Create
Notifications

5 चौंका देने वाली चीज़ें जो Wrestlemania 34 पर देखने मिल सकती हैं

दीप श्रीवास्तव

रॉयल रंबल 2018 से WWE ने इस साल की धमाकेदार शुरुआत कर दी है। इसने सुपर डोम में इसी साल होने वाले WWE के सबसे बड़े शो रैसलमेनिया को लेकर दर्शकों के उत्साह को कई गुना बढ़ा दिया है। रैसलमेनिया में होने वाला एकमात्र मुकाबला जो अभी तक तय हुआ है वो किंग ऑफ़ स्ट्रॉन्ग स्टाइल यानि कि नाकामुरा और एजे स्टाइल्स के बीच WWE चैंपियनशिप के लिए है। रैसलमेनिया 34 अभी तक एक स्टैक्ड कार्ड है और अगर बुद्धिमानी और क्रिएटिव तरीके से इसे बुक किया गया तो यह WWE के इतिहास में सबसे मनोरंजक शो साबित हो सकता है। फैंस की निगाहें अब न्यू ऑरलींस की ओर लगी हैं और वे उम्मीद कर रहे हैं कि उस रात उन्हें वैसे ही सरप्राइस मिलेंगे जैसा कि उनसे वादा किया गया है। यहां हम ऐसे ही 5 सरप्राइज की बात कर रहे हैं जो रैसलमेनिया 34 के रास्ते में देखने को मिल सकते हैं।


#5 डीन एम्ब्रोज़ की धमाकेदार वापसी

अगर डीन एम्ब्रोज़ के लिए अपने भाइयों से आगे निकलने का कोई समय है तो वो यही है। एम्ब्रोज़ को शील्ड का सबसे ज्यादा अंडररेटेड परफॉरमर माना जाता है जबकि वे ग्रैंड स्लैम चैंपियन तक बन चुके हैं। इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता कि उन्हें इन तीनों में सबसे कमजोर कड़ी के रूप में ही दिखाया गया है। डीन इस समय अपनी ट्राइसेप्स इंजरी से उबर रहे हैं। डीन की रैसलमेनिया के बाद वापसी की उम्मीद है लेकिन WWE की हर दिन ही अपने प्लान को बदलने की आदत को ध्यान में रखते हुए ऐसा लगता है कि एम्ब्रोज़ को रैसलमेनिया में ही धमाकेदार वापसी करने का मौका मिल सकता है। सोचिये कि डीन रैसलमेनिया में आकर सैथ रॉलिन्स या रोमन रेंस के खिलाफ मुकाबला करते हैं तो उस वक़्त दर्शकों का रिएक्शन कितना जबरदस्त होगा। अपने हील प्रोमोज़ से एक स्टेटमेंट देने के बाद डीन का सैथ रॉलिन्स को सिग्नेचर मूव देना निश्चित रूप से एक शॉकिंग मोमेंट साबित होगा। यह वह समय है जब डीन को वह मिल जाना चाहिए जिसके वह हक़दार हैं।

#4 ब्रॉन स्ट्रोमैन इंटरकॉन्टिनेंटल चैम्पियनशिप जीत जाएं

यह "मॉन्स्टर अमंग द मैन" इस समय मंडे नाइट रॉ के सबसे हॉटेस्ट रैसलरों में से एक है। इस बात से कोई इंकार नहीं करता कि एक रैसलर के तौर पर ब्रौन स्ट्रोमैन में काफी सुधार आया है और वह इस समय क्राउड फेवरेट हैं, इसलिए अब उन्हें रैसलमेनिया 34 के एक बड़े मैच में बुक किया जाना चाहिए। अफवाहें हैं कि मिज़ को रैसलमेनिया 34 में अपने इंटरकॉन्टिनेंटल टाइटल का बचाव इस मॉन्स्टर अमंग द मैन के खिलाफ करना पड़ सकता है। यह मुकाबला अपने आप में ही दिलचस्प सुनाई देता है और अगर इसमें समोआ जो को भी शामिल कर लिया जाए तो यह और भी बड़े और रोमांचक मुकाबले में बदल जायेगा। स्ट्रोमैन का रैसलमेनिया में टाइटल जीतना निश्चित तौर से एक सरप्राइज़ साबित होगा।

#3 ब्रॉक लैसनर यूनिवर्सल चैंपियनशिप रोमन रेंस से हार जाएं

हो सकता है कि यह आपके लिए कोई आश्चर्य की बात न हो क्योंकि रेंस इस समय नए यूनिवर्सल चैंपियन के लिए फेवरेट के तौर पर सुपर डोम जा रहे हैं। इस मुकाबले को जीतकर यूनिवर्सल चैंपियन बनने के साथ ही रेंस "बीस्ट इंकॉर्नेट" को रिटायर भी कर सकते हैं। विंस को इस समय सबसे ज्यादा भरोसा रेंस पर ही है और उनका मानना है कि रेंस ही कंपनी के वो टॉप रैसलर हैं जो अपने कन्धों पर इसे आगे लेकर जाएंगे। लैसनर का कॉन्ट्रैक्ट अब ख़त्म ही होने वाला है और यही सही समय है जब WWE ट्रिगर दबाये और वह यूनिवर्सल चैंपियनशिप हार जाएं। यही दोनों ऐसे सुपरस्टार्स है जिन्होंने रैसलमेनिया में अंडरटेकर को हराया है। यह बताने का सही समय है आ गया है कि इन दोनों में ज्यादा शक्तिशाली कौन है। रेंस, लैसनर को हराकर एक नए युग की शुरुआत कर सकते हैं।

#2 बैलर क्लब WWE चैंपियनशिप मैच को हाईजैक कर लें

WWE को अब इन टैलेंटेड सुपरस्टार्स के कैरेक्टर को आगे बढ़ाने की जरूरत है और इसके लिए बैलर क्लब को स्टाइल्स और नाकामुरा के बीच होने वाला हाइली एन्टिसिपेटड WWE चैंपियनशिप मैच में हस्तक्षेप करने का मौका दिया जा सकता है। अगर कंपनी सच में बैलर क्लब से पर्दा उठाना चाहती है तो निश्चित रूप से यह तरीका लोगों को बेहद आश्चर्य में डाल देगा और मैच में कई गुना ज्यादा रोमांच भर देगा। सोचिये कि अथॉरिटी द्वारा सही सम्मान न दिए जाने से नाराज बैलर और उसके भाइयों ने WWE चैंपियनशिप मैच को ही हाईजैक कर लिया और नाकामुरा को बुरी तरह पीटकर उन्हें एक स्टेटमेंट भी दे दिया। यह 2018 में आगे आने वाली चीजों के लिए बेहतरी का काम करेगा और एजे स्टाइल्स, फिन और उनके भाइयों के साथ मिलकर बुलेट क्लब को फिर से बनाते हैं। यह दर्शकों को निश्चित तौर से बेहद रोमांचित कर देने वाला घटनाक्रम होगा। इससे फिन को भी कंपनी में सुपरस्टारडम आसानी से मिलने लगेगी।

#1 रैसलमेनिया 34 पर अंडरटेकर लड़ें एक और मैच

इस बात से इंकार नहीं है कि एक प्रोफेशनल रैसलर के तौर पर अब अंडरटेकर के दिन बस गिनती के ही बचे हुए हैं और इसी को ध्यान में रखते हुए उनके बारे में अफवाहें हैं कि वह रैसलमेनिया 34 में एक और बार 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन जॉन सीना के खिलाफ अपनी झलक दिखा सकते हैं। हालांकि अभी तक अंडरटेकर के फ्यूचर को लेकर कोई भी बात तय नहीं है लेकिन विशेषज्ञ इसे उनका अंतिम मुकाबला मान रहे हैं। हाल ही में रॉ की 25वीं सालगिरह पर अंडरटेकर शानदार फिगर और शेप में दिखाई दिए थे, जिससे सीधा इशारा मिल रहा है कि वह अभी कुछ और वक़्त तक इस बिज़नेस के प्रति अपनी वफादारी निभाना चाहते हैं। लेखक - आबिद खान, अनुवादक - दीप श्रीवास्तव

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...