Create

5 कारण क्यों रोंडा राउजी को विमेंस Royal Rumble मैच जीतना चाहिए

Ronda Rousey is a former UFC Women's Bantamweight Champion

पिछले हफ्ते रॉ के एपिसोड पर स्टेफनी मैकमैहन ने लंबे समय से चली आ रही विमेंस रॉयल रंबल मैच की अफवाहों पर पूर्णविराम लगा दिया और साल 2018 में रॉयल रंबल पीपीपी पर विमेंस रॉयल रंबल मैच की घोषणा की। यह एक ऐतिहासिक घोषणा से कम नहीं थी। इस मैच के लिए अभी तक एक नाम की घोषणा हुई है। इसके अलावा जिस नाम की सबसे ज्यादा चर्चा है वह कोई और नहीं बल्कि रोंडा राउजी हैं। हाल के महीनों में उन्हें फ्लोरिडा के ऑरलैंडो में WWE के परफॉर्मिंग सेंटर में देखा गया था। हमारा ऐसा मानना है कि रोंडा राउजी को रॉयल रंबल मैच में डेब्यू करना चाहिए और जीत भी हासिल करनी चाहिए। हम आपको ऐसे 5 कारण बताने जा रहे है जो यह बताते हैं कि रोंडा राउजी को रॉयल रंबल मैच जीतना चाहिए।

विमेंस डिवीजन को मजबूती

मिक्स मॉर्शल ऑर्ट की दुनिया में रोंडा राउजी लेजेंड हैं। राउजी पूर्व UFC विमेंस बेंटमवेट चैंपियन रह चुकी हैं और दो मैगजीन द्वारा साल 2015 की सबसे प्रभावशाली एथलीट रही हैं। राउजी पहली बार रैसलमेनिया 31 पर ट्रिपल एच और स्टेफनी मैकमैहन के साथ नज़र आ चुकी हैं। राउजी अगर रॉयल रंबल मैच में जीतती हैं तो इससे सबसे ज्यादा विमेंस डिवीजन को फायदा मिलेगा। मिक्स मार्शल ऑर्ट की शानदार फाइटर होने के कारण वह WWE के लिए काफी फायदेमंद होंगी।

वैश्विक आकर्षण

Ronda Rousey is the first female athlete to guest host ESPN's SportsCenter.

इसमें कोई शक नहीं है कि रोंडा राउजी एक मेगास्टार हैं। मिक्स मार्शल ऑर्ट के अलाव कई तरह के प्रोजेक्ट में शामिल रहती हैं, जिसमें इंश्योरेंस एजेंसी, रीबॉक और मोबाइल नेटवर्क मेट्रो पीसीएस शामिल है। इसके अलावा वह फिल्मों में भी नज़र आ चुकी हैं। इन सब के बाद रोंडा को किसी परिचय की जरुरत नहीं है। रोंडा अगर रॉयल रंबल जीतती हैं तो पूरी दुनिया का ध्यान का WWE पर जाएगा जिससे WWE को जरुर फायदा होगा।

विमेंस डिवीजन के लिए ड्रीम मैच

Ronda Rousey could collide with some of the top women in WWE

रॉयल रंबल पर रोंडा राउजी अगर जीत हासिल करेंगी तो वह रैसलमेनिया 34 पर एक ड्रीम मैच में शामिल हो जाएगी, जिसका हम सभी को बेसब्री से इंतजार है। रोंडा राउजी और शार्लेट फ्लेयर के बीच रैसलमेनिया पर मैच एक मेनस्ट्रीम मैच होगा। रैसलमेनिया जैसे बड़े स्टेज पर इनके बीच मैच फैंस के लिए यादगार पल से कम नहीं होगा।

हार से मुक्ति

Ronda Rousey suffered her first in November 2015

रोंडा राउजी जब बेंटमवेट चैंपियन थी तब उन्होंने 12 लगातार फाइट MMA और 6 फाइट UFC में जीती थी। रोंडा ने 12 फाइट में से 11 फाइट पहले राउंड में जीती थी। मई 2015 में दो मैगजीन रोंडा को सबसे प्रभावशाली एक्टिव एथलीट बता चुकी हैं। रोंडा का यह दबदबा 15 नवंबर 2015 को UFC 193 पर थम गया जब उनका सामना होली होम से हुआ। इसके बाद रोंडा की UFC 207 पर भी हुई। इन दो हार ने रोंडा का मनोबल काफी गिराया। ऐसे में रॉयल रंबल में उनकी जीत उनकी पिछली हार को भुलाने में मददगार साबित होगी।

रैसलमेनिया पर पहली बार महिला रैसलर हेडलाइन बन सकती हैं

The WWE women have never been in the main event of Wrestlemania

रैसलमेनिया WWE का साल का सबसे बड़ा पीपीवी होता है। इस पीपीवी पर बड़े बड़े सुपरस्टार नज़र आते हैं। इसके अलावा इस पीपीवी पर नए स्टार बड़े सुपरस्टार के रुप में उभर कर आते हैं। पिछले 33 सालों से रैसलमेनिया के मेन इवेंट पर कभी भी फीमेल रैसलर के बीच नहीं हुआ। रैसलमेनिया 34 पर भी रोमन रेंस और लैसनर के बीच मैच की अफवाह चल रही है। अगर रोंडा राउजी रॉयल रंबल पर जीत हासिल करती हैं तो वह रैसलमेनिया पर चैंपियनशिप के लिए मैच में शामिल हो सकती हैं जो कि मेन इवेंट के लिए सबसे शानदार मैच हो सकता है। लेखक: जेम्स, अनुवादक: रोहित श्रीवास्तव

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment