Create
Notifications

5 कारण जो ये बताते हैं कि WWE में बॉबी लैश्ले को वापस लाना चाहिए

Ishaan Sharma

बॉबी लैश्ले WWE रिंग में अपना कदम रखने वाले सबसे ताकतवर रैसलर्स में से एक हैं। लैश्ले 2 बार ECW वर्ल्ड चैंपियन और WWE में यूएस चैंपियन भी रह चुके हैं। वह एक ऐसे रैसलर हैं जो अपनी इच्छानुसार किसी भी रैसलर हो हरा सकते हैं। उन्होंने WWE से लगभग 10 साल पहले संन्यास लिया था और आज तक WWE में उनकी जगह कोई नहीं ले पाया है। पिछले कुछ समय से उनके वापसी के काफी खबरें आ रही हैं लेकिन, अब तक इस बात की कोई पुष्टि नहीं की गई है। आइए जानें कि क्यों बॉबी लैश्ले को WWE में वापस लाना चाहिए...

#5 वह एक अनुभवी रैसलर हैं

जब WWE के पास तीन ब्रांड- स्मैकडाउन, रॉ और ECW थे, तब रॉ WWE का मेन ब्रांड था। उस समय रॉ में ट्रिपल एच, शॉन माइकल्स और JBL जैसे रैसलर थे, वही स्मैकडाउन में द अंडरटेकर, बतिस्ता और मैट हार्डी जैसे बड़े रैसलर्स थे जो कि इन दोनों शो की TRP को बढ़ाये रखते थे। लेकिन ECW को फैंस केवल बॉबी लैश्ले और उनकी फ़्यूडस और मैच के कारण देखते थे। लैश्ले यूएस आर्मी के मिलिट्री सोल्जर भी रह चुके हैं। उसके अलावा वह एक MMA प्लेयर भी है और इन्होंने 17 में से 15 फाइट्स भी जीती हैं। इसके अलावा लैश्ले 147 दिनों तक ECW चैंपियन रहे और इस टाइटल को जीतने वाले पहले अफ्रीकन-अमेरिकन रैसलर बने। मैकमैहन फैमिली के साथ चली इनकी फिउड के कारण इन्हें WWE में काफी अच्छा पुश भी मिला। लैश्ले कई पीपीवी के मेन इवेंट का हिस्सा रह चुके हैं। रैसलमेनिया 23 में इन्होंने उमागा के खिलाफ एक क्लासिक मैच भी लड़ा था। WWE को बॉबी लैश्ले को कंपनी में वापस लाना चाहिए क्योंकि लैश्ले एक ऐसे रैसलर हैं जो किसी भी तरह के मैच की ओर लोगो के ध्यान को आकर्षित कर सकते हैं।

#4 स्मैकडाउन के टॉप रैसलर बन सकते हैं

शेन मैकमैहन, डैनियल ब्रायन और उनकी टीम की कोशिश के बावजूद स्मैकडाउन बी-शो बना हुआ है और रॉ WWE का मेन शो है। WWE ने इस ब्रांड को मशहूर बनाने के लिए तरह-तरह के रैसलर्स को इस ब्रांड में डाला और उनकी फ़्यूडस भी करवाई लेकिन इनकी सारी कोशिशें बेकार साबित हुई। अगर WWE लैश्ले को वापस स्मैकडाउन में लाती है तो इससे शो टीआरपी काफी बढ़ जाएगी। लैश्ले ने स्मैकडाउन ब्रांड में रहते हुए मार्क हेनरी, साइमन डीन और ऑर्लैंडो जॉर्डन जैसे रैसलर्स को हराया है। इसके अलावा रॉ में रहते हुए इन्होंने विसेरा, शेल्टन बेंजामिन जैसे रैसलर्स को भी हराया है। इन्होंने स्मैक डाउन ब्रांड में रहते हुए JBL को हराकर यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप बेल्ट भी अपने नाम की थी जिसके बाद इन्होंने अगले 2 महीनों तक इस बेल्ट को कई रैसलर्स के खिलाफ डिफेंड भी किया था। WWE को इन्हें स्मैकडाउन ब्रांड में लाकर शो की TRP बढ़ानी चाहिए। इसके अलावा अगर एजे स्टाइल्स और इनके बीच फिउड होती है तो इससे शो की TRP काफी गुना बढ़ जाएगी।

#3 लैश्ले को 'मनी इन द बैंक' या 'एलिमिनेशन चेम्बर' मैच में सरप्राइज एंट्रेंट के तौर पर लाया जाए

मनी इन द बैंक लैडर मैच WWE का एक खतरनाक मैच है। बॉबी लैश्ले ने पहले भी रैसलमेनिया 22 में मनी इन द बैंक में हिस्सा लिया था लेकिन इस मैच में इनकी जीत नही हो पाई। अगर WWE बॉबी लैश्ले को कंपनी में वापस लाती है और इस मैच में उनको जिताती है तो यह पे-पर-व्यू अब तक का सबसे बढ़िया पे-पर-व्यू होगा। फैंस उनके इस तरह के रिटर्न को देखकर काफी खुश होंगे। मनी इन द बैंक की तरह ही अगर ही अगर बॉबी अपनी वापसी एलिमिनेशन चेम्बर मैच में करे तो भी फैंस काफी खुश होंगे। हालांकि इस मैच के पार्टिसिपेंट्स पहले भी बता दिए जाते हैं लेकिन लैश्ले ने पहले भी साल 2006 में ECW चैंपियनशिप के लिए एलिमिनेशन चेम्बर मैच में सरप्राइज एंट्री लेकर सबको चौंका दिया था। आपको बता दें कि इस मैच को जीतकर लैश्ले ECW चैंपियन बन गए थे। बॉबी आने वाले एलिमिनेशन चेम्बर मैच में भी ऐसा कर सकते हैं और इस मैच में अगर इनकी और ब्रॉन स्ट्रोमैन के बीच फिउड की शुरुआत होती है तो यह एक बढ़िया मैच साबित होगा।

#2 पॉल हेमन के क्लाइंट बनकर आएं लैश्ले

पॉल हेमन काफी सालों से रैसलर्स के एडवोकेट रह चुके हैं जिसमे बिग शो, CM पंक, कर्ट एंगल, रॉब वैन डैम और ब्रॉक लैसनर जैसे रैसलर्स भी शामिल हैं। जो भी रैसलर इनका क्लाइंट बनता है उसे WWE में काफी अच्छा पुश मिलता है। हेमन ECW के समय लैश्ले के एडवोकेट बने थे और इन दोनों को फैंस काफी पसंद भी करते थे। अगर लैश्ले अपनी वापसी पॉल हेमन के क्लाइंट बनकर करते हैं तो यह उनके लिए काफी अच्छी बात होगी और इससे हमें इनकी फिउड ब्रॉक लैसनर, समोआ जो और रोमन रेंस जैसे रैसलर्स के साथ देखने को मिल सकती है। इसके अलावा यह WWE के लिए भी काफी फायदेमंद होगा क्योंकि पॉल हेमन काफी बढ़िया प्रोमोज भी देते हैं।

#1 लैश्ले एक हील के रूप में करें वापसी

बॉबी लैश्ले ने कभी भी WWE में एक हील रैसलर की तरह काम नहीं किया है। इन्होंने अपने WWE के करियर में दूसरे हील रैसलर्स के साथ मैच लड़ा है। यह काफी मजेदार होगा अगर WWE इन्हें एक हील रैसलर के रूप में कंपनी में वापस लाये। लैश्ले द मिज़ के साथ मिलकर काफी सारी टैग टीम्स को हरा सकते हैं। इसके अलावा लैश्ले स्मैकडाउन में बॉबी रूड, नाकामुरा जैसे रैसलर्स के साथ भी फिउड की शुरुआत कर सकते हैं। इसके अलावा बॉबी ब्रे वायट या इलायस जैसे रैसलर्स के साथ मिलकर भी लड़ सकते हैं। एक हील रैसलर होने के बाद इन्हें क्राउड की तरह से काफी सारे रिएक्शन्स भी मिलेंगे। इसलिए अब यह देखना काफी मजेदार होगा कि लैश्ले अगर WWE में अपनी वापसी करने वाले हैं तो इनकी वापसी किस तरह से होगी। लेखक- राजश्री बनर्जी,अनुवादक- ईशान शर्मा

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...