Create

5 कारण कि क्यों अंडरटेकर को एक और मैच के लिए वापस नहीं आना चाहिए

Amit Shukla

अंडरटेकर की वापसी को लेकर कई सम्भावनाएं चल रही हैं। पहले ये उम्मीद थी कि वो और जॉन सीना लड़ेंगे और सीना टेकर की अपराजित स्ट्रीक तोड़ेंगे, लेकिन 2014 वाले रैसलमेनिया पर इस काम को ब्रॉक लैसनर ने अंजाम दिया। उसके बाद भी इनके बीच मैच की उम्मीद बनी लेकिन पिछले साल रोमन रेंस से हारकर टेकर की स्ट्रीक अब 23-2 हो गई है। इस बार फिर उनके बीच मैच के कयास लगाए जा रहे हैं लेकिन वो मैच भी नहीं होना चाहिए और ये हैं उसके 5 प्रमुख कारण:


5 एक अच्छे मैच के लिए उनकी उम्र हो गई है

वो 26 साल के अपने लंबे करियर और WWE को ग्लोबल स्तर पर ले जाने के पीछे का प्रमुख कारण हैं, लेकिन पिछले साल उनका मैच रैसलमेनिया का सबसे बेकार मैच था जहां रोमन रेंस ने उन्हें हराया था। अगर वो इस साल भी आते हैं तो मैच और भी बेकार होगा। वो 52 वर्ष के हैं और इस समय अच्छे रूप में नहीं हैं।

4 उन्हें एक और मैच की ज़रूरत नहीं है

अंडरटेकर ने जिस मुकाम को छुआ है वो किसके लिए आसान नहीं है। 25 रैसलमेनिया मैच और उसमें 23 जीतना अपने आप में एक रिकॉर्ड है और उसके आसपास भी कोई नहीं आएगा। अब ज़रूरी है कि वो अपने परिवार के साथ आनंदमय पल बिताएं।

3 एक और खराब मैच उनकी लेगेसी पर असर डालेगा

2015 में ब्रॉक लैसनर के साथ हुए हैल इन ए सैल मैच के बाद से ही अंडरटेकर खराब मैच दिए हैं फिर चाहे वो शेन के साथ हुआ मैच हो या फिर रोमन रेंस के साथ पिछले साल हुआ मैच। इसलिए अगर वो या WWE उनकी लेगेसी को आघात नहीं पहुंचाना चाहती है तो ये अच्छा रहेगा कि वो अब कोई मैच ना लड़े।

2 रैसलमेनिया 33 उनका सेंडऑफ मैच था

जिस समय रोमन रेंस के हाथों अंडरटेकर हारे और उन्होंने अपना गियर रिंग में रखा उस समय लोग भावुक हो गए और कई लोगों को रोते हुए भी देखा। उस मैच में सब टेकर को जीतते देखना चाहते थे जबकि उन्हें मालूम था कि कौन जीतेगा। उस समय पहली बार डेडमैन की अलग पहचान दिखी, वो उनका आखिरी मैच ही था।

1 उनके रिटायरमेंट का कोई मतलब नहीं रहेगा

एक समय जब किसी ने रिटायरमेंट ले लिया हो तो वो फिर से रिटायर होने के लिए क्यों आएगा? अगर ऐसा होता है तो ये गलत होगा और WWE को गलत स्थान पर खड़ा कर देगा। उनके लिए फैंस आज भी चिंता करते हैं पर इस साल अंडरटेकर बनाम जॉन सीना के लिए उन्हें नहीं आना चाहिए। लेखक: रोहित रंजन ,अनुवादक: अमित शुक्ला

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...