Create

समोआ जो के नए WWE यूएस चैंपियन बनने की 5 बड़ी वजह

Enter caption

WWE के फास्टलेन पीपीवी से पहले हुए स्मैकडाउन लाइव के एपिसोड में फैंस को नया यूनाइटेड स्टेट (यूएस) चैंपियन देखने को मिला। यूनाइटेड स्टेट चैंपियनशिप के लिए हुए फैटल 4वें मुकाबले में आर ट्रूथ, समोआ जो, रे मिस्टीरियो और एंड्राडे 'सिएन' अल्मास शामिल थे।

इस मुकाबले में खास बात यह थी की चारों सुपरस्टार्स ने शानदार परफॉर्मेंस दी। मुकाबले के आखिर में समोआ जो ने एंड्राडे को आके मारा और पिन कर जीत दर्ज की। कई फैंस समोआ जो के यूएस चैंपियन बनने से काफी हैरान हैं। इसी कड़ी में आइए एक नज़र डालते हैं समोआ जो के यूनाइटेड स्टेट चैंपियन बनने की 5 बड़ी वजहों पर।

यूएस चैंपियनशिप की प्रतिष्ठा को वापस लाने के लिए

Enter caption

ईमानदारी से कहें तो पिछले काफी समय से यूएस टाइटल को समोआ जो जैसे सुपरस्टार की जरूरत थी। समोआ जो के यूएस चैंपियन बनने के बाद इस टाइटल की प्रतिष्ठा पहले के मुकाबले काफी बढ़ जाएगी।

पिछले एक साल में अगर हम नज़र डाले तो जो भी सुपरस्टार यूएस चैंपियन बने हैं वह टाइटल के साथ न्याय नहीं कर पाए हैं। एक फैन होने के नाते हम उम्मीद कर सकते हैं कि समोआ जो यूएस टाइटल की प्रतिष्ठा को बढ़ाएंगे।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

आर ट्रूथ केवल एक माध्यम थे

Enter caption

इसमें कोई शक नहीं है कि आर ट्रुथ एक शानदार सुपरस्टार हैं लेकिन 47 साल की उम्र में उनके लिए लगातार लंबे मुकाबले देना बिल्कुल भी आसान नहीं होगा। इसके अलावा कई फैंस इस बात से हैरान थे कि कंपनी ने यंग टैलेंट के बजाए 47 साल के आर ट्रुथ को चैंपियन क्यों बनाया।

रॉयल रंबल में 30वें नंबर पर एंट्री करने जा रहे आर ट्रुथ की जगह बैकी लिंच ने एंट्री की थी जिसके बाद WWE के पास आर ट्रुथ के लिए और कोई विकल्प नहीं था साथ ही कंपनी को आर ट्रुथ की शानदार परफॉर्मेंस के लिए ईनाम भी देना था। ऐसे में कंपनी ने उन्हें कुछ समय के लिए यूएस चैंपियन बना दिया।

लगातार हार के बाद उनके कैरेक्टर को मजबूत करने के लिए

Enter caption

प्रोफेशनल रैसलिंग में शायद ही कोई रैसलर समोआ जो जैसा हो। समोआ जो के शरीर की बनावट को देखें तो उसमें रैसलिंग करना उतना आसान नहीं है, बावजूद इसके समोआ जो रिंग में काफी शानदार नज़र आते हैं।

हालांकि पिछले काफी समय से उन्हें मिल रही लगातार हार उनके कैरेक्टर को काफी नुकसान पहुंचा रही थी ऐसे में कंपनी के सामने यह बड़ा सवाल था कि कैसे समोआ जो के कैरेक्टर को मजबूत किया जाए। आखिरकार कंपनी ने समोआ जो को यूनाइटेड स्टेट (US) चैंपियन बनाने का फैसला किया।

WWE चैंपियनशिप पहले से काफी चर्चित रही है

कई फैंस इस आस में बैठे थे कि समोआ जो नए WWE चैंपियन बनेंगे और ईमानदारी से कहें तो वह इसके हकदार भी हैं लेकिन स्मैकडाउन लाइव में पहले से ही WWE चैंपियनशिप काफी चर्चा में बनी हुई है। वहीं दूसरी ओर यूएस टाइटल को लेकर फैंस में दिलचस्पी काफी कम हो गई थी।

ऐसे में कंपनी ने समोआ जो को यूनाइटेड स्टेट चैंपियन बनाकर यूएस टाइटल को सुर्खियों में लाने का काम किया है। इससे यूनाइटेड स्टेट चैंपियनशिप और समोआ जो दोनों को काफी फायदा होने वाला है।

समोआ जो ने हर मौके पर खुद को साबित किया है

Enter caption

समोआ जो की गिनती कंपनी के उन सुपरस्टार्स के रूप में होती है जो रिंग में ना केवल शानदार मुकाबला देने के लिए जाने जाते हैं बल्कि माइक पर भी वह लाजवाब हैं। उनकी क्षमता को देखते हुए यह कहना गलत नहीं होगा कि वह टाइटल के सबसे बड़े हकदार हैं।

इसके अलावा समोआ जो जब से WWE का हिस्सा बनें है उसके बाद से उन्होंने कई मौके पर अपनी परफॉर्मेंस से खुद को साबित किया है। वर्तमान में WWE को समोआ जो जैसे सुपरस्टार की सख्त जरूरत है।

Quick Links

Edited by Ankit Kumar
Be the first one to comment