विंस मैकमैहन द्वारा केविन ओवेेंस को कोफी किंग्सटन की जगह शामिल करने के 5 कारण

Enter caption

इस महीने का अंत WWE के दर्शकों और फैन्स के नजरिये से काफी रोमांचक रहा। इस आखिरी सप्ताह के दोनों बड़े ब्रांड रॉ और स्मैक डाउन लाइव में हमें काफी बड़े सरप्राइज़ मिले। पिछले रॉ में रोमन रेन्स की वापसी से एक बार फिर WWE यूनिवर्स और फैन्स ख़ुशी से झूम उठे। रोमन फैन्स के लिए यह एक बड़ी ख़ुशख़बरी है कि अब उनका कैंसर ठीक हो गया है और अब वो वापस आ गए है। इसी के साथ आज का ब्लू ब्रांड भी हमे सरप्राइज़ देने में पीछे नहीं रहा। आज विंस मैकमैहन ने स्मैक डाउन को और अधिक लोकप्रिय करने के लिए आज एक बड़ा परिवर्तन किया। विंस मैकमैहन आज स्मैक डाउन लाइव में केविन ओवेन्स को वापिस लेकर आए।

आज स्मैक डाउन लाइव में जब कोफ़ी किंग्स्टन और डेनियल ब्रायन के बीच कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग हो रही थी तब विंस मैकमैहन बाहर आये और उन्होंने कोफ़ी को रोक दिया और उन्हें बधाई देकर फास्टलेन में होने वाले खिताबी मुकाबले से वापस ले लिया। उन्होंने अब कोफ़ी की जगह केविन ओवेन्स को यह मौका दिया है।

अब यह पूरी तरह सुनिश्चित हो गया है कि 10 मार्च को होने वाले PPV इवेंट फास्टलेन में केविन ओवेन्स, डेनियल ब्रायन के खिलाफ WWE वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए मुकाबला लड़ेंगे।

आज केविन ओवेन्स की वापसी WWE यूनिवर्स और दर्शकों के लिए एक बड़ा सरप्राइज है। इसीलिए आइये आज हम उन 5 सम्भावित कारणों पर नजर डालेंगे जिनकी वजह से विंस मैकमैहन केविन ओवेन्स को वापिस लेकर आए हैं।

डेनियल ब्रायन बनाम किंग्स्टन मैच में देरी करने के लिए

Enter caption

केविन ओवेन्स के फास्टलेन में शामिल होने का एक कारण यह हो सकता है कि कोफ़ी किंग्स्टन बनाम डेनियल ब्रायन का मुकाबला, कम्पनी WWE के सबसे बड़े PPV रैसलमेनिया में पूरा कराना चाहती हो। इसलिए फ़िलहाल फास्टलेन के लिए कोफ़ी को पीछे लिया गया और केविन ओवेन्स के रिटर्न को शानदार बनाने के लिए उन्हें मौका दिया गया।

बेशक, यह एक बड़ा मैच है लेकिन फिर कोफी किंग्स्टन की लोकप्रियता पिछले कुछ दिनों से बहुत बढ़ गयी और जिस तरह से उन्होंने एलिमिनेशन चैंबर में डेनियल ब्रायन को कड़ी टक्कर दी इसे देखते हुए फिलहाल कोफ़ी ही डेनियल ब्रायन के खिलाफ बेहतर विकल्प है।

विंस मैकमैहन के एक हील के रूप में अपना रोल निभाने के लिए

Enter caption

विंस मैकमैहन एक ऐसा करेक्टर निभाते हैं जो अभी भी एक बेबीफेस से अधिक हील होने के संकेत दिखाता है। हाल ही में बैकी लिंच को उन्होंने रैसलमेनिया 35 से रोंडा राउजी के खिलाफ वापस ले लिया और शार्लेट फ्लेयर को यह मौका दे दिया, यह इस बात को और अधिक साबित करता है।

इसके अलावा बैकी-शार्लेट सैगमेंट को सोशल मीडिया पर इतना ट्रैक्शन मिला, WWE और विंस मैकमैहन ने ब्लू ब्रांड पर कोफी किंग्स्टन के साथ ऐसे ही सैगमेंट को दोहराया।

केविन ओवंस को फिर से हील का किरदार सौंपने के लिए

Enter caption

केविन ओवेन्स एक बेबीफेस की तुलना में कहीं ज्यादा बेहतर हील हैं। जैसा कि पहले हम देख चुके है जब क्रिस जैरिको के साथ इस हील कैरेक्टर की खोज थी तब केविन और क्रिस दोनों ही बेहतर विकल्प थे और साथ ही जब केविन यूनिवर्सल चैंपियन भी थे। केविन ओवेन्स को बेबीफेस के रूप में देखना किसी भी तरह से सही नहीं लगता।

इसके अलावा केविन के पिछली बार WWE से जाने पहले रॉ में एक बेबीफेस थे। जब वह बॉबी लैश्ली के साथ झगड़ा कर रहे थे। निश्चित रूप से इसके तुरंत बाद उन्हें चोट लगी और उन्हें जाना पड़ा। इसलिए शायद WWE ने उन्हें एक बार फिर हील बना दिया।

कोफ़ी किंग्स्टन को मौका देने से कम्पनी को नुकसान हुआ होगा

Enter caption

हमे लगता है कोफ़ी किंग्स्टन को इस ख़िताब के लिए डेनियल ब्रायन के खिलाफ पुश करने से कम्पनी को फायदा नही पहुचा, जबकि फैन्स के द्वारा इसे बेहद पसंद किया गया लेकिन शायद कम्पनी इस बार भी फैन्स की बात नही सुन रही।

इसके अलावा कोफ़ी किंग्स्टन के एलिमिनेशन चैंबर में बेहतर प्रदर्शन के बावजूद कम्पनी को शायद नुकसान हुआ हो। यदि कोफी किंग्स्टन एक बार फिर से उनके खिलाफ उतरते और हार जाते तो शायद कोफ़ी और न्यू डे टैग टीम की लोकप्रियता में भी थोड़ा नुकसान होता क्योंकि फ़िलहाल न्यू डे स्मैक डाउन टैग टीम डिवीज़न को काफी आगे ले जा रहे है, साथ ही फास्टलेन और रैसलमेनिया के लिए इस टैग टीम डिवीज़न की बहुत ज्यादा जरूरत हो।

स्मैकडाउन पर वर्ल्ड चैंपियनशिप को नया चेहरा देने के लिए

Enter caption

केविन ओवेन्स कुछ सालों से WWE की काफी चुनिंदा पसंद में से है और बड़े चैंपियनशिप के टाइटल रन में वे पूरी तरह फिट बैठते हैं। इससे पहले भी हमने देखा है जब वे रॉ पर थे तब उन्हें यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए पुश किया गया।

अब शायद कम्पनी इस ब्लू ब्रांड में भी ऐसा ही कुछ करना चाहती हो और इस बार वर्ल्ड चैंपियनशिप नए चेहरे को देना चाहती है जिसके लिए केविन ओवेन्स एक बेहतर विकल्प है। रैंडी ऑर्टन और एजे स्टाइल्स बहुत पहले से इस रेस में है और जैफ हार्डी और समोआ जो को इसके लिये बुक करने के कोई भी आसार नजर नही आ रहे।

Quick Links

App download animated image Get the free App now