Create
Notifications

5 कारण क्यों WWE को शील्ड रीयूनियन को खत्म कर देना चाहिए

तनिष्क सिंह तोमर
visit

शील्ड इस युग का एक सबसे बड़ा दल हो सकते हैं, लेकिन उनका भी करियर किसी अन्य WWE सुपरस्टार्स जैसे उतार-चढ़ाव से मुक्त नहीं रह सकता। दो साल पहले अक्टूबर में संगठित होने वाली द शील्ड दुर्भाग्यवश उस वक्त से अभी तक का समय अच्छा नहीं रहा है और चीज़ें दिन-प्रतिदिन बद से बदतर होती जा रही हैं। कहा जा रहा है कि पिछले कुछ महीने से शील्ड का बुरा दौर चल रहा है, तो आइए बात करते हैं उन 5 उदहारणों पर जो यह साबित करते हैं कि द शील्ड WWE के लिए मुसीबत बने हुए हैं और इसपर जल्द ही रोक लगा देना चाहिए।

#5 मूल-रूप की तरह इम्पैक्ट नहीं

shield

भले ही WWE में शानदार और अप्रत्याशित तरीके से हाउंड्स ऑफ़ जस्टिस वापस मिल गए हो लेकिन उन्होंने शुरुआत में द शील्ड को चमकाने में मदद करने वाले कई पहलुओं को भी मिटा दिया। द शील्ड जैसा एक ऐसा ग्रुप है जो न सिर्फ एक यूनिट की तरह काम करता है बल्कि मैच में एक-दूसरे को बचाता भी है, यह इस ग्रुप की असली पहचान है। WWE इनको इस तरह से इस्तेमाल कर सकता था लेकिन दुर्भाग्यवश कंपनी ने अभी तक ऐसा नही किया है। किसी वजह से WWE ने निर्णय लिया कि यह प्रशंसकों को पुरानी यादें परोसने से ज्यादा महत्वपूर्ण नहीं है। वे ज़रूर इनको शामिल कर सकते हैं, लेकिन वे द शील्ड के आसपास कहीं खड़े होते दिखाई नहीं देते हैं जो कि WWE यूनिवर्स ने मूल रूप से देखा था।

#4 मोमेंटम की कमी

NM

द शील्ड कुछ महीने पहले ही पुनर्मिलन हुआ है, इसके बाद उनके लिए मोमेंटम बहुत बड़ा परेशानी का कारण रहा है। इसके लिए केवल मंडे नाइट रॉ में केवल उनकी स्टोरीलाइन परेशानी का सबब नही है बल्कि कुछ और कारण जैसे की चोट, खराब स्टोरी आइडिया और वायरल इन्फेक्शन भी जिम्मेवार है। यह कहा जा रहा था कि नवम्बर में जब रेंस इन्फेक्शन से उभर कर वापस आएंगे तो द शील्ड को एक साथ देखा जाएगा लेकिन डीन एम्ब्रोज की कंधे के चोट ने ऐसा नहीं होने दिया। डीन एम्ब्रोज की चोट के वजह यह ग्रुप एक बार फिर एक साथ नहीं देखा जा सकेगा। शायद यह उनके लिए इस रीयूनियन को खत्म करने का सही वक्त है। अगर वह एक ही रोस्टर में रहते हैं तो एम्ब्रोज के वापस लौटने पर एक साथ फिर वापस आ सकते हैं। लेकिन इस वक्त रॉलिंस और रेंस का एक साथ होना किसी आपदा से कम नहीं है।

#3 वायरल इंफेक्शन

VF

द शील्ड रीयूनियन को सबसे ज्यादा वायरल इंफेक्शन ने प्रभावित किया है। जब सब कुछ सही चल रहा था तभी रोमन रेंस इसके चपेट में आ गए और उन्हे पे-पर-व्यू इवेंट से बाहर बैठना पड़ा। इस वजह से रॉलिंस और एम्ब्रोज को कर्ट एंगल के साथ टीम बनाना पड़ा जो इस रीयूनियन के लिए सही नहीं था। कर्ट एंगल इस ग्रुप में शामिल हुए और उन्होने शानदार प्रदर्शन किया लेकिन इसके बावजूद जो छाप द शील्ड रीयूनाइट होकर छोड़े होते, वह नहीं छोड़ सके। यह द शील्ड के लिए दुर्भाग्यपूर्ण था कि WWE ने रॉ कुछ हफ्ते बाद ही रीयूनियन रख दिया।

#2 वे पहले ही अपना उद्देश्य पूरा कर चुके हैं

f40ab-1513838990-800

यह तो तय है कि अभी यह रीयूनियन नहीं हो सकता और एंगल ने इसकी उद्देश्य को पूरा कर चूका है। हालांकि यह उद्देश्य रोमन रेंस को ऐसे पूरा करना था जैसे फैंस ने उम्मीद न किया हो। लेकिन दर्शकों के प्रतिक्रिया को देखकर ऐसा लगता है यह उद्देश्य पूरा हो चुका है। किसे पता है यह कब-तक चलेगा, ऐसा नहीं कहा जा सकता की उन्हें साथ लाने के लिए WWE ने कोशिश नहीं की लेकिन द शील्ड को अभी एक साथ रखना फैन्स के लिए निराशाजनक होगा। इस वक्त द शील्ड को एक साथ रखना अरुचिकर होगा।

#1 परिदृश्य बदलने का अवसर

WRR

जिस तरह से सैथ रॉलिंस, ट्रिपल एच और द अथॉरिटी के साथ मिले, ठीक उसी तरह रोमन रेंस के पास भी अपने करियर में बड़ा कदम उठाने का मौका है। रेंस का यह कदम हो सकता है दर्शकों को पसंद न आए और रेंस को रैसलमेनिया 34 में शामिल होने वाले सबसे नापसंदीदा सुपरस्टार हो सकते हैं। हालांकि WWE रॉलिंस का भी हील टर्न कर सकता है, इससे फैंस रेंस के सपोर्ट में आए जाएंगे और रैसलमेनिया 34 में ब्रॉक लैसनर को हराकर हीरो बन सकते हैं। लेखक: ब्रायन थॉर्न्सबर्ग, अनुवादक: तनिष्क

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now