Create

5 कारण जो साबित करते हैं कि WWE में द रॉक जैसा कोई और नहीं होगा

05cce-1507489703-800 (1)

द रॉक के बारे में बात करने से पहले आपको बता दें कि वह लाइफटाइम सुपरस्टार हैं। अपनी जनरेशन के वह सबसे शानदार रैसलर होने के साथ वह एक फेमस सेलिब्रिटी हैं। सभी समय के रैसलिंग लैजेंड में से एक द रॉक हॉलीवुड के सबसे बड़े स्टार्स में से एक हैं। कई रैसलमेनिया पर द रॉक एक मेन इवेंटर के रुप में नज़र आए। इसके बाद लगभग एक दशक से भी ज्यादा समय तक उन्होंने WWE में खूब सफलता हासिल की। द रॉक इस बिजनेस के रियल सुपरस्टार हैं, लेकिन क्या आपको लगता है कि द रॉक जैसा कोई और भी हो सकता है? इसी कड़ी में हम 5 ऐसे कारण लेकर आए हैं, जो बताते हैं कि हमें कभी भी दूसरा रॉक नहीं देखने को मिलेगा।

द रॉक का परिवार

इसे कहने में कोई संकोच नहीं होना कि द रॉक रैसलिंग बिजनेस से आते हैं। द रॉक के पिता रॉकी जॉनसन थे, उनके दादा शेफ पीटर माविया थे और उनके चाचा अफा, सीका और द वाइल्ड समोअन थे। अनोआ'ई फैमली ने उस जनरेशन में रैसलिंग को सेलीब्रेट किया जब उनके कई सारे भाई बहन रैसलिंग में अपने हाथ आजमा रहे थे, इसके साथ द रॉक भी इसी में शामिल थे, लेकिन द रॉक इस रैसलिंग फैमिली से सबसे बड़े स्टार के रुप में निकले। उनकी फैमली थर्ड जनरेशन स्टार है, हमें नहीं लगता है कि फिर कभी भी ऐसा देखने को मिले।

द रॉक के आस-पास कोई नहीं है

dcce2-1507489839-800

थर्ड जनरेशन में द रॉक के अलावा रैंडी ऑर्टन और ब्रे वायट भी शामिल हैं, लेकिन द रॉक इनसे कहीं ज्यादा आगे हैं और इनमें से कोई भी उनतक पहुंचने की क्षमता नहीं रखता है। हालांकि हल्क होगन, रिक फ्लेयर, स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन ने भी अपना नाम पूरी दुनिया में बनाया, लेकिन वह सिर्फ रैसलिंग के साथ, लेकिन द रॉक ने रैसलिंग के साथ हॉलीवुड में भी बहुत नाम कमाया है।

एटीट्यूड एरा

7a97c-1507489962-800

1990 के दौर में हमने देखा था कि WWE को कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा। उस समय WWE का सबसे बड़ा मुकाबला WCW से था। इसके बाद WWE ने एटीट्यूड एरा में प्रवेश किया। इस एरा में द रॉक ने जिस तरह से रैसलिंग की, वह अपने आप में काबिले तारीफ है। एटीट्यूड एरा में द रॉक को वह मौका मिला और जिस तरह उन्हें क्रिएट किया गया था उसी की बदौलत आज वह एक मेगास्टार है।

लाइफटाइम ओप्पोनेंट

d5037-1507490148-800

द रॉक ने केवल 6 साल फुल टाइम प्रोफेशनल रैसलर के रुप बिताए, जोकि काफी समय है, लेकिन इतने समय में उन्होंने कई शानदार फिउड दी। इसमे ट्रिपल एच, कर्ट एंगल और कई सुपरस्टार के नाम शामिल हैं। लेकिन द रॉक की सबसे बड़ी फिउड हुई स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन के साथ, सबसे पहले दोनों के बीच इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए मुकाबला हुआ, फिर रैसलमेनिया 15 पर वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए और फिर रैसलमेनिया 17 पर दोनों के बीच फिउड हुई।

टैलेंट

28b71-1507490247-800

ऐसा नहीं है कि WWE में केवल द रॉक ही सबसे बड़े सुपरस्टार हैं, लेकिन एक सच यह भी है कि उनके जैसा WWE में अभी तक कोई दूसरा नहीं देखने को मिला हैं। अगर बात करें द रॉक के टैलेंट की तो शायद इसको आंक पाना मुश्किल होगा, क्योंकि द रॉक में टैलेंट की भरमार है और हमें नहीं लगता है कि आने वाले कई दशकों तक हमें द रॉक जैसा कोई देखने को मिलेगा। लेखक: माइक चिन, अनुवादक: अंकित कुमार

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment