हमें नई फिउड देखने को मिल सकती है।

नए चैंपियंस

Can this be reality?

रोमन रेंस हमेशा के लिए चैंपियन नहीं रहने वाले हैं। एक समय पर उन्हें भी टाइटल छोड़ना पड़ेगा। सोचिए कि रोमन रेंस के रैसलमेनिया 34 पर यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीतने के बाद सैथ रॉलिंस उन्हें हरा कर चैंपियन बने। उसके बाद रॉलिंस को बैलर और फिर बैलर को हार्डी बॉयज। यह काफी शानदार होगा जब टाइटल के नए-नए चैंपियन देखने को मिलेंगे, क्योंकि रोस्टर पर कई टैलेटेंड सुपरस्टार इसके हकदार हैं।

अब बस यह खत्म करते हैं

Enter captio

इससे कोई फर्क नहीं पड़ता की क्राउड रोमन रेंस को चीयर करें या बू करे। WWE रोमन रेंस को हमेशा टॉप पर ही रखेगा। इसमें कोई शक नहीं है कि आने वाले रैसलमेनिया में रोमन रेंस लगातार इसका हिस्सा रहेंगे। WWE चाहेगा कि यहां पर रोमन रेंस की जीत होगी, लेकिन अंडरटेकर को हराने के बाद लैसनर को आसानी से हरा देने पर क्राउड में शायद थोड़ी कम दिलचस्पी देखी जाए, इसके लिए WWE को प्लान बी पर काम करना होगा। लेखक: गवांग भूटिया, अनुवादक: रोहित श्रीवास्तव

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...