WWE के गोल्डन एरा की 5 चौंका देने वाली कहानियां

b4084-1511258425-800 (1)

रैसलिंग के गोल्डन एरा ने इतने शानदार पल दिए है कि यह हमें जीवन भर याद रहेंगे। 70 से लेकर 80 के दशक को हम गोल्डन एरा के रुप में जानते हैं। इस समय के दौरान रैसलिंग पूरी दुनिया में अपने पैर-पसार रही थी। इसी एरा में रैसलिंग मनोरंजन के रुप में आगे बढ़ी और रैसलर्स को रिंग में नए नाम मिलने शुरु हो गए थे। इस एरा में कई शानदार कहानियां देखने को मिली, लेकिन यह एरा विवादास्पद कहानियों से भी काफी घिरा रहा। रैसलिंग के इस एरा में सुपरस्टार पर स्टेरॉयड के इस्तेमाल और एल्कोहल के प्रयोग का भी आरोप लगा। कई विवादों से भरी कहानियां देखने को मिली। इसी कड़ी में हम गोल्डन एरा की 5 चौंकाने वाली कहानियां लेकर आए हैं।


रिक रुड और आंद्रे द जायंट ने की अल्टीमेट वॉरियर की पिटाई

हम जानते हैं कि इस एरा में अल्टीमेट वॉरियर की काफी रैसलर्स से पटती नहीं थी। वॉरियर की कई दफा बैकस्टेज रैसलर्स के साथ झड़प हुई थी। एक बार लेजेंडरी रिक रूड ने अल्टीमेट वॉरियर को चेतावनी दी कि अगर वह इतनी कड़ी तरह से रैसलिंग करना बंद नहीं करेंगे तो वह उनकी पिटाई करेंगे, लेकिन अल्टीमेट वॉरियर ने उनकी बात नकार दी और रुड को रिंग में हिट किया, जिसके बाद बैकस्टेज में रुड ने अल्टीमेट को कई थप्पड़ जड़ दिए। इसके अलावा बॉबी हीनन ने एक बार वॉरियर को कहा कि वह आंद्रे द जायंट के खिलाफ हार्ड हिटिंग न करें, लेकिन अल्टीमेट वॉरियर ने फिर बात नकार दी जिसके बाद जायंट ने उनकी पिटाई कर दी।

एक प्रैंक के कारण जेक रॉबर्ट्स और केविन सलिवन लगभग मरने ही वाले थे

50e56-1511258555-800

केविन सलिवन और जेक रॉबर्ट्स अपने दोस्त जिमी गारविन के साथ ट्रैवल करते थे, जो कि शराब नहीं पीते थे और वह गाड़ी चलाते थे। एक बार सफर के दौरान केविन सलिवन और जेक रॉबर्ट्स ने शरारत करने की सोची और आटा और अंडे खरीदकर, गारविन के ड्राईविंग करने के दौरान फेंकी, लेकिन तभी यह मिक्सचर इतना मोटा हो गया कि यह गारविन के पैडल के नीचे आ गया और उनकी गाड़ी लोकल गैस स्टेशन में जा टकराई, हालांकि वे बाल-बाल बच गए।

हाकू ने एक आदमी की नाक काट ली

05c00-1511372072-800

कभी-कभी ऐसी चीजें हो जाती हैं जो विवादों में आ जाती हैं। बाल्टीमोर में एक रात कुछ फैंस ने हाकू और सिवा अफी से पूछा कि क्या वे टीवी पर फेक रैसलर हैं। इस सवाल को सुनते ही हाकू का चेहरा गुस्से से लाल हो गया और उन्होंने उस आदमी को जमकर पीटा और उनकी नाक काट दी। साल 2014 में एक इंटरव्यू के दौरान इस बात को स्वीकार कर लिया।

रैंडी सैवेज करते थे एलिजाबेथ को रुम में लॉक

7d568-1511258851-800 (1)

हम सभी रैंडी सैवेज और हल्क होगन के बीच हुए ड्रामे को अच्छी तरह से जानते हैं। रैंडी सैवेज अपनी पत्नी एलिजाबेथ को लेकर काफी प्रोटेक्टिव रहते थे। इसके कारण एलिजाबेथ टीवी सेगमेंट में नहीं नज़र आती थी। रैंडी सैवेज ने एलिजाबेथ को रुम में लॉक रखते थे और किसी रैसलर से बात नहीं करने देते थे।

होज़े गोंजालेज ने ब्रूज़र ब्रॉडी को घोंपा चाकू

0427a-1511258995-800

साल 1980 के समय में यह कहानी सबसे भयानक कहानियों में से एक थी। ब्रूज़र ब्रॉडी इस समय पूरे देश में WWF के साथ टूर कर रहे थे। एक रात होज़े गोंजालेज ने ब्रॉडी को पीछे की ओर देखने को कहा, लेकिन थोड़ी देर ही बाद चीखें सुनाई दी गईं। इसके बाद कई रैसलर रुम में आए जिन्होंने देखा कि होज़े ने अपने हाथ में एक चाकू पकड़ रखा है और ब्रूज़र को काफी घाव हो गए हैं। इसके बाद ब्रूज़र को अस्पताल ले जाया गया, लेकिन वह बच नहीं पाए। लेखक: मैथ्यू अबुवा, अनुवादक: रोहित श्रीवास्तव