Create

5 बड़े निर्णय जो WWE Elimination Chamber 2018 में ले सकती है

Sanjay Dutta

WWE न्यू ऑरलींस के सुपरडोम में होने वाले रैसलमेनिया 34 से पहले अपने आखिरी दो पे-पर-व्यू की ओर बढ़ रही है। पहला होगा एलिमिनेशन चैंबर जो एक रॉ एक्सक्लूसिव पे-पर-व्यू है. जहां रेड ब्रांड के मेंस और विमेंस डिवीजन के कई बड़े नाम दिखाई देने वाले हैं।

हालांकि यह शो आम पे-पर-व्यू जैसा हो सकता है लेकिन WWE इस शो के अंत में हमें चौंका भी सकती है।आइए नजर डालते हैं ऐसे पांच फैसले जो WWE एलिमिनेशन चैंबर में लेकर सभी को चौंका सकती है।

#5 फिन बैलर चैंबर में करेंगे डीमन रूप में एंट्री

फिन बैलर इस साल के ऐतिहासिक 7-मेन एलिमिनेशन चैंबर मैच को शायद ही जीत पायेंगे। इस मैच के स्तर को बढ़ाने का एक तरीका बैलर को उनके डीमन चरित्र में चैंबर में एंट्री देकर किया जा सकता है।

यह निश्चित रूप से WWE यूनिवर्स को चौंकाएगा, ख़ासकर यह देखते हुए कि बैलर पिछले कुछ महीनों काफी दिशाहीन लगे हैं और उनका डीमन व्यक्तिव उन्हें चैंबर जीतने का एक प्रबल दावेदार बनाएगा। यह बैलर के डीमन चरित्र को वापस लाने का सही समय है और WWE को इस मौके का फायदा उठाना चाहिए।

इसे भी पढ़ें: WWE Elimination Chamber के 5 विजेता और अब वे कहां हैं?

#4 साशा बैंक्स हील बनकर बेली पर करेंगी हमला

यह एक चौंकाने वाला लम्हा होने वाला है और यह निश्चित रूप से इन दो प्रतिभाशाली सुपरस्टारों के बीच एक ब्लॉकबस्टर विवाद की फिर से शुरूआत करेगा। साशा बैंक्स और बेली रैसलमेनिया कार्ड से बाहर हो सकती है क्योंकि वे किसी मार्की चैम्पियनशिप मैच का हिस्सा नहीं होंगी और इस विवाद को शुरू करने का इससे बेहतर समय और कोई नहीं हो सकता।

बेली को कुछ अलग करने और अपने चरित्र में परिवर्तन करने की जरूरत है और साशा बैंक्स का एक शातिर हमला विमेंस डिवीजन में खलबली मचा सकता है। अगर इसे शो की सबसे बड़ी प्रतिक्रया मिले, तो इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं होगी।

#3 रोंडा राउजी और स्टेफनी मैकमैहन के बीच छिड़ेगा विवाद

WWE ने लगातार अपने विमेंस डिवीजन का स्तर बढ़ाया है और इसमें काफी सफलता पायी है। इसका ज्यादातर श्रेय ट्रिपल एच और स्टेफनी मैकमैहन को जाता है। Royal Rumble में रोंडा राउजी ने अपना चौंकाने वाला डेब्यू किया और रैसलमेनिया में लड़ने की अपनी इच्छा जाहिर की।

वह एलिमिनेशन चैंबर में अपना रॉ कॉन्ट्रैक्ट साइन करने वाली है और उनके फैन्स इसको लेकर काफी उत्साहित हैं। लेकिन WWE हमेशा दूर की सोचती है और वे यहां स्टेफनी और रोंडा के बीच एक ब्लॉकबस्टर विवाद की शुरुआत करना चाहेगी।

WWE इस सेगमेंट को कुछ इस तरह से बुक कर सकती है कि इन दोनों के बीच का तनाव साफ दिखे और आखिरकार इन दोनों के बीच एक विवाद छिड़े। इस विवाद से WWE को मुख्यधारा के दर्शकों का ध्यान आकर्षित कर सकेगी और इसी वजह WWE एलिमिनेशन चैंबर में ऐसा कुछ कर सकती हैं।

#2 अंडरटेकर वापसी कर WWE के फ्रैंचाइज को देंगे टोम्बस्टोन

यह एक ड्रीम मैच है जो इस साल 'द ग्रैंडेस्ट स्टेज ऑफ देम ऑल' में हो सकता है, और WWE इसकी नींव भी रख चुकी है। अब कंपनी एलिमिनेशन चैंबर में कुछ बड़ा कर सकती है। ज़रा सोचिए कि सीना गति प्राप्त कर रहे है और हर किसी को चित कर रहे है, लेकिन अचानक रोशनी बंद हो जाती है और 'द फिनोम' प्रकट होते हैं।

यह लम्हा निश्चित रूप से इस शो का सबसे यादगार लम्हा होगा और दुनियाभर में इसकी चर्चा होगी। WWE के उचित बुकिंग से यह लम्हा और अधिक निर्णायक और अर्थपूर्ण बन जाएगा। अंडरटेकर बनाम जॉन सीना एक ड्रीम मैच है जो दुनिया देखना चाहती है और ऐसा लगता है कि हमें एलिमिनेशन चैंबर में यह ऐतिहासिक टकराव देखने को मिल सकता है।

#1 ब्रॉक लैसनर इस शो का अंत F5 से करेंगे

इस शो के मैन इवेंट में सात सुपरस्टार्स रैसलमेनिया में लड़ने के मौके के लिए एक-दूसरे को चीड़-फाड़ने की कोशिश करेंगे।WWE ने रेसलमेनिया 34 के लिए ब्रॉक लैसनर बनाम रोमन रेंस II को बुक करने का फैसला किया है और इस बात में कोई दोराय नहीं है और ऐसा लगता है कि 'द बिग डॉग' अपने खिलाफ आने वाली सभी बाधाओं को दूर कर यह मैच जीतेंगे।

इस मैच का अंत उम्मीद के मुताबिक होने के बावजूद, ब्रॉक लैसनर के एक खतरनाक F-5 से शो को खत्म फैन्स को इस मैच के लिए उत्साहित करेगी। यह निश्चित रूप से ब्रॉक को 'द बिग डॉग' पर एक मनोवैज्ञानिक लाभ देगी और इस प्रतिद्वंदिता को एक नए स्तर तक ले जाएगी।

लेखक - आबिद ख़ान, अनुवादक- संजय दत्ता

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...