Create

5 कारण जिनके आधार पर WWE सुपरस्टार डेमियन प्रीस्ट को इस समय बॉबी लैश्ले के साथ कहानी का हिस्सा नहीं बनना चाहिए

WWE सुपरस्टार डेमियन प्रीस्ट और बॉबी लैश्ले
WWE सुपरस्टार डेमियन प्रीस्ट और बॉबी लैश्ले

WWE सुपरस्टार डेमियन प्रीस्ट (Damien Priest) ने इस हफ्ते रॉ (Raw) में WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) पर अटैक कर दिया। ये अटैक हैरान करने वाला था क्योंकि बॉबी इसके लिए तैयार नहीं थे। उसके बाद इन दोनों के बीच में एक मैच हुआ जो शो का पहला मैच था लेकिन इसके बीच में दखल दिया गया।

डेमियन प्रीस्ट पर शेमस ने अटैक किया जबकि बॉबी और शेमस के साथ आने पर ड्रू मैकइंटायर ने रिंग में एंट्री की और फिर ये एक टैग टीम मैच बन गया। एक बड़ा सवाल ये है कि क्या इसकी जरूरत थी? क्या इस तरह की कहानी को किया जाना चाहिए था? यदि हाँ तो इस कहानी का अगला चरण क्या होगा?

क्या डेमियन प्रीस्ट इस समय ऐसी स्थिति में हैं कि वो इस तरह की बातें कर सकें? WWE SummerSlam में नए यूएस चैंपियन बने प्रीस्ट के पास अभी कई मौके हैं और कई मौके आएँगे। ऐसे में आइए आपको बताते हैं कि आखिरकार क्यों डेमियन को बॉबी के साथ लड़ाई से बचना चाहिए।

#5 डेमियन को अभी अपने किरदार को स्थापित करना है

डेमियन प्रीस्ट ने मेन रोस्टर में मिज़ और मॉरिसन के साथ लड़ाई की हुई है जिसकी वजह से उन्हें WrestleMania 37 में प्रदर्शन करने का मौका मिला था। इसमें उनके साथ बैड बनी भी थे और अब वो रिंग से दूर हैं। ऐसे में डेमियन को अपने किरदार को स्थापित करना होगा और वो इस तरह के कदमों से नहीं होने वाला है।

डेमियन को उस प्रकार का काम करना होगा जैसा जॉन सीना किया करते थे। इससे उन्हें अलग अलग रेसलर्स के साथ लड़ने और उन्हें आगे बढ़ने देने का मौका देना होगा। एक चैंपियन के तौर पर ये एक जिम्मेदारी है जिसको करते हुए वो अपने किरदार को स्थापित कर लेंगे जिससे उन्हें फायदा होगा। फैंस एक अच्छे रेसलर का काम देखना पसंद करेंगे ना कि कोई ऐसा किरदार जिसको देखकर उन्हें अच्छा ना लगे।

#4 एक चैंपियन के तौर पर अभी उन्होंने कोई प्रदर्शन नहीं किया है

एक चैंपियन के लिए प्रदर्शन मायने रखता है लेकिन अगर वो प्रदर्शन दूसरों से लड़ने में जाएगा तो वो खुद को कैसे एक फाइटिंग चैंपियन साबित कर सकेंगे। हर बड़े शो के साथ साथ डेमियन को अपने टाइटल को भी डिफेंड करना चाहिए। वैसे भी उन्होंने एक चैंपियन के तौर पर अब तक कोई प्रदर्शन नहीं किया है।

डेमियन प्रीस्ट को लेकर बैकस्टेज एक अच्छा माहौल है। वो इस समय विंस के फेवरिट हैं और इस स्थिति को खराब करके वो खुद को किसी बेकार से किरदार में नहीं ले जाना चाहेंगे। ऐसी स्थिति से बचने के लिए उन्हें एक फाइटिंग चैंपियन के तौर पर प्रदर्शन करना होगा जो एक अच्छी बात है।

#3 वो अभी इस कहानी के लिए तैयार नहीं हैं

वो एक चैंपियन हैं लेकिन क्या वो इस कहानी के लिए तैयार हैं? अगर आप हकीकत के धरातल पर देखेंगे तो इसका जवाब ना है। वो अब भी सीख रहे हैं और उन्हें अभी बहुत कुछ सीखना है। उनके नाम अब तक मेन रोस्टर में सिर्फ एक अच्छी कहानी है लेकिन उससे आपको वो ज्ञान नहीं मिल जाता है कि आप एक बड़ी कहानी के लिए तैयार हों।

रेसलिंग जगत में आप किस तरह से काम करते हैं ये इस बात पर निर्भर करता है कि आप किस तरह की कहानी को करते हैं। अगर आपको एक चैंपियन होने के बाद भी खुद को बेहतर और बड़ा बनाने के लिए दूसरे के प्रदर्शन का साथ लेना पड़े तो ये एक गलत बात है। इसका ये अर्थ नहीं है कि आपका कोई विरोधी नहीं होगा, लेकिन बड़ा सवाल ये है कि क्या वो इस कहानी के लिए तैयार हैं?

#2 उनके पास अभी अनुभव की कमी है

इस बात में दोराय नहीं कि उनके पास अनुभव की कमी है। रिंग में काम करने के मामले में भले ही वो NXT का सफर तय करके आए हों, लेकिन मेन रोस्टर का काम और उसका तरीका वहाँ से काफी अलग है। इसको देखते हुए ये कहा जा सकता है कि उनमें अभी अनुभव की कमी है।

रिंग में ये चीज साफ दिखाई देती है। ये बात SummerSlam में भी दिखाई दी थी जहाँ इनकी तरफ से हो रही देरी को शेमस ने अपने काम से पूरा किया था। इसलिए ये जरूरी है कि वो खुद को अनुभवी बनाएं क्योंकि उससे ही वो खुद को बेहतर कर सकेंगे। इससे होने वाले लाभ बहुत हैं जिसके बारे में आपको आनेवाले समय में मालूम पड़ेगा।

#1 वो यूएस टाइटल को बड़ा बनाकर खुद को बेहतर कर सकते हैं

स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन, ब्रेट हार्ट, जॉन सीना और शेमस इन सबमें एक बात समान थी और वो ये कि इन्होने टाइटल को बेहतर करने का प्रयास किया। इस प्रयास में वो खुद बेहतर होते गए और उन्हें फैंस से अच्छा सपोर्ट प्राप्त हुआ। क्या इस बात का दावा इस समय डेमियन प्रीस्ट कर सकते हैं?

जाहिर है कि नहीं, और अगर ऐसा है तो उन्हें सबसे पहले अपने टाइटल पर ध्यान देना चाहिए ना कि WWE चैंपियन से लड़ने का प्रयास क्योंकि बॉबी के लिए कई विरोधी मौजूद हैं लेकिन क्या डेमियन इस समय यूएस टाइटल को बेहतर करके अपने करियर और किरदार को बेहतर कर सकेंगे?

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment