Create
Notifications

5 कारण क्यों समोआ जो को Royal Rumble 2018 जीतना चाहिए

Sanjay Dutta

2017 रॉयल रंबल एक मजेदार मामला था, लेकिन इसमें एक बहुत बड़ी नकारात्मक चीज भी हुई थी। टाय डिलिंजर के अलावा इस रॉयल रंबल में किसी ने भी सरप्राइज़ एंट्री नहीं की थी। सभी ने नंबर 30 में समोआ जो के आने की भविष्यवाणी की थी लेकिन हमें नंबर 30 में दा बिग डॉग देखने को मिले। समोआ जो ने अगली रात रॉ पर डेब्यू किया और अपनी पहली रात में ही बहुत प्रभाव डाला। साल 2017 में WWE के उज्ज्वल सितारों में से एक के रूप में जो उभरे हैं जिसमें उन्होंने अपनी बढ़िया रैसलिंग कौशल का प्रदर्शन किया है। उन्होंने अपने हर तरह के लड़ाई को यादगार बनाया है। समोआ जो लगभग हर चीज़ को निपुणता से करते हैं और उनके प्रोमो भी यथार्थवादी लगते हैं। रॉयल रंबल 2018 जल्द ही होने वाला है और इसके विजेता के नाम पर बड़े पैमाने पर अटकलें लगाई जा रही है। हम आपको पांच विध्वंसक कारण न बतायेंगे क्यों समोआ जो का रंबल जितना सही निर्णय होगा।

#5 प्रशंसकों के बीच बड़े पैमाने में लोकप्रिय हैं

f9ce3-1515174902-800

हालांकि समोआ जो एक हील है लेकिन उन्हें WWE युनिवर्स से सबसे अच्छी प्रतिक्रया मिलती है। वह WWE के सर्वश्रेष्ठ इन-रिंग कलाकारों और वह हर हफ्ते अपने विनाशकारी प्रदर्शन के साथ इस बात को साबित करते है। ब्रॉक लैसनर के साथ उनका झगड़ा पिछले साल के सबसे बेहतरीन झगड़ा था और इसके बाद से उनका स्टॉक बढ़ गया है। माइक पर पॉल हेमन के साथ कदम से कदम मिलकर चलना, WWE में गिने-चुने लोग ही हासिल कर पाए है। उनकी जीत निश्चित रूप से भीड़ को पागल बना देगी और प्रशंसकों को इतने सालों के निराशाजनक विजेताओं के बाद एक खुशी का मौका देगी।

#4 उन्हें जल्द से जल्द एक बड़ा पुश मिलना चाहिए

1d5af-1515174769-800

समोआ जो ने एक दशक से अधिक समय के लिए इंडीज़ में लड़ाई की हुईं हैं और उन्होंने विभिन्न प्रोमोशनों में बेहतरीन प्रदर्शन किया हुआ है। वह कोई नये खिलाड़ी नहीं है क्योंकि वह पंद्रह सालों से रैसल कर रहा है। जो अभी 38 साल के है और उम्र भी उनके पक्ष में नहीं है। समोआ जो अपने NXT कार्यकाल के दौरान शीर्ष पर पहुंच गये थे और करीब दो साल तक शीर्ष पर रहे। कई लोगों का मानना था कि जो की तरह एक प्रमुख एथलीट को कभी भी एनएक्सटी की आवश्यकता नहीं थी और उन्हें सीधे मैन रोस्टर में ले जाना चाहिए था। समोआ जो अभी अपने चरम पर है और WWE के सबसे अच्छी चीजों में से एक है। WWE को इसके भुनाने की जरूरत है।

#3 शारीरिक रूप से WWE के सबसे परफेक्ट सुपरस्टार

52847-1515174729-800

समोआ जो एक प्रमुख एथलीट हैं। वह ब्रॉक लैसनर के जैसे एक हावी चैंपियन भी है, जबकि वह फिन बैलर की सुइसाइड डाइव भी कर सकते है। उनकी आभा उन्हें आज के WWE में बेजोड़ बनाती है और बीते युग की याद दिलाती है। बैलर, एडम कोल, सामी ज़ैन जैसे छोटे कद के रैसलर्स के इंडीज़ से WWE में आने पर अस्थिर फैन्स ने कई शिकायतें दर्ज करवाई है। लोग अपने टेलीविजन पर बड़े कद के विनाशकारी रैसलर्स को देखना चाहते हैं, और समोआ जो बिल्कुल वही प्रदान करते है। ब्रौन स्ट्रोमैन और समोआ जो जैसे सुपरस्टार अस्थिर फैन्स का ध्यान आकर्षित कर सकते हैं। WWE द्वारा इन्हें शीर्ष पर रखा जाना चाहिए।

#2 WWE द्वारा सबसे अच्छी तरह से बुक किये गए सुपरस्टार

60d23-1515174599-800

इंटरकॉन्टिनेंटल चैम्पियनशिप के लिए एक भयंकर लड़ाई के बाद, समोआ जो रॉ पर इस सप्ताह रोमन रेन्स से हार गए और यह मैच में वह पिन किए गए थे, जो जुलाई में ब्रॉक लैसनर से उनकी हार के बाद पहली बार हुआ है और उनके WWE करियर में केवल दूसरी हार थी। वह WWE रोस्टर पर सर्वश्रेष्ठ-बुक किए गए सुपरस्टारों में से एक है बिल्कुल ब्रॉन स्ट्रोमैेन की तरह। वह WWE यूनिवर्स को डिस्ट्रॉयर और एक खतरनाक व्यक्तित्व वाले रैसलर के रूप में प्रस्तुत किये जाते है और वह वास्तव में ऐसा ही करते है। समोआ जो जैसे खतरनाक हील्स आजकल WWE में कम ही देखने को मिलते हैं।

#1 एजे स्टाइल्स के खिलाफ एक ड्रीम मैच

eb699-1515174524-800

रोमन रेन्स बनाम ब्रॉक लैसनर रैसलमैनिया के लिए तय हो चुका है जिसका मतलब है कि समोआ जो अपने पूर्व दुश्मन एजे स्टाइल्स को 'द बिगस्ट स्टेज ऑफ दैम ऑल' पर चुनौती दे सकते है। TNA देखने वालों के लिए समोआ जो बनाम एजे स्टाइल्स एक ताज़ा मैच-अप नहीं होगी, लेकिन रैेसलमैनिया में इन दोनों को लड़ते देखना किसी सपने से कम नहीं होगा। 2000 के दशक के TNA के इन दो दिग्गजों काफी लंबा सफर तय किया है। WWE तक पहुंचने में इन दोनों के रास्ते अलग थे और अगर वे रैसलमेनिया में टकराते हैं तो किसी को भी निराश नहीं होगी। समोआ जो एक बहुमुखी कलाकार है जो लगभग हर सुपरस्टार के साथ क्लासिक मुठभेड़ का उत्पादन कर सकते है। अगर स्टाइल्स बनाम जो रैसलमैनिया में नहीं हो पाता हैं तो भी समोआ जो जिस किसी मैच में शामिल होंगे वह मैच अभूतपूर्व होगा। लेखक - आर्यन मेहता 4247 , अनुवादक - संजय दत्ता

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...