5 कारण जो साबित करते हैं कि Money in the Bank में रोंडा राउजी को रॉ विमेंस चैंपियन नहीं बनना चाहिए

रोंडा राउज़ी को WWE से जुड़े पांच महीने हुए हैं और उन्हें रॉ विमेंस चैंपियनशिप के लिए मैच भी मिल चुका है। इस पूर्व UFC फाइटर ने WWE में अबतक केवल एक ही मैच लड़ा है वो भी रैसलमेनिया 34 में कर्ट एंगल के साथ मिलकर ट्रिपल एच और स्टेफ़नी मैकमैहन के खिलाफ मैच लड़ा था।

कुछ हफ्तों पहले नाया जैक्स ने रोंडा राउज़ी को चुनौती दी थीं और राउज़ी ने इसे स्वीकार कर लिया जिसके बाद ज्यादातर दर्शकों को लगने लगा कि द बैडेस्ट विमेन ऑफ द प्लेनेट, रॉ विमेंस चैंपियनशिप को जीत जाएंंगी।

#5 ये जल्दबाजी होगी

रोंडा राउज़ी ने WWE में डेब्यू रॉयल रम्बल में किया जिसका मतलब वो केवल पांच महीने ही कंपनी से जुड़ी रही हैं। एजे स्टाइल्स को भी डेब्यू के बाद वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतने के लिए करीब सात महीने इंतज़ार करना पड़ा था, तो राउज़ी के लिए अलग नियम क्यों?

रोंडा राउज़ी दर्शकों को अपनी ओर आकर्षित करती हैं लेकिन WWE इसके पहले ब्रॉक लैसनर के साथ ये गलती कर चुकी है। वहीं एलेक्सा ब्लिस, साशा बैंक्स और शार्लेट ने रॉ विमेंस चैंपियनशिप को अहमियत दी है और WWE वापस गलती कर के इसकी अहमियत कम नहीं करना चाहेगी।

#4 रोंडा राउज़ी केवल एक मैच लड़ी हैं

रोंडा राउज़ी ने भले ही WWE के साथ फुल टाइम करार किया है लेकिन फिर भी वो पूरे टाइम WWE शो का हिस्सा नहीं रहीं। कर्ट एंगल के साथ मिलकर रोंडा ने रैसलमेनिया 34 में टैग टीम मैच का हिस्सा बनी थीं।

हैरानी की बात ये है कि नाया जैक्स ने रोंडा राउज़ी को चुनौती दी थीं और उस चुनौती को स्वीकार करने के बाद अबतक रोंडा कभी रिंग में उतरकर अपने रैसलिंग प्रतिभा से जवाब नहीं दिया। इसी वजह से WWE यूनिवर्स को समझ नहीं आता कि इस UFC हॉल ऑफ फेमर से क्या उम्मीद रखनी चाहिए।

#3 रोंडा ने अपने आप को अबतक साबित नहीं किया

इसमें कोई शक नहीं कि रैसलमेनिया में रोंडा राउज़ी का मैच शानदार था, लेकिन इस ओलंपिक स्टार ने अबतक अपनी माइक स्किल्स हमें नहीं दिखाई। WWE रोंडा को जिस किरदार में ढालना चाहती हैं उसमें ढलने के लिए रोंडा को समय लग रहा है जिसकी झलक हमें पिछले हफ्ते के रॉ में देखने मिली।

रोंडा थोड़ी नर्वस है और इस वजह से माइक के साथ वो सही प्रोमो नहीं दे पाई जिससे ऐसा लगता है कि चैंपियन के रूप में वो अच्छा काम नहीं कर पाएंगी। रॉ विमेंस चैंपियन के रूप में सब यही उम्मीद करेंगे कि विमेंस चैंपियन का प्रोमो अच्छा हो।

#2 रॉ रोस्टर में उनसे अच्छी फीमेल सुपरस्टार्स हैं

मई के महीने में जब रोंडा के साथ इस चैंपियनशिप का प्लान बनाया गया था तब रोंडा ने खुद कहा था कि रोस्टर में उनसे अच्छी दूसरी महिला रैसलर्स भी हैं। उसमे से कई रैसलर्स मनी इन द बैंक में ब्रीफ़केस जीतकर खिताब के लिए चुनौती देने का सोच रही होंगी।

महिलाओं के पहले रॉयल रम्बल के ज़रिए डेब्यू कर के रोंडा ने वहां की सुर्खियां बटोर ली थीं और अब बिना मेहनत किए उन्हें रॉ विमेंस चैंपियनशिप के लिए लड़ने का मौका मिल रहा है। रोंडा को खिताब के लिए लड़ने का मौका बाकी फीमेल रैसलर्स की तरह ही लड़कर मिलना चाहिए।

#1 उन्हें कोई नहीं हरा सकता

इस समय WWE के लिए सबसे बड़ी समस्या ये है कि उन्होंने रोंडा राउज़ी को एक स्टार बना दिया है जिसे हराना आसान काम नहीं। उन्हें चुनौती देने के योग्य केवल असुका थी लेकिन अब राउज़ी को टक्कर देने वाली कोई दूसरी महिला नहीं है। ऐसा ही कुछ ब्रॉक लैसनर के साथ भी किया गया। WWE UFC फाइटर को हमेशा आगे पुश करती है जहां वो चैंपियन बन जाते हैं और कोई उन्हें हराकर खिताब नहीं जीत पाता। अगर राउज़ी भी खिताब जीत गयी तो वो उस खिताब के साथ एक लम्बा समय बिताएंगी। लेखक: फिलिपा मारी, अनुवादक: सुर्यकांत त्रिपाठी