Create
Notifications

मौजूदा समय में WWE के 5 सबसे अमीर सुपरस्टार्स

सुर्यकांत त्रिपाठी

प्रोफेशनल रैसलिंग देखने वाले हर दर्शक ने एक बार WWE सुपरस्टार बनने का ख्वाब ज़रूर देखा होगा। कहा जाता है कि किसी भी प्रोफेशनल रैसलर का एकमात्र उद्देश्य होता है की वो WWE से जुड़े और ऐसा करने के पीछे बड़ी वजह भी होती है।

एक मुख्य कारण है कि WWE विश्व की सबसे बड़ी रैसलिंग प्रमोशन है और अगर आप यहां स्टार हैं तो आप सच में एक ग्लोबल स्टार हैं। ख्याति के अलावा WWE से रैसलर्स की काफी अच्छी कमाई भी हो जाती है। ज्यादातर स्टार्स के दूसरे प्रमोशन को छोड़कर WWE से जुड़ने के पीछे की एक मुख्य वजह WWE द्वारा दी गयी सैलरी भी है।

इस लिस्ट में हम WWE के 5 सबसे अमीर सुपरस्टार्स के जिक्र कर रहे हैं लेकिन इसमें से द रॉक, स्टोन कोल्ड, क्रिस जैरिको, द अंडरटेकर, ट्रिपल एच और मैकमैहन परिवार को दूर रखा गया है।

#5 केविन ओवंस

केविन ओवंस जिन्हें केविन स्टीन के नाम से जाना जाता है वो 2014 में WWE से जुड़े। लेकिन इसके बावजूद उन्होंने शेमस और केन के ऊपर इस लिस्ट में जगह बना ली।

हालांकि केविन ओवंस प्रोफेशनल रैसलिंग में नए नहीं है। मई 2000 में उन्होंने अपना प्रोफेशनल रैसलिंग डेब्यू किया था। WWE में केवल चार साल बीतने के बावजूद केविन ओवंस की धन राशि $10 मिलियन है।

#4 जैफ हार्डी

जैफ हार्डी ने अपने प्रोफेशनल रैसलिंग करियर की शुरुआत 15 अक्टूबर 1993 को की। उन्होंने न केवल WWE में कामयाबी हासिल की बल्कि TNA में भी उन्होंने नाम कमाया। WWE में वो ट्रिपल क्राउन और ग्रैंडस्लैम चैंपियन हैं तो TNA में वो तीन बार के वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन रह चुके हैं।

प्रोफेशनल रैसलर के अलावा जैफ हार्डी एक सॉन्ग राइटर और पेंटर भी हैं। वो नामी बैंड का हिस्सा रह चुके हैं और उनकी वेबसाइट JeffHardyBrand.com टी-शर्ट, DVD और म्यूजिक जैसी कई चीजें बिकती हैं। उनकी धन राशि इस समय $12 मिलियन है।

#3 रैंडी ऑर्टन

रैंडी ऑर्टन का जन्म ही प्रोफेशनल रैसलर परिवार में हुआ था। उनके पिता और दादा दोनों ही प्रोफेशनल रैसलर थे। अपने 17 साल के करियर में द वाइपर ने लगभग सब कुछ हासिल कर लिया है। वो 13 बार के WWE चैंपियन हैं तो ग्रैंडस्लैम चैंपियन भी बन चुके हैं।

मौजूदा रोस्टर में रैंडी ऑर्टन की सालाना सैलरी बाकी स्टार्स की तुलना में ज्यादा है। इसके अलावा रैंडी ऑर्टन फिल्मों में भी हाथ आजमा चुके हैं। रैंडी ऑर्टन की कुल धन राशि $15 मिलियन है।

#2 ब्रॉक लैसनर

ब्रॉक लैसनर उन स्टार्स में से हैं जिन्होंने कई प्रमोशन में कामयाबी हासिल की है। चाहे वो UFC हो या फिर WWE। लैसनर सोने का अंडा देने वाली मुर्गी हैं और इसलिए कई मौकों पर उन्हें WWE और UFC में एक साथ काम करने की अनुमति मिली।

इसलिए WWE में तगड़ी कमाई करने वाला सुपरस्टार UFC में भी सबसे ज्यादा पैसे कमाता है। 2012 में लैसनर की हुई वापसी के बाद से उनकी आमदनी को लेकर काफी खबरें है। मौजूदा समय मे उनकी धन राशि कुल $22 मिलियन है।

#1 जॉन सीना

PG एरा के बाद सीनेशन के लीडर, जॉन सीना कंपनी के सबसे बड़े स्टार रहे हैं। पिछले 10 सालों से जॉन सीना कंपनी का चेहरा रहे हैं और उन्हें सबसे ज्यादा कमाई करने वाले स्टार्स में गिना जाता है। वो रिकॉर्ड 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन रहे हैं और कंपनी में कई उपलब्धियां हासिल की है। रैसलिंग के अलावा सीना कई फिल्मों का हिस्सा भी रह चुके हैं और कई बड़े ब्रैंड्स एंड्रोस कर चुके हैं। इसी वजह से उनकी कुल धन राशि करीब $55 मिलियन है। लेखक: सिल्वर प्लेस, अनुवादक: सुर्यकांत त्रिपाठी

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...