Create

5 कारण क्यों मैंडी रोज़ आने वाले समय में WWE की बहुत बड़ी सुपरस्टार बनेंगी

We take a look at how Mandy Rose lives up to her nickname of

वर्तमान समय में मैंडी रोज WWE की सबसे पॉपुलर सुपरस्टार्स में से एक हैं। WWE के ब्लू ब्रांड स्मैकडाउन लाइव में परफॉर्म कर रहीं मैंडी रोज आने वाले में समय में WWE की सबसे बड़ी सुपरस्टार बनने की राह पर हैं। हालांकि उनकी रैसलिंग स्किल्स को लेकर फैंस कभी-कभी उनकी आलोचना भी करते हैं।

इस साल अप्रैल में हुए सुपरस्टार्स शेकअप में मैंडी रोज को मंडे नाइट रॉ से स्मैकडाउन में ड्रॉफ्ट कर दिया गया। इसके बाद से उनकी फैन-फॉलोइंग में काफी बढ़ोत्तरी हुई है। उनकी बढ़ती लोकप्रियता इस ओर इशारा कर रही है कि जल्द ही उन्हें स्मैकडाउन में बिग पुश मिल सकता है।

खैर इन सब चीजों के अलावा आज हम बात करने जा रहे हैं मैंडी रोज से जुड़ी 5 ऐसी बातों के बारे में जो यह साबित करती हैं कि मैंडी रोज बेहद ही शानदार हैं। ये 5 चीजें मैंडी रोज की रिंग के अंदर और बाहर से जुड़ी हुई हैं।

तो आइए बिना किसी देरी के एक नज़र डालते हैं उन 5 कारणों पर जो यह साबित करेंगे कि मैंडी रोज बेहद ही शानदार हैं।

WWE Tough Enough शो में पेज द्वारा रिजेक्ट होने के बावजूद मैंडी रोज ने हिम्मत नहीं हारी

Paige (left) and Mandy Rose (right) started off their relationship with several disagreements

साल 2015 में मैंडी रोज ने WWE के टफ इनफ रियलिटी शो में एक प्रतिभागी के रूप में हिस्सा लिया था, जहां पूर्व डीवाज़ चैंपियन पेज शो में जज के रूप में मौजूद थीं।

मैंडी रोज ने इस बात का खुलासा किया कि पेज के साथ-साथ वहां मौजूद काफी लोग उन्हें नापसंद करते थे और उनके मुताबिक मैंडी रोज मानिसक रूप से ज्यादा मजबूत नहीं हैं। मैंडी ने बताया कि पेज के साथ बाकी लोग मुझे परखना चाहते थे कि क्या मैं रैसलिंग इंडस्ट्री के लिए फिट हूं भी या नहीं।

फिलहाल मौजूदा हालात को देखते हुए यह बताने की जरूरत नहीं हैं कि मैंडी रोज ने अपने आपको साबित कर दिया है कि वह रैसलिंग के लिए ही बनी हैं। उनकी मानिसक क्षमता और रिंग स्किल का ही नतीजा है कि आज वह NXT और रॉ का हिस्सा बनने के बाद स्मैकडलाइव लाइव में परफॉर्म कर रही हैं।

youtube-cover

WWE की सभी खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

WWE और प्रोफेशनल रैसलिंग की दुनिया के बाहर मैंडी रोज कई चैंपियनशिप अपने नाम कर चुकी हैं।

Mandy Rose had tremendous success in the world of modeling and fitness, before joining the WWE

अमांडा रोज अपने चार भाई बहनों में सबसे छोटी थीं जो कि आज WWE सुपरस्टार मैंडी रोज के नाम से जानी जाती हैं। WWE स्मैकडाउन लाइव की सुपरस्टार मैंडी रोज को उनकी स्कूलिंग के दौरान शानदार डांस स्किल के लिए भी जाना जाता था।

मैंडी रोज ने लोना कॉलेज (न्यू रोशेल,न्यूयॉर्क) से अपनी स्नातक की पढ़ाई पूरी की। मैंडी रोज को फिटनेस इंडस्ट्री में पहला ब्रेक तब मिला जब वह केवल 22 साल की थीं। इसके बाद मैंडी रोज ने कई फिटनेस कम्पटीशन में हिस्सा लिया।

WWE के बाहर मैंडी रोज ने किसी भी प्रोफेशनल रैसलिंग इवेंट में हिस्सा नहीं लिया लेकिन उन्होंने फिटनेस प्रोफेशनल में अपनी एक अलग पहचान बनाते हुए कई सारी चैंपियनशिप अपने नाम की। मैंडी रोज वर्ल्ड बॉडी बिल्डिंग फिटनेस एंड फैशन बॉस्टन शो में भी पहले स्थान पर रही थीं।

youtube-cover

मैंडी रोज एक वर्किंग क्लास फैमिली से आती हैं जहां उन्हें अनुशासन और कड़ी मेहनत करना सिखाया गया है।

Mandy Rose was given a strict upbringing in her Italian-American household, giving her the qualities of discipline and hard work

मैंडी रोज की फैमिली न्यूयॉर्क में आर्थर एवेन्यू डेली के नाम से एक शॉप चलाती है। मैंडी रोज के पिता को अनुशासन पर चलने वाले के रूप में जाना जाता है जो इस शॉप को संभालते हैं। मैंडी रोज अपने शुरूआती दिनों में अपने परिवार की मदद करने के लिए इस शॉप में आती थीं।

आज मैंडी रोज भले ही WWE सुपरस्टार्स बन गईं हों लेकिन इसके पीछे उनकी कड़ी मेहनत भी है जिसके कारण उन्हें रियल लाइफ में काफी सम्मान मिलता है। अपने पिता के मार्गदर्शन में मैंडी रोज ने अनुशासन के साथ-साथ कड़ी मेहनत करना भी सीखा है।

इसके अलावा मैंडी रोज की सबसे खास बात यह है कि रिंग के बाहर भी वह लोगों से काफी अच्छे से पेश आती हैं। ऑन स्क्रीन भले ही मैंडी रोज विलन के रूप में हैं लेकिन रियल लाइफ में वह किसी हीरो से कम नहीं हैं। मैंडी रोज को WWE में प्रोफेशनल रैसलिंग करने के साथ साथ कई चैरिटेबल ट्रस्ट के लिए काम करने के लिए भी जाना जाता है।

youtube-cover

मैंडी रोज ने WWE के परफॉर्मेंस सेंटर में अपने स्टैमिना और पावर से सभी को हैरान कर दिया था

Mandy Rose surprised everyone at the WWE PC with her marvelous athleticism

कई फैंस को शायद इस बात पर शक है कि 5 फिट 4 इंच और 120 पाउंड वजन की मैंडी रोज क्या सच में पावरफुल हैं? तो इसका जवाब है हां। वर्तमान समय में WWE के विमेंस डिवीजन में मौजूद सुपरस्टार शार्लेट फ्लेयर, बैकी लिंच, रोंडा राउज़ी, साशा बैंक्स, असुका, बेली की ही तरह मैंडी रोज काफी पावरफुल रैसलर हैं।

यहां तक कि अगर मैंडी रोज का मुकाबला नाया जैक्स या फिर डाना ब्रूक से कराया जाए तो भी मैंडी रोज कमजोर साबित नहीं होगी। यह कहना गलत नहीं होगा कि विमेंस डिवीजन में मैंडी रोज सबसे मजबूत सुपरस्टार्स में से एक हैं।

WWE के परफॉर्मेंस सेंटर में जब मैंडी रोज ने कदम रखा तो सभी को लगा कि वह केवल एक मॉडल के अलावा कुछ भी नहीं हैं लेकिन जैसे-जैसे दिन बीतते गए वैसे-वैसे मैंडी रोज को लेकर वहां मौजूद लोगों की उनके प्रति राय बदल गई। इसका सबसे बड़ा कारण उनका स्टैमिना और पावर था।

youtube-cover

मैंडी रोज में वह क्षमता है जो उन्हें आगे एक बड़ा सुपरस्टार बना सकती है

Mandy Rose has that X factor which slowly but surely is propelling her toward the upper echelons of the WWE food chain

मैंडी रोज वर्तमान समय में WWE के विमेंस डिवीजन में ना केवल सबसे पावरफुल वेट लिफ्टर्स में से एक हैं बल्कि अपने शरीर के साथ-साथ मानसिक रूप से भी काफी मजबूत हैं। WWE के कमेंटेटर कोरी ग्रेव्स ने जब से यह कहा कि मैंडी रोज भगवान की सबसे अच्छी रचना है (God's greatest creation) तब से ऐसा लग रहा है जैसे यह उनका निक नेम (God's greatest creation) है।

मैंडी रोज रिंग में जिस अंदाज से परफॉर्म करती हैं उसे देखकर यह कहा जा सकता है कि वह इसके लिए कितनी गंभीर हैं। रिंग में मुकाबले के दौरान उनके चेहरे के हाव-भाव काफी शानदार रहते हैं जो भविष्य में उन्हें एक बड़ा सुपरस्टार बनाने में मदद करेंगे।

हमारे ख्याल से मैंडी रोज में वह करिज़्मा है, जो उन्हें दूसरे सुपरस्टार्स से अलग पहचान दिलाता है। एक फैन होने के नाते हम उम्मीद करते हैं कि मैंडी रोज के WWE में कई शानदार मुकाबले देखने को मिलेंगे और वह जल्द ही कंपनी की सबसे बड़ी सुपरस्टार बन जाएंगी।

youtube-cover

लेखक: जॉन पायने, अनुवादक: अंकित कुमार

Quick Links

Edited by विजय शर्मा
Be the first one to comment