Create
Notifications

WWE Wrestlemania: 30 सेकेंड्स से भी कम चले 5 रैसलमेनिया मैच

सुर्यकांत त्रिपाठी
visit

आप कैसा रैसलमेनिया मैच चाहते हैं? मैच जिसमे भरपूर एक्शन हो, ड्रामा हो या ऐसा मैच जिससे हमे शॉक मिले। मैच की लंबाई मैच के सफल होने का एक अहम हिस्सा है। दर्शकों को लम्बे समय तक चलने वाले मैच और मैच के अंत में उनके सुपरस्टार की जीत पसंद हैं। 2 या 3 मिनट तक चलनेवाले मैच, दर्शकों को 20-25 मिनट तक चलने वाले मैच जितनी ख़ुशी नहीं देते। लेकिन उन रैसलमेनिया मैचेस का क्या जो 30 सेकंड से भी कम चले ? पिछले साल के रैसलमेनिया में द रॉक ने एरिक रोवन को 6 सेकेंड्स के भीतर ही हरा दिया था। इसके अलावा रैसलमेनिया के उन मैचों पर एक नजर जो 30 सेकेंड्स से कम समय में ही खत्म हो गए।

#1 किंग कोंग बंडी बनाम स्पेशल डिलीवरी जोन्स

5-1459142492-800

रैसलमेनिया 1 में किंग कोंग बंडी का मुकाबला रात के दूसरे मैच में स्पेशल डिलीवरी जोन्स से हुआ। इस मैच में किंग कोंग के साथ जिमी हार्ट भी आएं हुए थे। बण्डी ने जोन्स को टर्नबकल देते हुए उनके पेट पर जा गिरे। इससे जोन्स की शक्ति पूरी तरह से खत्म हो गयी और बण्डी ने उन्हें तुरंत पिन कर दिया। WWF के आधिकारिक समय के मुताबिक इसका समय था 9 सेकंड लेकिन इसका रिपोर्टेड समय था 24 सेकंड। पहले मेनिया का दूसरा मैच और टाइम लगा 30 सेकंड से कम।

#2 केन बनाम चावो गरेरो

kane-ecw-champion-wrestlemania-24-1459243279-800

रैसलमेनिया 24 में केन बनाम चावो गरेरो का मैच अलग था और इस मैच से चावो का फायदा नहीं हुआ। रैसलमेनिया के इतिहास का ये उस समय का सबसे छोटा मैच था। केन और चावो गरेरो के बीच ये मैच ECW ख़िताब के लिए हुआ। चावो गरेरो डिफेंडिंग चैंपियन थे। ये मैच केवल 11 सेकंड तक चला और केन ने चावो गरेरो को चोकस्लैम देकर ये मैच और ख़िताब आसानी से अपने नाम किया। इस मैच की तुलना में दोनों स्टार्स की एंट्रेंस तीन मिनट की थी।

#3 रे मिस्टेरियो बनाम JBL

3-1459142337-800

रैसलमेनिया 25 में इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए हुआ ये मैच अनोखा और अलग मैच था। JBL रे मिस्टेरियो के खिलाफ चैंपियनशिप बचा रहे थे और मैच शुरू होने के पहले ही उन्होंने मिस्टेरियो पर हमला कर दिया। बाद में रेफरी ने रे मिस्टेरियो से पूछा की क्या वो तैयार हैं और उसके बाद मैच आधिकारिक रूप से शुरू हुआ। रे मिस्टेरियो ने JBL को रस्सियों पर गिरा कर उन्हें 619 देते हुए पिन कर दिया। इससे JBL मैच और ख़िताब केवल 21 सेकंड में हार गए। बौखलाए हुए JBL ने माइक्रोफोन लिया और कहा,"आई क्विट"।

#4 हल्क होगन बनाम योकोज़ुना

2-1459142403-800

बैकस्टेज रैसलमेनिया 9 के समय हल्क होगन ने ब्रेट हार्ट बनाम योकोजुना के मैच के विजेता से मुकाबला करने की इच्छा जताई। हार्ट और योकोज़ुना के मैच के बाद हॉगन एरीना में हार्ट की स्तिथि जानने के लिए आये और वहां और योकोजुना के मैनेजर फूजी ने हॉगन को तुरंत वहीँ पर मैच लड़ने की चुनौती दी। फूजी ने हॉगन की आँखों में नमक छिड़कने की कोशिश की लेकिन हॉगन इससे बच गए। उल्ट नमक योकोजुना की आँखों में पड़ गयी। हॉगन ने मौके का फायदा उठाते हुए योकोजुना को लेग ड्राप दिया और 22 सेकंड में मैच जीत लिया।

#5 डेनियल ब्रायन बनाम शेमस

1-1459142296-800

रैसलमेनिया 28 में डेनियल ब्रायन और शेमस के बीच वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए मुकाबला था। डेनियल ब्रायन के साथ उनकी उस समय की गर्लफ्रेंड ऐजे ली भी आई थी। ली की मौजूदगी एरीना में खास थी। रेफरी ने घंटी बजवाते हुए समय शुरू करवाया। डेनियल को ऐजे ली से गुड लक किस लेनी थी और उन्होंने रसियों के पास जाकर किस ली। जब ब्रायन मैच लड़ने के लिए पलटे तब तक सेल्टिक वारियर तैयार खड़े थे। आयरिश खिलाडी ने ब्रायन पर कई किक मारने लगे। इतने जल्दी ये सब हुआ की ब्रायन को पता ही नहीं चल की आखरी हो क्या रहा है। 18 सेकंड में शेमस ने ब्रायन को पिन कर दिया। लेखक: श्रीधर, अनुवादक: सूर्यकांत त्रिपाठी

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now