Create

5 बड़ी कहानियां जो इस हफ्ते SmackDown से सामने आई 

इस हफ्ते SmackDown में फिन बैलर को यरोमन रेंस के गुस्से का सामना करना पड़ा
इस हफ्ते SmackDown में फिन बैलर को यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस के गुस्से का सामना करना पड़ा

इस हफ्ते स्मैकडाउन (SmackDown) का एपिसोड काफी शानदार साबित हुआ। हालांकि, इस हफ्ते SmackDown में जॉन सीना उपस्थित नहीं थे लेकिन इसके बावजूद भी फिन बैलर (Finn Balor) और रोमन रेंस (Roman Reigns) के सैगमेंट के जरिए इस हफ्ते ब्लू ब्रांड के शो का धमाकेदार अंत हुआ था। इसके अलावा इस शो के दौरान ऐज vs सैथ रॉलिंस और SmackDown विमेंस चैंपियन बियांका ब्लेयर vs साशा बैंक्स का मैच SummerSlam 2021 के लिए ऑफिशियल हो गया।

साथ ही, इस शो के दौरान आईसी चैंपियनशिप के नंबर वन कंटेंडर के लिए मैच देखने को मिला, हालांकि, यह मैच DQ में समाप्त हुआ। जॉन सीना के अलावा भी कई ऐसे प्रमुख सुपरस्टार्स थे जो इस हफ्ते SmackDown के शो के दौरान नजर नहीं आए थे। इन सब चीजों के अलावा भी इस हफ्ते के शो के दौरान काफी कुछ देखने को मिला। आइए ज्यादा देर न करते हुए इस हफ्ते SmackDown से सामने आईं 5 बड़ी कहानियों पर एक नजर डालते हैं।

5- SmackDown में ऐज और सैथ रॉलिंस के बीच SummerSlam 2021 के लिए मैच की घोषणा हुई

पिछले हफ्ते SmackDown में सैथ रॉलिंस ने ऐज पर खतरनाक अटैक कर दिया था और ऐज इसी चीज का जवाब देने के लिए इस हफ्ते रिंग में आए थे। हालांकि, सैथ रॉलिंस इस शो के दौरान उपस्थित नहीं थे। आपको बता दें, ऐज के इस सैगमेंट के दौरान रॉलिंस सैटेलाइट के जरिए एरीना में बिग स्क्रीन पर दिखाई दिए थे। इस सैगमेंट के दौरान ऐज ने सैथ रॉलिंस को SummerSlam 2021 में मैच के लिए चैलेंज कर दिया था।

शुरूआत में सैथ ने ऐज का चैलेंज स्वीकार करने से इनकार कर दिया था। हालांकि, इसके बाद ऐज ने अपनी बातों से सैथ को गुस्सा दिला दिया और इसके साथ ही ऐज ने कहा कि रॉलिंस उनकी तरह बनने की कोशिश कर रहे हैं। इसके अलावा ऐज ने रॉलिंस को उनका कमजोर रूप बताया था। ऐज की इन बातों से गुस्सा होकर आखिर में रॉलिंस ने ऐज का चैलेंज स्वीकार कर लिया। अब इन दोनों सुपरस्टार्स का SummerSlam के लिए मैच ऑफिशियल कर दिया गया है।

4- किंग नाकामुरा जल्द ही आईसी चैंपियनशिप मैच में जगह बना सकते हैं

इस हफ्ते SmackDown में आईसी चैंपियनशिप नंबर 1 कंटेंडर मैच में किंग नाकामुरा का मुकाबला अपोलो क्रूज से हुआ। इस मैच में नाकामुरा, क्रूज को हराने के काफी करीब आ गए थे लेकिन अंत में कमांडर अजीज की वजह से यह मैच DQ में समाप्त हुआ था।

इससे पहले SmackDown के पिछले हफ्ते के एपिसोड में नाकामुरा, क्रूज को पिन करने में कामयाब रहे थे। ऐसा लग रहा है कि जल्द ही SummerSlam के लिए इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच आईसी चैंपियनशिप मैच की घोषणा हो सकती है।

3- SummerSlam 2021 में बियांका ब्लेयर और साशा बैंक्स के बीच SmackDown विमेंस चैंपियनशिप के लिए WrestleMania रीमैच होगा

पिछले हफ्ते SmackDown में वापसी करने वाली साशा बैंक्स ने इस हफ्ते के शो की शुरूआत की। इस सैगमेंट के दौरान बैंक्स ने बियांका को काफी भला-बुरा कहा और जल्द ही SmackDown विमेंस चैंपियन बियांका ब्लेयर भी बैंक्स को जवाब देने के लिए वहां आ गईं।

इस सैगमेंट के दौरान बियांका ने घोषणा की कि वह SummerSlam में साशा बैंक्स के खिलाफ मैच में अपना टाइटल डिफेंड करती हुई नजर आएंगी। इससे पहले इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच WrestleMania 37 में मैच देखने को मिला था और इस मैच में बियांका, साशा को हराकर नई SmackDown विमेंस चैंपियन बनी थीं।

2- बिग ई ने SmackDown में अपना MITB कॉन्ट्रैक्ट कैश इन करने के संकेत दिए

इस हफ्ते SmackDown में कायला ब्रैक्सटन को इंटरव्यू देने के बाद पॉल हेमन पीछे मुड़े तो वहां बिग ई MITB ब्रीफकेस के साथ मौजूद थे। पॉल हेमन, बिग ई को देखकर चौंक गए थे लेकिन पॉल बिना कुछ बोले ही रोमन रेंस के कमरे में चले गए।

ऐसा लग रहा है कि बिग ई जल्द ही अपना कॉन्ट्रैक्ट कैश इन करने की तैयारी कर रहे हैं। हालांकि, यह देखना रोचक होगा कि वह यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस के खिलाफ अपना कॉन्ट्रैक्ट कैश इन करने का खतरा उठाते हैं या नहीं।

1- रोमन रेंस और द उसोज ने SmackDown में फिन बैलर का बुरा हाल किया

इस हफ्ते SmackDown में बैरन कॉर्बिन को हराने के बाद फिन बैलर ने रोमन रेंस के खिलाफ मैच लड़ने के इरादे जाहिर कर दिए। बैलर, रोमन के खिलाफ मैच में जगह बनाने के लिए जॉन सीना का सामना करने को भी तैयार थे। इसके बाद रोमन ने बैलर के सैगमेंट में दखल देते हुए कहा कि उन्होंने बैलर को मौका दिया था और सीना का बैलर से मौका छीन लेना उनकी गलती नहीं है।

इसके बाद रोमन ने बैलर पर माइक फेंक दिया और इससे गुस्सा होकर बैलर ने रोमन को रिंग के बाहर धक्का दे दिया। इसके बाद द उसोज ने पीछे से बैलर पर अटैक किया लेकिन जल्द ही बैलर ने वापसी करते हुए द उसोज पर दबदबा बनाया और बैलर कुछ वक्त के लिए रोमन रेंस पर भी दबदबा बनाने में कामयाब रहे थे। हालांकि, अंत में रोमन ने बैलर को अपने सबमिशन मूव में जकड़कर धराशाई कर दिया।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment