Create

2017 में WWE सुपरस्टार्स शेक अप न होने की 5 वजह

09-55-31-41963-1507319470-500

क्या आप भी उनमें से हैं जो 2017 में WWE सुपरस्टार शेक अप की राह देख रहे थे? WWE के फैंस इसका बेसब्री से इंतज़ार कर रहे थे लेकिन उन्हें ये देखने नहीं मिल सका। रैसलमेनिया के बाद हुए शेक अप में केविन ओवन्स और शार्लेट फ्लेयर जैसे बड़े नाम स्मैकडाउन लाइव का हिस्सा बने थे लेकिन फिर भी शो की रेटिंग ज्यादा नहीं बढ़ी। फ्री एजेंट, जॉन सीना के रॉ से जुड़ने के पहले भी रेड ब्रैंड में सुपरस्टार्स की भरमार थी और इसलिए हम सब समरस्लैम के बाद एक शेक अप की उम्मीद कर रहे थे ताकि दोनों ब्रैंड बराबर हो सकें। लेकिन ये शेक अप नहीं हुआ और यहां पर हम उसके पीछे की 5 वजहों पर बात करेंगे।


#1 पहले ही बदलाव किए जा चुके थे

एक औपचारिक शेक अप नहीं हुआ इसका ये मतलब नहीं कि रैसलर्स ने ब्रैंड नहीं बदलें। शेक अप के पहले जैसन जॉर्डन कहां थे? ऐसा ही कुछ फ्री एजेंट, जॉन सीना के बारे में भी कहा जा सकता है। वहीं शेक अप के पहले माइक और मारिया कनेलिस भी कहां स्मैकडाउन पर थे? लेकिन अब हैं। शेल्टन बेंजामिन भी ब्लू ब्रैंड का हिस्सा नहीं थे। बॉबी रुड को NXT से बुलाया गया है वो स्मैकडाउन लाइव रोस्टर पर हैं तो वहीं WWE यूनिवर्स TLC पर NXT विमेंस चैंपियन असुका का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं। इसलिए हम कह रहे हैं कि सुपरस्टार के बीच पहले ही बदलाव किया जा चुका है।

#2 कुछ समय पहले ही शेक अप हुआ!

09-56-04-9dd03-1507319557-500

जब खबरें मिली कि समरस्लैम पर सुपरस्टार्स के शेक अप होगा तो थोड़ी हैरानी हुई क्योंकि उसके तीन महीने पहले ही सुपरस्टार्स के शेक अप हो चुका था। अगर कोई सुपरस्टार अप्रैल के महीने में रॉ पर जाता तो ये एक बड़ी बात होती क्योंकि सर्वाइवर सीरीज और रॉयल रम्बल के अलावा उसका फिउड रॉ रॉस्टर के किसी अन्य सदस्य से नहीं हो पाता। WWE के मुख्य पे पर व्यू हर चार महीने में होते हैं और अगर हर चार साल में स्टार्स का शेक अप होता तो दो अलग अलग ब्रैंड बनाने की ज़रूरत नहीं पड़ती। इसके अलावा ब्रैंड में बदलाव थोड़ा खास होना चाहिए, अगर ये थोड़े थोड़े समय मे होने लगेगा तो उसकी अहमियत गिरते चली जाएगी।

#3 रोस्टर का पूरा इस्तेमाल नहीं किया गया था

09-56-20-36b5e-1507319721-500

अगर टाइटस ब्रैंड को स्मैकडाउन लाइव पर लेकर आते तो अच्छा होता और कंपनी टाय डिलिंजर का सही इस्तेमाल कर पाती। उनके पास काम करने के लिए कोई स्टोरीलाइन नहीं है। अगर समरस्लैम के बाद बैकी लिंच को रॉ में ड्राफ्त किया जाता तो आज वो एलेक्सा ब्लिस और साशा बैंक्स के साथ ख़िताबी रेस का हिस्सा होती और मिकी जेम्स टीवी पर नहीं दिखाई देती। ये केवल उदहरण है कि शेक अप से शो में किस तरह से शो में बदलाव आता। टाय डिलिंजर और मिकी जेम्स की तरह ही कई स्टार्स हैं जो अच्छी स्टोरीलाइन ढूढं रहे हैं।

#4 पहला शेक अप फीका रहा था

09-56-35-e64c4-1507319919-500

हमें ये कहते हुए अच्छा नहीं लग रहा लेकिन यही सच है। पहले शेक अप से जैसी उम्मीदें थी वैसा कुछ नहीं हो पाया। पिछले साल के सुपरस्टार शेक अप और इस साल के स्टार शेक अप में काफी अंतर है। इस साल रैसलमेनिया के बाद दोनों रॉस्टर के स्टार्स बिना जनरल मैनेजर के अनुमति लिए रोस्टर बदल रहे थे। डीन एम्ब्रोज़ और द मिज़ ने रॉ पर अपना स्मैकडाउन वाला फिउड जारी रखा जिसका कोई मतलब नहीं बना। एलेक्सा ब्लिस एक रात पहले रॉ का हिस्सा बन चुकी थीं और इसलिए शार्लेट फ्लेयर का स्मैकडाउन जाना पक्का था। इसके बाद इंटरव्यू में एलेक्सा ब्लिस ने बताया कि सुपरस्टार शेक अप के बारे में जितना दर्शकों को मालूम था उतना ही स्टार्स को मालूम था।

#5 बड़ी स्टोरीलाइन अभी खत्म नहीं हुई थी

09-56-50-9d2bb-1507320122-500

अप्रैल 2017 में रोस्टर कि शफलिंग का कोई मतलब बनता क्योंकि रैसलमेनिया 33 के बाद अंडरटेकर, ट्रिपल एच, ब्रॉक लैसनर, गोल्डबर्ग और जॉन सीना टीवी से दूर हो गए। इसलिए तब नई कहानी बनानी थी। लेकिन जब दूसरे शेक अप की खबरें चल रही थी तब मुख्य इवेंट की कहानी बीच मे थी और जल्द ही पूरी होने वाली थी। शिंस्के नाकामुरा का जिंदर महल के खिलाफ रीमैच होने वाला था तो वहीं ब्रॉन स्ट्रोमैन और ब्रॉक लैसनर के बीच स्टोरीलाइन अधूरी थी। डीन एम्ब्रोज़ और सैथ रॉलिन्स इक्कठा हो रहे थे तो वहीं सीना और रेन्स, नो मर्सी पर लड़ने की तैयारी कर रहे थे। हम अभी भी सुपरस्टार शेक अप की अफवाहें सुन रहे हैं लेकिन इसकी टाइमिंग सही नहीं है। लेखक: डैनी हार्ट, अनुवादक: सूर्यकांत त्रिपाठी

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment