Create
Notifications

5 कारण कि क्यों Backlash पीपीवी में शिंस्के नाकामुरा को डॉल्फ जिगलर को हराना चाहिए

मयंक मेहता
visit

बैकलैश पीपीवी में फैंस को शिंस्के नाकामुरा की रैसलिंग टैलंट पहचान हो पाएगी। नाकामुरा कंपनी के बेस्ट रैसलर्स में से एक है और NXT से मेन रोस्टर में उनका पहला टेलिकास्ट मैच बैकलैश में होगा। नाकामुरा ने शानदार तरीके से यैल्लो ब्रांड को लीड किया, समोआ जो के साथ उनकी फिउड काफी समय तक चर्चा का केंद्र रही। जहां रैसलमेनिया से पहले जो को रेड ब्रांड में भेजा गया, तो मेनिया के बाद नाकामुरा ब्लू ब्रांड का हिस्सा बने। मेन रोस्टर में आने के बाद उनका पहला मैच डॉल्फ जिगलर के साथ होगा और अब तक जितने भी प्रोमो देखने को मिले हैं, उसे देखते हुए नाकामुरा ही मजबूत नज़र आए हैं। आइए नज़र डालिए कि बैकलैश पीपीवी में नाकामुरा को जिगलर को हराना चाहिए।


#5 क्रेडेबिलिटी

20170404_sd_nakamura-0a520808d27e3e32ee44931261a7e5ff-1494445579-800
किसी भी नए स्टार को बनाने के लिए सबसे ज्यादा जरूरी है कि वो क्रेडिबल लगे। उन्हें कुछ एक्सट्रा करकर दिखाना होता है, ताकि उनके विरोधी उन्हें गंभीरता से ले। अपने पहले ही मैच में हार जाना एक अच्छा विकल्प नहीं होगा। एक बार फिर याद दिला दें कि नाकामुरा ने मेन रोस्टर में अबतक डैब्यू नहीं किया है और इतने बड़े स्टेज पर हार जाना उनके लिए अच्छा नहीं होगा। हर एक किरदार को शुरुआत से ही लय की जरूरत होती है, ताकि वो अपना पाँव जमा सके। नाकामुरा अगर चाहते हैं कि मेन रोस्टर में उन्हें लोग गंभीरता से ले, तो उनके लिए यह जीत काफी जरूरी है।

4 - बिना मतलब के अंत से किसी का भी फायदा नहीं

nak-zig-1494432318-800

इस मैच को कराने का मतलब है कि नाकामुरा को मजबूत दिखाना और उन्हें आगे लाना। WWE को बिना मतलब के फिनिश काफी पसंद है, जैसे नो कॉन्टेस्ट, डिसक्वलिफ़िकेशन या फिर काउंट आउट। नाकामुरा के लिए जीत उनके दम पर आनी चाहिए, ताकि वो NXT वाला वर्चस्व कायम रख सकें। पिनफॉल या सबमिशन के अलावा कोई तरीके से इस मैच का अंत होता है, तो इसका कोई मतलब नहीं होगा।

3- जिगलर को जीत की जरूरत नहीं

zignak-1494433807-800

जिगलर का WWE में समय अब खत्म हो गया है और अब उन्हें वैसा ही रहना चाहिए, जैसे वो अभी है। वो चैम्पियन रहे हैं, उन्हें सफलता भी मिली है, लेकिन वो सैमी जेन के वेट्रन वर्जन बनाकर रह गए है। फैंस उन्हें पसंद करते हैं, लेकिन WWE ने उनका इस्तेमाल ज्यादा नहीं किया। अगर जिगलर बैकलैश में नाकामुरा को हरा देते हैं, तो यह बहुत बड़ी गलती होगी। जिगलर को इस जीत की ज्यादा जरूरत नहीं है, क्योंकि जिगलर की जीत से सिर्फ रीमैच होगा, जिसमें जिगलर की हार होगी। अगर नाकामुरा को हराने के बाद जिगलर को टॉप चैंपियनशिप के लिए मौका मिल सकता है, तो उन्हें यह मैच जरूर जीतना चाहिए। वरना उनके लिए इस मैच में ज्यादा कुछ नहीं है।

2- सुपरस्टार शेकअप के बाद स्टार्स की कमी

miz-ambrose-1494436701-800

सुपरस्टार शेकअप के बाद ब्रे वायट, द मिज और डीन एम्ब्रोज़ जैसे स्टार्स रॉ में चले गए। इसके बाद ब्लू ब्रांड में ज्यादा बड़े स्टार्स नहीं रह गए हैं। उनके पास रिटर्न में शार्लेट और न्यू ड़े मिले। लेकिन कोई भी उन्हें बड़ा सिंगल स्टार नहीं मिला। इसका मतलब यह था कि स्मैकडाउन को नए स्टार्स को बिल्ड करना होगा, जैसे शिंस्के नाकामुरा। अभी के लिए ब्लू ब्रांड के लीडर रैंडी ऑर्टन, एजे स्टाइल्स, जॉन सीना और केविन ओवंस है। नाकामुरा से उन्हें थोड़ा एक्सट्रा पुश मिलता है और वो उनकी मदद से रॉ को पछाड़ सकते हैं। इसके लिए नाकामुरा को बैकलैश में जीतना होगा और डैब्यू मैच में डॉल्फ जिगलर से हारने से उनके जैसे टॉप स्टार को काफी नुकसान होगा। अंत में नाकामुरा सिर्फ मिड कार्ड तक ही सीमित ना रह जाए।

1- फ्यूचर वर्ल्ड चैम्पियन

nakadoodle-1494437718-800

नाकामुरा NXT में इमेज के साथ आए और उनका पहला मैच सैमी जेन के साथ था, जिसने सबका दिल जीता, उसका बाद उनके लिए सब सही होता गया। वो दो बार NXT चैम्पियन बने और इसी के साथ उन्होंने ब्रांड को भी आगे बढ़ाया। इसके अलावा उनमें WWE चैम्पियन बनने के सारे गुण मौजूद है। वर्ल्ड चैम्पियन बनने के लिए उन्हें महत्वता देने की जरूरत है और उसके लिए एक अच्छी जीत की जरूरत है। जिगलर के ऊपर जीत शानदार तो नहीं होगी, लेकिन जीत तो जीत है। यह शुरुआत है, जिसके बाद वो ब्रांड के टॉप स्टार्स से भिड़ते हुए नज़र आएंगे और निश्चित ही एक दिन वो बड़े WWE चैम्पियन बनेंगे।

Edited by Staff Editor
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now