Create

WrestleMania 35 में ट्रिपल एच द्वारा बतिस्ता के खिलाफ करियर दांव पर लगाने की 5 बड़ी वजह

Man, this is certainly a very anticipated match for WrestleMania

WWE के सबसे बड़े पीपीवी रैसलमेनिया 35 को शुरू होने में अब बस कुछ ही दिन बाकी रह गए हैं। इस पीपीवी के लिए कंपनी ने अभी तक 13 मुकाबलों की घोषणा कर दी है जिसमें एक मुकाबला ट्रिपल एच बनाम बतिस्ता के बीच भी देखने को मिलेगा।

इस हफ्ते मंडे नाइट रॉ के एपिसोड में ट्रिपल एच एक सैगमेंट के दौरान नज़र आए जहां उन्होंने बतिस्ता को रैसलमेनिया में सारा हिसाब चुकता करने की चुनौती दी। ट्रिपल एच ने अपने प्रोमो के दौरान इस बात की घोषणा की अगर बतिस्ता के खिलाफ उनकी हार होती है तो उन्हें एक रैसलर के रूप रिटायरमेंट लेना पड़ेगा।

हम सभी इस बात को अच्छी तरह से जानते हैं कि बतिस्ता का यह WWE में आखिरी मुकाबला है। लेकिन ट्रिपल एच द्वारा अपने करियर को इस तरह से दांव पर लगाना कई फैंस के लिए हैरानी की बात है। इसी कड़ी में आइए एक नज़र डालते हैं उन 5 कारणों पर कि क्यों ट्रिपल एच ने रैसलमेनिया 35 में बतिस्ता के खिलाफ अपना करियर दांव पर लगाया।

रिक फ्लेयर पर हमले के बाद कोई बिल्डप नहीं

स्मैकडाउन लाइव के 1000वें एपिसोड पर फैंस को एवोल्यूशन ग्रुप देखने को मिला जिसमें रिक फ्लेयर, ट्रिपल एच, रैंडी ऑर्टन और बतिस्ता शामिल थे। इसके बाद रिक फ्लेयर के रॉ में 70वें जन्मदिन को सेलेब्रेट करने के दौरान ट्रिपल एच और बतिस्ता में असली लड़ाई शुरू हुई थी। बतिस्ता ने रॉ में रिक फ्लेयर पर जबरदस्त हमला किया था और इतना ही नहीं बतिस्ता ने कैमरामैन की भी धुनाई कर दी थी। इन सब से ट्रिपल एच काफी नाराज़ हुए थे।

हालांकि इसके बाद ट्रिपल एच और बतिस्ता के मुकाबले के लिए कोई भी बिल्डप देखने को नहीं मिला जिससे फैंस को यह लगने लगा कि अब शायद यह मुकाबला नहीं होगा लेकिन कंपनी ने रैसलमेनिया से कुछ हफ्ते पहले इस मुकाबले का ऐलान कर दिया। ऐसे में इस मुकाबले की शर्त कुछ ऐसी रखनी थी जिससे फैंस में इस मुकाबले को लेकर दिलचस्पी बढ़े।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

इस मुकाबले में कोई भी टाइटल शामिल नहीं है

Enter caption

रैसलमेनिया 35 में ट्रिपल एच बनाम बतिस्ता के मुकाबले में कोई भी टाइटल शामिल नहीं किया गया है। या यूं कहें कि कंपनी के पास कोई टाइटल मौजूद नहीं है जो ट्रिपल एच बनाम बतिस्ता के मुकाबले में शामिल किया जाता।

साथ ही दोनों सुपरस्टार्स कंपनी में मुकाबलों में ना के बराबर नज़र आते हैं। बतिस्ता को कई सालों बाद कंपनी में मुकाबला लड़ने जा रहे हैं और जैसा की हमने आपको बताया कि यह मुकाबला बतिस्ता का आखिरी मुकाबला हो सकता है ऐसे में इसमें टाइटल शामिल करना काफी मुश्किल था। टाइटल के ना होने पर फैंस में इस मुकाबले को लेकर दिलचस्पी कम ना हो ऐसे में ट्रिपल एच ने अपना करियर दांव पर लगा दिया।

ट्रिपल एच के जीतने की पूरी संभावना है

अगर आप ट्रिपल एच के करियर पर नज़र डाले तो अक्सर ट्रिपल एच बड़े मुकाबलों में जीत के लिए बुक किए जाते हैं। ट्रिपल एच कई बार रैसलमेनिया में भी जीत के लिए ही बुक गए हैं। ऐसे में इस बात की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है कि बतिस्ता के खिलाफ ट्रिपल एच जीत के लिए बुक किए जाएंगे।

जीत की संभावना ज्यादा होने के चलते ट्रिपल एच ने अपना करियर पर दांव पर लगा दिया। क्योंकि इस मुकाबले के बाद बतिस्ता भले ही WWE में मुकाबला करते हुए ना दिखे लेकिन ट्रिपल एच के अभी कई मुकाबले देखने को मिल सकते हैं।

मुकाबले को हिट कराने के लिए

ट्रिपल एच इस बात को अच्छी तरह से जानते हैं कि मुकाबले को हिट करने के लिए क्या करना है। इसमें कोई शक नहीं है कि NXT को सफल बनाने में ट्रिपल एच का सबसे ज्यादा योगदान है और आने वाले समय में विंस मैकमैहन के साम्राज्य WWE को संभालने के लिए ट्रिपल एच ही सबसे उचित दावेदार हैं।

ट्रिपल एच बखूबी जानते हैं कि इस मुकाबले में अपने करियर को दांव पर लगाने के बाद फैंस के बीच इसको लेकर काफी चर्चा होगी और ना चाहते हुए भी यह मुकाबले काफी सुर्खियां बटोर लेगा।

पार्ट टाइमर के रूप में हैं बतिस्ता

इस लेख के शुरू में हम आपको बता चुके हैं कि बतिस्ता पार्ट टाइमर सुपरस्टार के रूप में WWE में नज़र आ रहे हैं, हालांकि ट्रिपल एच भी पार्ट टाइमर सुपरस्टार हैं लेकिन बतिस्ता के मुकाबला ट्रिपल एच WWE में ज्यादा उपस्थित रहते हैं।

ऐसे में रैसलमेनिया 35 में ट्रिपल एच बनाम बतिस्ता के मुकाबले में इस बात की संभावना काफी कम है कि यहां पर बतिस्ता की जीत हो। बतिस्ता का रैसलिंग करियर अंतिम पड़ाव पर है और यहां से उनके लिए मुकाबला करना काफी मुश्किल है वहीं ट्रिपल एच अभी कुछ सालों तक WWE में मुकाबले कर सकते हैं। ट्रिपल एच ने इस मुकाबले में जीत की संभावनाओं के चलते अपना करियर दांव पर लगाया है।

Quick Links

Edited by Ankit Kumar
Be the first one to comment