Create
Notifications

5 कारणों से WrestleMania 35 में विंस मैकमैहन ने कोफ़ी किंग्सटन से WWE चैंपियन बनने का मौका नहीं छीना 

Woods and Big E retrieve the classic version of the WWE Title.
Ishaan Sharma
visit

11 सालों के लंबे सफर के बाद कोफ़ी किंग्सटन ने आखिरकार WWE चैंपियनशिप अपने नाम कर ली है। रैसलमेनिया में किंग्सटन का मैच डेनियल ब्रायन के साथ हुआ था। इस मैच में सभी को पता था कि कोफ़ी की जीत होगी और हुआ भी ऐसा ही। किंग्सटन ने ब्रायन को हरा दिया और अब वह नए WWE चैंपियन बन चुके हैं।

इस मैच के बुक होने में भी काफी परेशानियां आई हैं। विंस मैकमैहन लगातार ऐसे काम कर रहे थे जिससे ये मैच बुक ना हो सके लेकिन किंग्सटन ने हार नहीं माननी और फिर ये मैच बुक हुआ। कई फैंस को ऐसा भी लगा था कि विंस रैसलमेनिया के दिन ही कुछ ऐसा कर सकते हैं जिससे किंग्सटन और ब्रायन के बीच मैच ना हो पाए या फिर किंग्सटन की हार हो जाए। हालाँकि ऐसा कुछ नहीं हुआ और कोफ़ी ने डेनियल ब्रायन के ऊपर सीधी जीत दर्ज की।

आईये जानें ऐसे 5 कारणों के बारे में जो बताते हैं कि विंस ने रैसलमेनिया में कोफ़ी को धोखा क्यों नहीं दिया।

#5 रैसलमेनिया में चैंपियन बनने के बाद कोफ़ी ने साबित किया कि वह एक "B+ प्लेयर" नहीं हैं

Many people expected Kofi Kingston to be cheated by Vince McMahon yet again

विंस और डेनियल ब्रायन ने कई बार कोफ़ी को एक B+ प्लेयर कहा है। हालाँकि ये सब जानते हैं कि वह इस तरह के रैसलर नहीं हैं। किंग्सटन WWE के सबसे शानदार रैसलर्स में से एक हैं लेकिन उन्हें B+ प्लेयर का दर्जा देके इस स्टोरीलाइन को काफी अच्छा बनाया गया था।

विंस को ऐसा नहीं लगता था कि किंग्सटन WWE चैंपियनशिप के लिए लड़ने लायक हैं लेकिन आज उन्होंने ब्रायन के खिलाफ एक बड़ी जीत दर्ज करके ये साबित कर दिया है कि वह एक B+ प्लेयर नहीं बल्कि एक A+ प्लेयर हैं। कोफ़ी की जीत के बाद विंस के पास उन्हें धोखा देने का कोई कारण नहीं बचा है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

#4 डेनियल ब्रायन के साथ भी ऐसा ही हुआ था

Daniel Bryan winning at Mania

डेनियल ब्रायन एक समय पर WWE के सबसे मशहूर फेस सुपरस्टार्स में से एक थे। इस समय किंग्सटन की स्टोरीलाइन को कुछ सालों पहले ब्रायन की स्टोरी के जैसी है। ब्रायन को भी विंस मैकमैहन बड़ा सुपरस्टार बनने नहीं दे रहे थे लेकिन WWE यूनिवर्स को ये मंजूर नहीं था। फैंस चाहते थे कि ब्रायन WWE चैंपियन बने और ऐसा हुआ भी था।

ब्रायन ने यस मूवमेंट की शुरुआत की और इससे उन्हें काफी फायदा भी हुआ था। कोफ़ी इस मैच में एक अंडरडॉग की तरह गए थे और ऐसे में उन्हें WWE चैंपियन बनना भी था। ये एक शानदार स्टोरीलाइन थी और इसमें विंस को फिर से कोई ट्विस्ट डालने की जरूरत नहीं थी।

#3 कोफ़ी का रैसलमेनिया मोमेंट

Look at this beautiful moment

रैसलमेनिया में हमेशा सुपरस्टार्स को उनका शानदार पल मिलता है। कोफ़ी किंग्सटन ने हमेशा से ही WWE चैंपियनशिप जीतने का सपना देखा है और इस साल रैसलमेनिया में उनका ये सपना पूरा भी हुआ।

इस शानदार स्टोरीलाइन को फैंस ने काफी पसंद किया है और अगर विंस इसे बिगाड़ देते तो पूरा WWE यूनिवर्स गुस्सा हो जाता। WWE ने एक ऐसी कहानी दिखाई थी जिसमें कोफ़ी को विंस चैंपियन बनते हुए देखना नहीं चाहते थे। ये स्टोरीलाइन एक रैसलमेनिया मोमेंट देने के लिए काफी थी और इस कारण शायद विंस ने किंग्सटन को धोखा नहीं दिया।

#2 वह इसके लायक हैं

Kofi Kingston deserves it!

कोफ़ी किंग्सटन काफी लंबे समय से WWE में हैं। वह शानदार काम करते हैं और इस बात में कोई शक नहीं है कि वह WWE चैंपियन बनने के लायक हैं।

अब बस उन्हें एक और टाइटल जीतना है जिसके बाद किंग्सटन एक ग्रैंड स्लैम चैंपियन भी बन जाएंगे। उन्हें काफी लंबे समय पहले WWE चैंपियन बन जाना चाहिए थे लेकिन बैकस्टेज में उन्हें किसी ने सपोर्ट नहीं किया। आज सिर्फ फैंस के कारण कोफ़ी को WWE चैंपियनशिप दी गई है। वह इस टाइटल के हक़दार हैं और ऐसे में विंस का उन्हें धोखा देने का कोई मतलब ही नहीं बनता है।

#1 अभी तो धोखा मिलना बाकी है

Does Vince McMahon have something awful waiting for Kingston?

विंस मैकमैहन एक सीधे इंसान नहीं हैं। वह हमेशा कुछ ऐसा करते हैं जिसकी किसी ने उम्मीद तक नहीं की होगी। ऐसा कई बार हुआ है जब फैंस ने कुछ और सोचा हो और हुआ कुछ और हो।

भले ही कोफ़ी ने रैसलमेनिया में WWE चैंपियनशिप अपने नाम कर ली हो लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि विंस उन्हें धोखा नहीं देंगे। अब रैसलमेनिया ख़त्म हो चुका है लेकिन अभी स्मैकडाउन का आना बाकी है। इस शो में विंस फिर कुछ ऐसा कर सकते हैं जिससे किंग्सटन अपने टाइटल को गवा बैठे।

Edited by Ankit
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now