Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जो एक-दूसरे से नफरत करते हैं

सुर्यकांत त्रिपाठी
visit

हम सब जानते है कि WWE स्क्रिप्टेड शो है लेकिन फिर भी हमारे पसंदीदा रैसलर को देखकर हम ख़ुशी से चिल्लाते हैं और झूमते हैं। रिंग में लड़ते हुए दो रैसलर्स असल ज़िन्दगी में करीबी दोस्त होते हैं। लेकिन कभी कभी एक ख़िताब के पीछे लगे दो स्टार्स एक दूसरे से नफरत करने लगते हैं। सभी को कामयाबी चाहिए, लेकिन कई बार रैस्लिंग में किसी एक को ही कामयाबी नसीब होती हैं। इसलिए रैसलर्स के दिलों में एक दूसरे के लिए मिठास कम हो जाती है। ये रहे WWE में ऐसे 5 दुष्मणियां जो आज भी चल रही है:

#5 स्टेफ़नी मैकमैहन और चायना

imgg2-1460328329-800

चायना से हंटर को अपना बनाने के बाद से स्टेफ़नी और चायना के बीच कोल्ड वॉर चालू हो गयी है और ये आज तक जारी है। इसकी शुरुआत हुई जब ट्रिपल एच ने स्टेफ़नी के साथ होने के चायना से अपना रिश्ता तोड़ दिया। इसके बाद चायना की निजी ज़िन्दगी और प्रोफेशन ज़िन्दगी में काफी गिरावट होने लगी। जहाँ पॉवर कपल आगे बढ़ते हुए मंडे नाईट रॉ और स्मैकडाउन में अथॉरिटी बनी, वहीँ ट्रिपल एच के साथ रिश्ता टूटने पर चायना का करियर खत्म हो गया। बाकि एटिट्यूड एरा के स्टार्स के जैसे चायना कभी भी रिंग में नहीं लौटी और इसके साथ साथ उन्हें हॉल ऑफ़ फेम में जगह न देना, इस बात का साफ़ इशारा है कि स्टेफ़नी उनसे नफरत करती है और अपनी कंपनी या पति के आसपास बिल्कुल नहीं देखना चाहती।

#4 अल्बर्टो डेल रियो और सिनकारा

imgg3-1460328746-800

दोनों सुपरस्टार्स मेक्सिको से हैं लेकिन इस बात से दोनों के बीच की नफरत कम नहीं होती। सिनकारा ने एक बार तो डेल रियो को मारने के लिए बन्दूक निकाली थी। वहीँ डेल रियो ने ट्विटर पर सिनकारा को धमकी दी के वें उन्हें बहुत मारेंगे। दोनों WWE का हिस्सा हैं और बैकस्टेज इन दोनों की दुश्मनी के बारे में सब जानते हैं। हालांकि दोनों साथ में काम करते हैं लेकिन फिर भी इन दोनों के बीच की कड़वाहट कम नहीं हुई है।

#3 सीएम पंक और रायबैक

imgg5-1460329401-800

उस समय को याद कीजिये जब हैल इन ए शैल मैच में रायबैक के खिलाफ जॉन सीना की जगह ले थी सीएम पंक ने। पंक ने यहाँ पर रायबैक को हरा दिया और यहीं से दोनों के बीच दुश्मनी शुरू हो गयी। इसमें गोरिल्ला टेबल बम्प ने आग में घी का काम किया। यहाँ पर पंक को केवल टेबल पर पटकना था लेकिन रायबैक ने उन्हें काफी ज़ोर से पटक दिया जिससे उन्हें तुरंत मेडिकल सहायता की ज़रूरत पड़ गयी। पंक के WWE से सन्यास लेने के बाद दोनों के बीच ट्विटर पर भी नोकझोंक हुई। पंक ने रायबैक को "स्टेरिओड बॉय" कहा और बताया की वें (टेबल इंसिडेंट की ओर इशारा करते हुए) अपने विरोधी को जानबूझ कर ज्यादा चोट पहुंचाते हैं। रायबैक ने ट्विटर पर बदला लेते हुए उन्हें इंडिरेक्टली इनसिक्योर बताया। मामला अभी शांत है लेकिन दोनों के बीच बातचीत बंद है।

#2 ब्रेट हार्ट और हल्क हॉगन

imgg4-1460329541-800

रैसलमेनिया IX में वर्ल्ड टाइटल जीतने के बाद समरस्लैम में हॉगन से ख़िताब हारने को कहा गया। लेकिन हॉगन ने ऐसा करने से साफ़ मना कर दिया। यहाँ से दोनों स्टार्स के बीच तनाव बढ़ता गया और फिउड की शुरुआत हुई। ब्रेट, हॉगन को हमेशा "डर्टबैग" और न जाने क्या क्या कहा करते थे, लेकिन हॉगन इसपर कोई टिप्पणी न करते हुए कहा करते थे कि उनके दिल में हार्ट के लिए प्यार है। लेकिन फिर ब्रेट ने सोशल मीडिया पर हॉगन की एक भद्दी तस्वीर जारी की और उन्हें "द रोइड किंग" बताया। इससे हॉगन की हार्ट को लेकर राय बदल गयी होगी लेकिन हम जानते हैं कि हॉगन एक मजबूत व्यक्ति हैं।

#1 सीएम पंक और ट्रिपल एच

punkhhh-1417254371-1460329733-800

WWE में अपने डेब्यू से लेकर WWE से रिटायरमेंट तक सीएम पंक और ट्रिपल एच में हमेशा विवाद बना रहा। पंक में WWE के बड़े स्टार बनने की पूरी काबिलियत थी और ट्रिपल एच को उनकी इसी काबिलियत से जलन हुआ करती थी। दोनों के तीखे प्रोमो को देखकर ऐसा लगने लगा की अफ़वाहें सच है और फिर स्टोरीलाइन जिसमें केविन नैश और ट्रिपल एच शामिल थे, पंक ने उसमें ट्रिपल एच के साथ काम करने से मना कर दिया। इसके बाद वें रैसलमेनिया XXX को छोड़कर चले गए। उसके कुछ ही देर बाद मतलब ऐजे ली के साथ उनकी शादी के दिन अथॉरिटी ने उन्हें निलंबित कर दिया। लेखक: यशी, अनुवादक: सूर्यकांत त्रिपाठी

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now