Create
Notifications

5 कारण क्यों Smackdown Live के विमेंस डिवीज़न में और बेबीफेस की जरूरत है

Amit Shukla
visit

इस समय WWE में महिला वर्ग की रूपरेखा बदल गई है और उसका कारण है 20 नवंबर वाले रॉ पर पेज के साथ NXT के 2 सुपरस्टार्स का मेन रॉस्टर पर आना। इसके साथ ही अगले दिन रायट स्क्वॉड की एंट्री से महिला रैसलिंग के सारे समीकरण बदल गए। अब पेज के ग्रुप का नाम एब्सॉल्युशन है तो वहीं स्मैकडाउन के ग्रुप का नाम रायट स्क्वॉड है। इस समय स्मैकडाउन की महिला वर्ग को कई नए बेबीफेसेज की ज़रूरत है ताकि रायट स्क्वॉड की कहानी बेहतर लगे। आज हम आपको बताते हैं वो 5 कारण जिसके हिसाब से विमेंस रैसलिंग मैच में स्मैकडाउन को नए बेबीफेस की ज़रूरत है।


#5 बैकी लिंच एक मूवी स्टार हैं

94fc3-1512150114-500

बैकी ने जिस तरह से रायट स्क्वॉड का सामना किया वो उनके बेबीफेस रूप को और बेहतर करता है। उन्हें जिस तरह पिटते हुए दिखाया गया वो किसी को भी हैरान कर सकता है लेकिन उसकी वजह ये थी कि इस बहाने वो मरीन 6 की शूटिंग कर सकें। जब वो वापसी करेंगीे तो उनका मुकाबला इसी स्क्वॉड से होगा ये बात तो तय है लेकिन अगर आप इसकी कामना बहुत जल्द कर रहे थे तो आपके हाथ निराशा लगेगी क्योंकि मिज़ और हॉल ऑफ फेमर शॉन माइकल्स संग इस फ़िल्म को पूरा करने में कुछ समय तो लगेगा।

#4 रॉ का बेबीफेस सैक्शन स्मैकडाउन से अच्छा है

29629-1512149885-500

रॉ पर बेबीफेस में है असुका,साशा, बेली, मिकी जेम्स। इन तीनों के किरदार पिछले कुछ हफ्तों में शिथिल ज़रूर हुए है लेकिन उसकी वजह से उनकी कहानियों में कोई फर्क नहीं आया है। cd076-1512149829-500 असुका ने तो डाना ब्रूक को 2 बार लगातार हराया है, और इसकी वजह से वो एक अच्छे मोमेंटम में हैं। इनका एब्सॉल्युशन के साथ मैच ज़बरदस्त रहेगा, लेकिन स्मैकडाउन को कुछ ऐसा ही रायट स्क्वॉड के लिए भी करना पड़ेगा।

#3 नई महिला रैसलर्स हील है

54e6d-1512032765-500

रॉ तथा स्मैकडाउन पर आई रैसलर्स हील किरदार में है। अब पेज और रूबी रायट का तो समझ आता है, लेकिन बाकी रैसलर्स के भी हील बनने से बेबीफेस और हील्स के बीच में असंतुलन आ गया है। अब रॉ पर तो हील्स की तुलना में बेबीफेस ज़्यादा या संतुलित हैं, लेकिन स्मैकडाउन पर स्थिति ऐसी नहीं है। #4 नेओमी चोटिल है 858a3-1512151408-500 रूबी रायट और उनके साथियों की कहानी को स्थापित करने के लिए नेओमी को उनके प्रहार सहने पड़े, और जिसकी वजह से वो चोटिल हो गई(कहानी अनुसार)। अब अगर आप शो में देखें तो रायट स्क्वॉड, नटालिया, कार्मेला, लाना और टमिना हैं, और ये सभी हील्स हैं। शार्लेट के इलावा कोई भी बेबीफेस नहीं है, तो अब स्मैकडाउन को हील कम बेबीफेस ज़्यादा रखने चाहिए।

#5 शार्लेट को और साथी चाहिए होंगे

7f057-1512151771-500

शार्लेट पूरे रॉस्टर में अकेली बेबीफेस हैं, और अगर हर हफ्ते रायट स्क्वॉड उन्हें ही पीटता रहा तो वो ना तो उनके किरदार के लिए ठीक रहेगा, ना ही रायट स्क्वॉड के लिए, क्योंकि वो अपनी कहानी में रुक जाएंगे और फैंस तक नहीं पहुंच सकेंगे। कार्मेला एक हील ही ठीक हैं क्योंकि उनके पास MITB कॉन्ट्रेक्ट है और वो एकाएक बेबीफेस बनकर एक कहानी को नहीं पलट सकती। नटालिया दूसरी तरफ बेबीफेस बन सकती हैं। ये बात ठीक है कि वो इस समय एक हील हैं, लेकिन रायट स्क्वॉड से पूरे लॉकररूम को बचाने के लिए ये शार्लेट संग अपनी लड़ाई भूलकर एकसाथ आ सकती हैं, जिससे एक अच्छी कहानी देखने को मिलेगी। टमिना भी हील की जगह बेबीफेस बन सकती हैं, लेकिन उसकी वजह से लाना का हील किरदार खराब हो सकता है। अगर रायट स्क्वॉड इन दोनों पर हमला कर दें और ये खुद को बचाने के लिए बेबीफेस बन जाएं तो एक धमाल हो सकता है। लेखक: अरिंदम रॉय, अनुवादक: अमित शुक्ला

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now