Create
Notifications

WrestleMania 34 के लिए उत्साहित होने के 5 कारण

दीप श्रीवास्तव

WWE या कहें स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट का सबसे बड़े शो से पर्दा अब उठने ही वाला है और इसे लेकर फैंस के अनुमान भी लगातार बढ़ते जा रहे हैं। हालांकि अभी भी इस सबसे बड़े शो से पहले WWE के दो पे-पर-व्यू होने बाकी हैं, लेकिन ऐसा लगता है कि WWE अभी से रैसलमेनिया 34 को और खास बनाने के लिए अपना ध्यान लगा रहा है। यहां तक कि अगर आप अभी तक इस मार्की इवेंट को खास रोमांचित नहीं हुए हैं तो कुछ ऐसे कारण भी हैं जो आपको बताएंगे कि क्यों आपको इस सबसे बड़े इवेंट को मिस नहीं करना चाहिए। यहां पर 5 ऐसे ही कारण दिए जा रहे हैं जो आपको रैसलमेनिया 34 देखने के लिए और भी रोमांचित करेंगे -

#1 द बिग डॉग बनाम द बीस्ट इंकार्नेट का मुकाबला

रोमन रेन्स इस समय खुद को एक बेहद अजीब सी स्थिति में पा रहे हैं लेकिन इस बात में कोई संदेह नहीं है कि न्यू ऑरलींस में वे अपने करियर का सबसे शानदार मुकाबला लड़ेंगे। अगर क्रिएटिव टीम अपनी सीमाओं से बाहर निकलकर काम करे और इस मुकाबले को पर्सनल राइवलरी में बदल दे तो फैंस की दिलचस्पी इस मैच में और भी बढ़ जाएगी। दर्शकों के बीच उत्सुकता और रूचि पैदा करने के लिए क्रिएटिव बुकिंग कितनी जरूरी होती है इस बात का अंदाजा आप समोआ जो और ब्रॉक लैसनर के बीच हुई दुश्मनी से लगा सकते हैं। जो उस मुकाबले के हार गए थे लेकिन वे रिंग से बाहर और भी बेहतर होकर निकले थे। अगर WWE बिग डॉग के साथ भी ऐसा ही कुछ प्रयोग करे तो सुपरडोम में जाने के लिए दर्शकों को एक अलग नजरिया मिल जायेगा। अगर WWE चाहता है कि पब्लिक रोमन का साथ दे तो उसे इस मुकाबले में न सिर्फ उत्सुकता पैदा करनी होगी बल्कि इस मुकाबले में कोई खास विवाद पैदा करना होगा।

#2 ट्रिपल एच क्रिएटिव बुकिंग में निभाएंगे एक प्रमुख भूमिका

इस आदमी ने प्रोफेशनल रैसलिंग की सीमाओं को एक नयी ऊंचाइयों पर पहुंचा दिया है। वे ऐसे सुपरस्टार्स को लेकर आए हैं जिसके बारे में किसी ने कल्पना भी नहीं की थी कि वे अपनी मौजूदगी से एक दिन WWE की रिंग में चमक बिखेरेंगे। ऐसा लगता है कि इस बार भी ट्रिपल एच रैसलमेनिया 34 के लिए क्रिएटिव बुकिंग में एक खास भूमिका निभा सकते हैं। ट्रिपल एच की बेहतरीन देखरेख में एजे स्टाइल्स बनाम शिंस्के नाकामुरा और सैमी जेन बनाम केविन ओवंस जैसे मुकाबले बुक हो सकते हैं। अगर ट्रिपल एच सच में क्रिएटिव बुकिंग में हिस्सा लेते हैं तो निश्चित तौर से हम एक और शानदार रैसलमेनिया अनुभव करने जा रहे हैं।

#3 दो पीढ़ियों का होगा टकराव

अगर आप टेक्निकल रैसलिंग के डाईहार्ड फैन हैं तो आप समझ सकते हैं कि इन दो सुपरस्टार का सुपरडोम में मुकाबला कितना आइकोनिक होगा। आजकल द आर्किटेक्ट और द ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट के बीच ब्लॉकबस्टर क्लैश होने की अफवाह है। दो अलग अलग जेनेरशन का प्रतिनिधित्व करने वाले इन दो सुपरस्टार्स के बीच एक ड्रीम मुकाबला सैथ रॉलिंस के लिए उनके करियर को एक बड़ा मोड़ देने वाला साबित हो सकता है और यह उनको वह लय दे सकता है जिसकी उन्हें सख्त जरूरत है। अगर कंपनी इसे सही तरीके से बुक करती है तो पास्ट बनाम फ्यूचर का आइडिया WWE के लिए पैसों की बरसात वाला साबित हो सकता है। फैंस इस मुकाबले को जरूर पसंद करेंगे और यह मुकाबला निश्चित तौर से वह सम्मान हासिल करेगा जिसका यह हकदार है।

#4 एजे स्टाइल्स और शिंस्के नाकामुरा लड़ेंगे एक क्लासिक मैच

WWE चैंपियनशिप का मुकाबला इस जेनेरेशन के दो सबसे बड़े और सबसे बेहतरीन परफॉर्मर्स के बीच होगा। अगर आपको रैसलमेनिया 34 देखने के लिए एक ठोस कारण चाहिए तो वह यही मैच है। यह बहुत ही आश्चर्य की बात है कि यह ड्रीम मैच रैसलमेनिया 34 की हैडलाइन नहीं है। लेकिन जब से नाकामुरा मेन रोस्टर पर आये हैं तब से हम सभी इस ड्रीम मैच का इंतज़ार कर रहे थे और आख़िरकार कंपनी हमें यह मुकाबला देखने का मौका देने जा रही है। इस मैच की इन रिंग क्वालिटी के बारे में सही-सही लिख पाना बहुत मुश्किल है, लेकिन यह तय है कि ये दोनों मिलकर एक टेक्निकल मास्टरपीस का प्रदर्शन करेंगे जो हमें लम्बे समय तक याद रहेगा। कंपनी को नाकामुरा की स्ट्रॉन्ग स्टाइल को रिंग में लाने की कोशिश करनी चाहिए और अगर ट्रिपल एच इस मैच में अपनी क्रिएटिविटी दिखाएं तो यह और भी क्लासिक मुकाबला साबित होगा। निश्चित तौर से ये दोनों जब मुकाबले के लिए रिंग में आएंगे तब उस रात का सबसे ज्यादा शोर सुनाई देगा।

#5 एक आइकॉन अपना आखिरी मुकाबला लड़ेगा

बिना किसी संदेह के अंडरटेकर रैसलमेनिया इतिहास के सबसे महान परफॉरमर हैं। पूरी संभावना है कि अंडरटेकर जॉन सीना का सामना करेंगे जो शायद उनके WWE करियर का आखिर मैच भी होगा। सुपरडोम में इन दो दिगज्ज रैसलरों को एक ऐतिहासिक मुकाबले के लिए एक साथ रिंग में लाना निश्चित तौर से फैंस के एक्साइटमेंट को और ज्यादा बढ़ा देगा। रैसलमेनिया 34 में आपको करियर का फैसला करने वाले मुकाबले में जॉन सीना बनाम अंडरटेकर मैच देखने को मिलने वाला है और अगर यह भी आपको एक्साइटेड नहीं कर पा रहा तो कोई और मुकाबला भी नहीं कर पायेगा।

लेखक - आबिद खान, अनुवादक - दीप श्रीवास्तव
Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...