Create
Notifications

WWE में इस साल हो सकते हैं ये 5 रिटायरमेन्ट मैच

सुर्यकांत त्रिपाठी
visit

रैसलमेनिया 32 अब खत्म हो चूका है और अब हमे आनेवाले इवेंट पर ध्यान केंद्रित करना होगा। हां हम पेबैक और एक्सट्रीम रूल्स के बारे में जानते हैं। क्यों न हम आज यहाँ साल 2016 में होनेवाले कुछ रिटायरमेंट मैचों की बात करें? चोटिल होकर कई रैसलर्स को सन्यास लेते देखा है, लेकिन काफी समय हो गया लिसी रैसलर को मैच हार कर सन्यास लेते देखे हुए। ऐसे 5 रैसलर्स के बारे में बात करते हैं जो इस साल अपने विरोधी के खिलाफ मैच हारकर सन्यास ले सकता है। अपना आखरी मैच यादगार बनाने के लिए उनका मुकाबला किस रैसलर से होना चाहिए? इसपर भी हमने अपनी राय रखी है। ये रहे सन्यास लेनेवाले 5 रैसलर्स और उनके विरोधी:

#5 बिग शो बनाम ब्रे वायट

img6-1460325304-800

अब समय आ गया है जब बिग शो को दर्शकों की चैन्ट "प्लीज रिटायर" को गंभीरता से लेनी चाहिए। वें 20 साल से रैस्लिंग बिज़नस में हैं लेकिन अब उनमें पहले जैसी बात नहीं रही। ब्रे वायट इसमें अच्छा काम कर सकते हैं। कहीं से भी उनका परिवार उन्हें बचाने आ जाता है। ऐसे में हमारे जाइंट के जीतने की कोई संभावना नही है।इस तरह से उनका करियर का अंत होना चाहिए।

#4 मार्क हेनरी बनाम ब्रॉक लैसनर

img4-1460325399-800

दुनिया के सबसे ताकतवर आदमी और WWE के बीस्ट के बीच का मुकाबला देखने लायक होगा। मार्क हेनरी को पिन करना कभी भी आसान नहीं रहा है, लेकिन एक बार आप उन्हें नीचे गिरा दो तो आपका काम आसान हो जाता है। ऐसा काम ब्रॉक लैसनर से अच्छा और कौन कर सकता है? कई सुप्लेक्स और एफ5 से ये काम और आसान हो जाएगा। हेनरी इसके बाद रिंग में उठ नहीं पाएंगे।

#3 केन बनाम अंडरटेकर

img3-1460325520-800

अब हमे ये पता नहीं कि इन दोनों भाईयों में से पहले रैस्लिंग को अलविदा कौन कहेगा, लेकिन उम्मीद है की पहले केन जाएंगे। उसका पहला कारण है, अंडरटेकर लेजेंड हैं और दूसरा हम दोनों भाईयों के जाने से पहले एक आखरी बार "ब्रदर्स ऑफ़ डिस्ट्रक्शन" को रिंग में मुकाबला करते हुए देखना चाहते हैं। इसके साथ ही हम चाहते हैं कि अंडरटेकर अपने सौतेले भाई को चोकस्लैम देकर उनका करियर खत्म करे।

#2 द अंडरटेकर बनाम शॉन माइकल्स

img2-1460325651-800

रैसलमेनिया XXVI याद है आपको, जब अंडरटेकर ने शॉन माइकल्स को हरा कर उनका करियर खत्म किया था? हम सबका दिल वहां टूट गया और जब शॉन अपनी रिटायरमेंट स्पीच दे रहे थे तब पूरा स्टेडियम "वन मोर मैच" की चैंट से गूँज उठा। शॉन माइकल्स का वापसी करते हुए डेडमैन से बदला लेने का ये सबसे अच्छा तरीका हो सकता है। एटिट्यूड एरा दोबारा देखने मिल सकता है।

#1 ट्रिपल एच बनाम द रॉक

BB 5

एटिट्यूड एरा की दुश्मनी दोबारा देखने मिल जाये और इसके साथ ही ट्रिपल एच रिंग के अंदर आखरी बार मुकाबला करें, इससे अच्छा और क्या हो सकता है? कुछ नहीं। WWE के ब्रह्मा बुल, WWE के किंग का करियर खत्म करेंगे। इस मैच को दुनिया भर के दर्शक बड़ी उत्सुकता से देखेंगे। द रॉक रिंग का इस्तेमाल केवल माइक के साथ करते हुए देखे गए हैं, अब समय है रिंग में वापस वो पहले जैसा जोश दिखाने की। लेखक: यशी, अनुवादक: सूर्यकांत त्रिपाठी

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now