Create

5 बड़े कारण क्यों विंस मैकमैहन WrestleMania 35 में ट्रिपल एच को रिटायर नहीं होने देंगे

If Triple H loses against Batista at WrestleMania 35, he will retire

WWE के दिग्गज सुपरस्टार और हॉलीवुड अभिनेता बतिस्ता रैसलमेनिया 35 में ट्रिपल एच के खिलाफ नो होल्ड्स बार्ड मैच में नज़र आएंगे। इस मुकाबले की शर्त काफी दिलचस्प है जिसे शायद कई फैंस नहीं जानते होंगे। इस मुकाबले में अगर ट्रिपल एच की हार होती है तो उन्हें रिंग से रिटायरमेंट लेनी पड़ेगी।

बतिस्ता और ट्रिपल एच के बीच होने वाले इस मुकाबले के लिए फैंस में काफी दिलचस्पी देखने को मिल रही है। कई फैंस का मानना है कि यहां ट्रिपल एच की जीत होगी तो कई को लगता है कि यहां बतिस्ता की जीत होगी। खैर नतीजा कुछ भी हो लेकिन फैंस को धमाकेदार मुकाबला जरूर देखने को मिलेगा।

हालांकि विंस मैकमैहन इस मुकाबले में ट्रिपल एच को हराते हुए नहीं देखना चाहेंगे। विंस मैकमैहन इस बात को अच्छी तरह से जानते हैं कि ट्रिपल एच की WWE में क्या अहमियत है। इसी कड़ी में आइए एक नज़र डालते हैं उन 5 कारणों पर कि क्यों विंस मैकमैहन रैसलमेनिया 35 में ट्रिपल एच को रिटायर नहीं होने देंगे।

ट्रिपल एच में अभी काफी रैसलिंग बाकी है

Triple H can still wrestle for some more time

एक रैसलर तभी रिटायरमेंट लेता है जब वह अपना काम बखूबी ढ़ग से ना कर पा रहा हो। यही कारण है कि कर्ट एंगल रैसलमेनिया 35 में रिटायर हो रहे हैं लेकिन ट्रिपल एच के मामले में ऐसा नहीं है। लंबे समय से WWE का हिस्सा बने हुए ट्रिपल एच कंपनी में कई महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों के साथ-साथ रिंग में मुकाबला करते हुए भी नज़र आते हैं।

उनकी फिटनेस को देखकर यह नहीं कहा जा सकता है कि वह रिंग में असरदार नहीं है। ट्रिपल एच अभी भी रिंग में शानदार मुकाबला देने की क्षमता रखते हैं। विंस मैकमैहन इस बात को अच्छी तरह से जानते हैं कि ट्रिपल एच कुछ समय तक के लिए आराम से रैसलिंग कर सकते हैं, ऐसे में वह उन्हें किसी भी कीमत पर रिटायर नहीं होने देंगे।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

क्योंकि ट्रिपल एच के खिलाफ बतिस्ता रिटायर होने जा रहे हैं

Is it going to be The Animal's final match?

बतिस्ता कई मौके पर इस बात का जिक्र कर चुके हैं कि वह कंपनी में तभी वापसी करेंगे, जब ट्रिपल एच के साथ उनका मुकाबला बुक किया जाएगा। आखिरकार कंपनी ने रैसलमेनिया 35 में ट्रिपल एच के खिलाफ बतिस्ता का मुकाबला बुक कर दिया है।

बतिस्ता वर्तमान में कई हॉलीवुड प्रोजेक्ट्स में काम कर रहे हैं और ऐसे में उनका WWE में फुल टाइमर के रूप में काम करना संभव नहीं है। इस मुकाबले की शर्त भले ही हार के साथ ट्रिपल एच की रिटायरमेंट रखी गई हो लेकिन यहां पर बतिस्ता की रिटायरमेंट होने वाली है।

WWE ने सऊदी अरब स्पोर्ट्स अथॉरिटी के साथ पार्टनरशिप की है

Triple H has to wrestle in Saudi Arabia as long as he can

WWE ने 2018 में सऊदी अरब स्पोर्ट्स अथॉरिटी के साथ 10 साल की डील साइन की थी, जिसके बाद से सऊदी अरब में 2 धमाकेदार इवेंट हो चुके हैं। रैसलमेनिया 35 के बाद ग्रेटेस्ट रॉयल रंबल हुआ था और बाद में सऊदी में ही क्राउन ज्वेल भी हुआ था।

अफवाहों के मुताबिक, सऊदी में WWE का अगला शो 3 मई को हो सकता है जिसमें ट्रिपल एच को बड़ी जिम्मेदारी निभानी पड़ सकती है। इससे पहले ट्रिपल एच क्राउन ज्वेल में शानदार मुकाबला दे चुके हैं ऐसे में सऊदी के फैंस एक बार फिर ट्रिपल एच को रिंग में देखना चाहेंगे।

कंपनी में और ''सैथ रॉलिंस'' ला सकते हैं ट्रिपल एच

Seth Rollins and Triple H worked together many years ago

ट्रिपल एच ना केवल एक शानदार सुपरस्टार हैं बल्कि उनमें नए टैलेंट खोजने की भी क्वालिटी है। ट्रिपल एच ही पहले इंसान थे जिन्होंने सैथ रॉलिंस की क्षमता को पहचाना और आज सैथ रॉलिंस कहां हैं यह शायद किसी को बताने की जरूरत नहीं है।

विंस मैकमैहन इस बात को अच्छी तरह से जानते हैं कि ट्रिपल एच कंपनी को आगे ले जाने में काफी मदद कर रहे हैं और भविष्य में वह कंपनी की जिम्मेदारी अच्छे से उठा सकते हैं ऐसे में विंस मैकमैहन बिल्कुल भी यह नहीं चाहेंगे कि ट्रिपल एच रिंग से रिटायरमेंट लें।

रिटायरमेंट की शर्त केवल मुकाबले को दिलचस्प बनाने के लिए जोड़ी गई है

Batista vs Triple H

ट्रिपल एच द्वारा इस मुकाबले में अपना करियर दांव पर लगाने की सबसे बड़ी बजह यही है कि इस मुकाबले को दिलचस्प बनाया जाए। कई फैंस भी इस बात को अच्छी तरह से जानते हैं कि ट्रिपल एच रिंग से फिलहाल रिटायरमेंट नहीं लेने वाले हैं क्योंकि अभी उनमें काफी रैसलिंग बची है।

वहीं दूसरी ओर बतिस्ता जो कि पार्ट टाइमर के रूप में WWE में वापस आए हैं उनके हॉलीवुड प्रोजेक्ट्स को देखते हुए उनके कंपनी में रूकने की संभावना ना के बराबर है। ऐसे में इस मुकाबले में बतिस्ता ही हार और ट्रिपल एच की जीत तय लगती है।

Quick Links

Edited by विजय शर्मा
Be the first one to comment