Create

सैमी जेन द्वारा केविन ओवंस की मदद करने के 5 कारण

sami-zayn-10-1483841478-800-1488520648-800

हैल इन ए सैल पे पर व्यू कमाल का रहा। जहां शेन मैकमैहन ने 20 फीट ऊंचे केज से छलांग लगाई तो वहीं दो पुराने साथी एक साथ आए। NXT के दिनों से दोनों के बीच झगड़ा चल रहा है और स्मैकडाउन के पे पर व्यू में "अंडरग्राउंड के अंडरडॉग" को केविन ओवन्स की मदद करते देख सभी को हैरानी हुई। सैमी जेन ने जिस तरह से केविन ओवन्स की मदद की और फिर उन्होंने शेन को हराने में केविन का हाथ बंटाया उसे देख खुद ओवन्स ढंग रह गए। इसमें पीछे कोई न कोई बड़ी वजह ज़रूर रही होगी। यहां पर हम ऐसी ही 5 वजह के बारे में बात करेंगे जिससे सैमी जेन, केविन ओवन्स की मदद करने सामने आएं।


#5 गुस्सा

आपको याद है पिछले साल टॉकिंग स्मैक शो पर डेनियल ब्रायन कहा करते थे कि सैमी जेन रॉ पर अपना समय और टैलेंट बर्बाद कर रहे हैं। इसके बदले उन्हें स्मैकडाउन का हिस्सा बनना चाहिए। फिर अब जेन स्मैकडाउन ब्रैंड का हिस्सा बन चुके हैं लेकिन उनकी स्थिति में कोई बदलाव नहीं आया है। रॉ पर हम जेन को पहले ओवन्स और फिर स्ट्रोमैन के खिलाफ मैच के लिए याद करते हैं। उनका मिक फोली से झगड़ा सभी को याद है। लेकिन स्मैकडाउन पर उन्हें किसी यादगार मैच का हिस्सा बनने का मौका नहीं मिला। उनके ग़ुस्से की सबसे बड़ी बात ये है कि उन्हें कभी कोई बड़ा ख़िताब जीतने का मौका नहीं मिला।

#4- वाहवाही बटोरने वाले कमिश्नर

17-51-20-0a054-1507527801-500

स्मैकडाउन लाइव को "लैंड ऑफ अपॉरचुनिटी" कहा जाता है लेकिन वहां पर मौजूद सभी स्टार्स का पूरा इस्तेमाल नहीं किया गया। हैल इन ए सैल की रात पर ल्यूक हार्पर, एरिक रोवन, बैकी लिंच, कार्मेला और कई स्टार्स को मौका ही नहीं मिला। लेकिन इसके उल्ट ब्रैंड के कमिश्नर ने खुद को मैचकार्ड में शामिल कर लिया। ये केवल मैच कार्ड नहीं था बल्कि शो का मेनइवेंट था। WWE चैंपियनशिप मैच से ज्यादा शेन मैकमैहन के मैच की सुर्खियां थी। जेन को इस बात से काफी ग़ुस्सा रहा होगा कि शेन मैकमैहन सभी के कामों का श्रेय खुद ले जा रहे हैं। इसी बात पर ग़ुस्सा होकर सैमी जेन शो में शेन के खिलाफ गए।

#3. दोस्त की मदद

17-51-36-7c19e-1507529163-500

भले ही केविन ओवन्स और सैमी जेन काफी लम्बे समय से एक दूसरे के दुश्मन रहे हों, लेकिन NXT में एक समय था जब दोनों बेहद करीबी दोस्त हुआ करते थे। दोनों साथ मे पूरी दुनिया घूमे हैं और मिलकर कई प्रमोशन के लिए काम किया है। शेन मैकमैहन के हाथों पीटने वाले अपने पुराने दोस्त केविन ओवन्स को देखकर सैमी का दिल पिघल गया होगा। HIAC के अंत मे जब शेन 20 फीट ऊपर से ओवन्स पर स्प्लैश कर रहे थे तभी जेन के ओवन्स की मदद की। ओवन्स की शादी में जेन उनके "बेस्ट मैन" थे और उनके परिवार के वो करीबी थे। वो अपने दोस्त को गंभीर चोट से बचाने की कोशिश कर रहे होंगे। ये सभी स्टोरीलाइन के तहत हुआ होगा।

#2- द न्यू डे के साथ कोई प्रोग्राम

17-51-56-2f8da-1507529645-500

जैसा कि अब दिख रहा है द न्यू डे के पास द उसोज़ के अलावा कोई दूसरा विरोधी नहीं है। उनके खिलाफ लड़ने के लिए द एसेंशन हैं लेकिन उनका स्तर काफी नीचे है। केविन ओवन्स जोड़ी में अच्छा काम करते हैं और शायद इसी लिए WWE ने ऐसा फैसला लिया होगा। हो सकता है दोनों की बुकिंग द न्यू डे के खिलाफ करवाने की कोई प्लंनिंग हो। दोनों अच्छे रैसलर्स हैं और मिलकर उम्दा प्रदर्शन कर सकते हैं। जेन NXT के बाद से कोई ख़िताब नहीं जीते और इसलिए हो सकता है यहां पर वो ख़िताब हासिल करें।

#1- सर्वाइवर सीरीज के लिए ड्रीम मैच

17-51-09-bcb5e-1507527284-500

हैल इन ए सैल पर जो हुआ उसके बाद टॉकिंग स्मैक पर एजे स्टाइल ने साफ बता दिया कि वो शेन मैकमैहन के साथ हैं। खबरें हैं कि इस साल सर्वाइवर सीरीज के लिए बड़ी तैयारी की गई है जिसमें शेन मैकमैहन के साथ मिलकर एजे स्टाइल्स टीम बनाएंगे और केविन ओवन्स और सैमी जेन के खिलाफ लड़ने उतरेंगे। जेन के टर्न की ये मुख्य वजह हो सकते हैं। शेन मैकमैहन रैसलिंग जगत के बड़े नाम हैं और पे पर व्यू पर बड़ा असर डालते हैं। इसलिए बिग 4 PPV में उन्हें अच्छा काम करने की ज़रूरत है। लेखक: रिजु दासगुप्ता, अनुवादक: सूर्यकांत त्रिपाठी

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment