Create
Notifications

WWE से निकाले गए 5 Superstars जिन्होंने रेसलिंग से दूरी बना ली 

WWE के कई पूर्व सुपरस्टार्स इस समय रेसलिंग से दूर हैं
WWE के कई पूर्व सुपरस्टार्स इस समय रेसलिंग से दूर हैं
reaction-emoji reaction-emoji
Prajwal Tripathi
visit

हाल ही में WWE से निकाले गए कुछ सुपरस्टार्स ने रेसलिंग से दूरी बना ली है। पिछले दो सालों मे WWE ने बहुत सारे सुपरस्टार्स को रिलीज किया है। इनमें से कई सुपरस्टार्स ने दूसरी कंपनी को जॉइन कर लिया है। इसमें रूबी सोहो (Ruby Soho) और मालाकाई ब्लैक (Malakai Black) AEW में आ गए वहीं मिकी जेम्स (Mickie James) और चेल्सी ग्रीन (Chelsea Green) इम्पैक्ट रेसलिंग में चले गए।

हालांकि कुछ ऐसे भी सुपरस्टार्स हैं जिन्होंने रेसलिंग से ही दूर रहने का निर्णय लिया है । फिलहाल के लिए यह कह पाना भी बहुत मुश्किल है कि फैंस कब इन सुपरस्टार्स को रिंग मे वापसी करते हुए देख पाएंगे।

इस लिस्ट में हम हाल ही में WWE से रिलीज किए गए 5 सुपरस्टार्स के बारे मे बताने जा रहे हैं जिन्होंने रेसलिंग से दूरी बना ली है।

#5 - पूर्व NXT टैग टीम चैंपियन टायलर ब्रीज

पूर्व NXT टैग टीम चैंपियन टायलर ब्रीज
पूर्व NXT टैग टीम चैंपियन टायलर ब्रीज

लगभग डेढ़ दशक पहले टायलर ब्रीज ने अपने रेसलिंग करियर की शुरुआत की थी। इस 34 वर्षीय सुपरस्टार ने 2010 में WWE में आने से पहले 3 साल इंडिपेंडेंट सर्किट में बिताए। टायलर ब्रीज 5 साल FCW और NXT का हिस्सा रहे। फिर अक्टूबर 2015 में ब्रीज मेंन रास्टर का हिस्सा बने। फैनडांगो के साथ ब्रीजांगो टीम बनाकर Raw और Smackdown में उन्होंने परफॉर्म किया।

2019 में फिर से ब्रीज NXT का हिस्सा बने। दो साल तक NXT का हिस्सा बने रहने के बाद पूर्व NXT टैग टीम चैंपियन को जून 2021 में WWE से रिलीज कर दिया गया। क इंटरव्यू के दौरान ब्रीज ने बताया कि उन्होंने रेसलिंग से ब्रेक लेने का निर्णय लिया है और उनकी AEW में जाने की अभी कोई दिलचस्पी नहीं हैं।

#4 - पूर्व NXT टैग टीम चैंपियन फैनडांगो

2006 में WWE में आने से पहले फैनडांगो ने लगभग 7 साल इंडिपेंडेंट सर्किट में बिताए। कुछ साल WWE की डेवलपमेंट संस्था में ट्रेनिंग के बाद 2011 में फैनडांगो ने NXT का चौथा सीजन जीतकर 2013 में मेन रास्टर में जगह बनाई।

फैनडांगो को मेन रास्टर में कुछ खास सफलता नहीं मिली और 2019 में NXT मे वापसी कर टायलर ब्रीज साथ पहली बार NXT टैग टीम चैंपियनशिप जीती। यह दोनों ही सुपरस्टार्स की WWE में पहली चैंपियनशिप थी। WWE ने जून 2021 में फैनडांगो को रिलीज कर दिया। इसके बाद फैनडांगो ने इंडिपेंडेंट सर्किट में काम करना शुरू कर दिया। फैनडांगो ने पिछले महीने ट्वीट कर बताया कि " वे अगले कुछ महीनों में रेसलिंग को पूरी तरह से छोड़ देंगे। "

#3 - जेक एटलस

पूर्व WWE सुपस्टार जेक एटलस
पूर्व WWE सुपस्टार जेक एटलस

इंडिपेंडेंट सर्किट में कुछ साल बिताने के बाद 2019 में जेक एटलस ने WWE के साथ कान्ट्रैक्ट साइन किया। अप्रैल 2020 में डेक्स्टर लूमिस के खिलाफ NXT में डेब्यू किया लेकिन इस मैच में उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

लगभग डेढ़ साल तक NXT में बिताने के बाद अगस्त 2021 में उन्हे WWE से निकाल दिया गया। इसके बाद इस 27 वर्षीय रेसलर ने फिर से इंडिपेंडेंट सर्किट में अपनी वापसी की। पिछले साल सितंबर में ट्विटर मे एटलस ने बताया कि उन्होंने रेसलिंग से दूरी बनाने का फैसला किया है।

#2 & #1 पूर्व WWE विमेंस टैग टीम चैंपियन द आइकॉनिक्स

कैसी ली ( WWE में पेयटन रॉयस ) और जैसी मैके ( WWE में बिली के) एक साथ WWE में आईं। लगभग तीन साल NXT में बिताने के बाद 2018 में दोनों ने द आइकॉनिक्स के रूप मे Smackdown में डेब्यू किया। अगले कुछ सालों तक दोनों सुपरस्टार्स ने अपने स्किल्स से सभी को बहुत प्रभावित किया। WrestleMania 35 में फैटल 4वे मैच में नाया जैक्स - टमीना, नटालिया - बैथ फीनिक्स, और चैंपियन साशा बैंक्स - बेली की जोड़ियों को हराकर WWE विमेन्स टैग टीम चैंपियनशिप जीती थी ।

अप्रैल 2021 में WWE ने आइकॉनिक्स को रिलीज कर दिया। लगभग 6 महीने बाद दोनो सुपरस्टार्स ने Impact Wrestling के Bound For Glory इवेंट में The IInspiration के रूप में डेब्यू किया जहां दोनों ने डीके को हराकर इम्पैक्ट रेसलिंग विमेन्स टैग टीम चैंपियनशिप जीती।

लगभग 6 महीने तक Impact Wrestling का हिस्सा रहने के बाद दोनों ने एक जॉइन्ट स्टेटमेंट में बताया कि वे फिलहाल के लिए रेसलिंग को छोड़ रहीं है। दोनों द्वारा लिए गए इस फैसले ने सभी को हैरान कर दिया।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji reaction-emoji
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now