Create
Notifications

5 तरीके जिनसे Survivor Series को और बेहतर बनाया जा सकता है

Amit Shukla
visit

जब पहले पहल सर्वाइवर सीरीज की बात हुई थी तो लोगों को इस पे-पर-व्यू का कार्ड उतना अच्छा नहीं लग रहा था, लेकिन बदलते वक्त के साथ WWE ने अपनी सोच बदली फिर चाहे वो जिंदर WWE द्वारा चैंपियनशिप हारना हो, जॉन सीना का स्मैकडाउन टीम में पांचवां मेम्बर बनना, या फिर न्यू डे बनाम शील्ड। ये सब कुछ सही कदम है ताकि इस इवेंट को हम अच्छा बना सके, पर अगर WWE इस इवेंट को बेहतर बनाना चाहती है तो उसे ये कदम उठाने चाहिए:

#1 केविन ओवंस और सैमी जेन टीम रॉ को ये मैच जीतने में मदद करें

78272-1509913330-800

ये कितने दुख की बात है कि इन दो बेहतरीन रैसलर्स का इस पे-पर-व्यू में कोई मैच नहीं है। ये दोनों रैसलर्स इस समय ना सिर्फ WWE बल्कि रैसलिंग में सबसे अच्छे हैं। इस सब के बीच में क्या कभी किसी ने ये सोचा था कि सैमी जेन एक हील बन जाएंगे। अगर इस समय की कहानी को देखे तो ऐसा लगता है कि उन्हें सर्वाइवर सीरीज में कोई मौका नहीं मिलेगा, लेकिन क्या हो अगर ये दोनों कहीं से आए और इस वजह से टीम रॉ ये मैच जीत जाए।

#2 ब्रॉक लैसनर के खिलाफ एजे स्टाइल्स की जीत

5688b-1510172313-800

WWE फैंस उस समय बेहद खुश थे जब स्टाइल्स ने जिंदर को हराकर दूसरी बार WWE चैंपियनशिप जीती थी। अब कमाल की बात ये है कि वो सरवाइवर सीरीज़ पर ब्रॉक के साथ लड़ाई करेंगे। ये अकेला ऐसा मैच है जो सबकी ड्रीम लिस्ट में था और किसी ने नहीं सोचा होगा कि ये कभी भी होगा, मगर ये अब इस पे-पर-व्यू पर ज़रूर होगा। इस बात में कोई दो राय नहीं कि WWE ब्रॉक को एक बहुत ही पावरफुल रैसलर की तरह दिखाना चाह रही है और उनको रोमन रेंस ही रैसेलमेनिया पर हराएंगे, ताकि इससे वो एक शक्तिशाली रैसलर की तरह स्थापित हो सके। इसका मतलब है कि स्टाइल्स ब्रॉक लैसनर का अगला शिकार बन सकते हैं। स्टाइल्स ने ये सदा साबित किया है कि वो एक बेहतरीन रैसलर हैं, पर वो लैसनर को सर्वाइवर सीरीज पर हराएंगे, इसके आसार काफी कम हैं।

#3 फैंस शील्ड को दोबारा चाहते हैं

8a240-1510174852-800

शील्ड असल में एक ऐसा ग्रुप है जिसको फैंस का पूरा साथ मिला हुआ है। TLC पर एक रीयूनियन होने ही वाला था, लेकिन तभी रोमन बीमार पड़ गए और उसकी वजह से कर्ट को आना पड़ा। रोमन की वापसी की तारीख अभी पक्की नहीं है, लेकिन इस हफ्ते रॉ के सैगमेंट ने न्यू डे बनाम शील्ड का एक रास्ता बना दिया है। फैंस इस चीज़ का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं और सर्वाइवर सीरीज 'शील्ड 2.0' के लिए सही जगह होगी। WWE भी ये जानती है कि फैंस रोमन के लिए सिर्फ तब चीयर करेंगे जब वो शील्ड का हिस्सा होंगे तो फिर क्यों ना ऐसा किया जाए। आखिरकार ये दोनो के लिए जीतने वाली स्थिति है और अगर रोमन रिंग में उतर सकते हैं तो ये एक मैच सरवाइवर सीरीज पर कंफर्म ही समझिए।

#4 ब्रैंड बनाम ब्रैंड मैच को धमाल करना होगा

1ae3d-1509913586-800

अगर WWE सर्वाइवर सीरीज के मैचों पर नज़र डालें तो आप पाएंगे कि टीम रॉ बनाम टीम स्मैकडाउन ही एक ऐसा मैच है जिसको लेकर फैंस उत्साहित हैं। इस मैच में कुछ इतने पावरफुल नाम हैं जैसे कि ब्रॉन स्ट्रोमन, कर्ट एंगल, जॉन सीना, बॉबी रूड, तथा अन्य रैसलर। फैंस मिज़ बनाम कॉर्बिन को उतना अच्छा नहीं समझ रहे हैं और वही हाल नटालिया बनाम एलेक्सा का भी है। अगर WWE इस मैच को अच्छा बनाना चाहती है तो इन चैंपियंस को कुछ धमाल करना होगा या फिर उन्हें सर्वाइवर सीरीज से पहले किसी चैंपियनशिप मैच में ही टाइटल चेंज करवाना होगा।

#5 द बार के खिलाफ उसोज की जीत

6bef7-1509913639-800

इस बात में कोई दो राय नहीं है कि उसोस और द बार अपने ब्रैंड्स के सबसे अच्छे टैग टीम है,और इसलिए पिछले कुछ महीनों में टैग टीम डिवीज़न वाले मैच पे-पर-व्यू की शान रहे हैं। इस वजह से इन दो ज़बरदस्त टीम्स के बीच मैच की खबर ने फैंस को उत्साहित रखा है। विंस शायद बार को विजेता बनाए, लेकिन असल में उन्हें हराने में एक फायदा है। बार कि पार्टनरशिप को किसी दिन भी तोड़ा जा सकता है, तो एक अच्छा ऑप्शन रहेगा उसोस को जीत दिलवाना क्योंकि वे कमाल है।

लेखक; पीयूष सचदेवा अनुवादक: अमित शुक्ला

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now