5 बड़े कारणों से विंस मैकमैहन Raw में रोमन रेंस को  ला रहे हैं

Enter caption

रोमन रेंस रैसलिंग दुनिया के इतने बड़े स्टार बन चुके हैं कि उनसे जुड़ी हुई कोई भी खबर आते ही आग की तरह सभी जगह फ़ैल जाती है और ये खासकर रोमन के ल्यूकीमिया के कारण रिंग छोड़ देने के बाद से और भी ज्यादा बढ़ चुका है।

कई सारे WWE फैंस ने पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन की कमी को महसूस किया है। फ़िलहाल कंपनी बड़े चेहरों की कमी से जूझ रही है और इसका सीधा प्रभाव कंपनी की टीआरपी पर पड़ा है। रोमन रेंस अगले हफ्ते की मंडे नाईट रॉ में रिंग पर अपनी वापसी कर रहे हैं।

रोमन रेंस इस रॉ में अपनी ल्यूकीमिया से चल रही लड़ाई पर हमें बड़ा अपडेट देंगे और क्योंकि उनके वापसी की खबर सभी जगह फ़ैल चुकी है तो इस रॉ की रेटिंग्स काफी ज्यादा रहने की सम्भावना रहेगी। उम्मीद करते हैं कि हमें इस एपिसोड से कोई बेहतरीन खबर मिले।

विंस मैकमैहन के द्वारा दी गयी इस खबर ने सभी का ध्यान अपनी और खींच लिया है और इस बात में कोई शक नहीं है की ये घटना रैसलमेनिया को सीधे तौर पर प्रभावित करेगी।

आइये इस स्लाइड में आपको बताते हैं की क्यों विंस मैकमैहन ने रोमन रेंस को रॉ पर वापस बुलाया-


#5) ब्रॉक लैसनर और सैथ रॉलिंस के बीच होने वाले मैच के प्रचार के लिए

Enter caption

इस बात से कोई मना नहीं कर सकता की रोमन रेंस हमेशा से ही कंपनी की मेन हैडलाइन रहे हैं और अब वे जल्द से जल्द रिंग में वापसी करने की कोशिश कर रहे हैं। कंपनी के उनको बुलाने के पीछे ब्रॉक लैसनर और सैथ रॉलिंस के बीच होने वाली टक्कर का प्रचार करने का भी मकसद हो सकता है।

रोमन इस समय रिंग में वापसी करके इस चैंपियनशिप फ्यूड में और ज्यादा लोगों का ध्यान आकर्षित कर सकते हैं। आप देख रहे होंगे की रोंडा राउजी, बैकी लिंच और शार्लेट फ्लेयर के चैंपियनशिप मैच को ज्यादा प्रचारित किया गया है और मेंस यूनिवर्सल चैंपियनशिप को स्पॉटलाइट में लाने के लिए कंपनी ये बड़ा कदम उठा रही है।

यदि रोमन रेंस, सैथ को अपना समर्थन दे देते हैं तो होने वाला मैच काफी बड़ा साबित हो सकता है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4) डीन एम्ब्रोज, रोमन रेंस पर अटैक कर एक ब्लॉकबस्टर रैसलमेनिया मैच बनाए

Enter caption

क्योंकि सभी लोग ये आशा कर रहे हैं की रोमन रेंस आने वाली रॉ में अपनी वापसी की घोषणा करने वाले हैं तो हो सकता है कंपनी हमें चौंका दे।

आप काफी समय से ये अफवाहें पढ़ रहे होंगे की डीन एम्ब्रोज के रैसलमेनिया 35 में रोमन रेंस से हेड टू हेड होने की प्लानिंग चल रही है तो इसी बात को ध्यान रखते हुए ये सहीं समय हो सकता है जब क्रिएटिव टीम इस घटना को अंजाम दे।

हम यहीं आशा करते हैं की रोमन फिट हो और रिंग में परफॉर्म करने में सक्षम हों और यदि ऐसा होता है तो ये फ्यूड तो बनती है।

डीन एम्ब्रोज के ऊपर कंपनी अब ज्यादा ध्यान नहीं दे रही है लेकिन यदि रोमन रेंस वापसी करते हैं तो कंपनी को डीन के ऊपर ध्यान देने पर मजबूर होना पड़ेगा।

यदि कंपनी ऐसी कोई स्टोरीलाइन तैयार करती है तो फिर ये एक बेहतरीन फ्यूड का निर्माण कर सकती है।

#3) वे घोषणा कर सकते हैं कि रोमन फिट हैं और टाइटल शॉट चाहते हैं

Enter caption

बिग डॉग ने अपनी ल्यूकीमिया की घोषणा से सारी प्रो रैसलिंग दुनिया को हैरान कर दिया, जिसने उन्हें रिंग से दूर होने पर मजबूर कर दिया।

अभी उनकी हालातों पर कोई सहीं अपडेट नहीं दे पाया है की वे रैसलिंग करने के लिए फिट हैं या नहीं। ये अपडेट सिर्फ रोमन ही आने वाली रॉ में दे सकते हैं कि वे रैसलिंग कर सकते हैं या नहीं।

रोमन ने अपने टाइटल को हारा नहीं था बल्कि उन्हें वो मजबूरी में छोड़ना पड़ा था और अभी ये टाइटल ब्रॉक लैसनर के पास है और यदि रोमन रैसलिंग कर सकते हैं तो कंपनी के पास रोमन को रैसलमेनिया की बाउट में शामिल करने का ये बेहतरीन मौका होगा। यह निश्चित रूप से कंपनी के अगले पीपीवी रैसलमेनिया 35 को और भी बड़ा बना देगा। ये कोई आश्चर्य की बात नहीं यदि विंस चैंपियनशिप फ्यूड को ट्रिपल थ्रेट मैच में बदल दे।

#2) विंस ये घोषणा कर सकते हैं कि रोमन रैसलमेनिया को होस्ट करेंगे

Enter caption

रैसलमेनिया हमेशा से ही कंपनी का सबसे बड़ा पीपीवी रहा है और ये सभी का ध्यान आकर्षित करने में सक्षम रहा है। कंपनी को इस वक्त एक ऐसे बड़े चेहरे की सख्त जरूरत हैं जो इस पीपीवी को और बड़ा बना सके।

रैसलमेनिया को पहले भी द रॉक और हल्क होगन जैसे स्टार्स होस्ट कर चुके हैं तो इस बात की सम्भावना काफी ज्यादा है की कंपनी रोमन रेंस से शो होस्ट करवाए। कंपनी की ये घोषणा रोमन रेंस को मेनस्ट्रीम में रख सकती है और कंपनी की रेटिंग्स को भी बढ़िया कर सकती है।

अंडरटेकर और जॉन सीना जैसा बड़े चेहरे रैसलमेनिया में वैसे भी परफॉर्म नहीं कर रहे हैं। इसी वजह से कंपनी को रैसलमेनिया को बढ़ावा देने के लिए एक बड़े चेहरे की जरूरत है और इस जरूरत को रोमन रेंस ही पूरी कर सकते हैं।

#1) रोमन रेंस के संन्यास की घोषणा

Enter caption

यह काफी दुर्भाग्यपूर्ण और दिल दहला देने वाली घटनाओं में से एक होगी जब विंस सभी को ये बताएँगे की रोमन अब रिंग से रिटायरमेंट ले रहे हैं।

ये बात काफी दुखद है की एक रैसलर जो अपना सब कुछ दांव में लगाकर हमें एंटरटेन करते हैं, वही रिंग के बाहर अपनी जिंदगी में चोटों औए कई घातक बीमारी का सामना करते हैं।

एज और पैज जैसे सुपरस्टार रैसलर्स का करियर उनकी चोटों ने बर्बाद कर दिया और यदि रोमन के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ तो उनका पूरा करियर बर्बाद हो जाएगा।

सभी चाहते हैं कि रोमन रैसलिंग करना जारी रखें लेकिन एक सम्भावना ये भी है कि उनकी बीमारी की वजह से उन्हें रिंग से हमेशा के लिए दूर होना पड़े।

रोमन रेंस रॉ में अपनी हेल्थ अपडेट देते हुए आखिरी में क्विट करते हैं या रिंग में वापसी करते हैं ये तो मंडे को ही पता लगेगा।