Create

WWE Clash of Champions पे-पर-व्यू को कामयाब बनाने के 5 शानदार तरीके

23-24-31-99829-1512935174-500

WWE फैंस के लिए साल 2017 सबसे अच्छा साल नहीं रहा। WWE ने दर्शकों के मनोरंजन के लिए भरपूर काम किया लेकिन कहीं न कहीं उनसे चूक हो गयी। इस मौके का अच्छा फायदा लूचा अंडरग्राउंड, रिंग ऑफ ऑनर और NJPW ने उठाया।

कंपनी ने अपनी गलतियों से सीख लेते हुए अपना काम बेहतर किया और हैल इन ए सैल और सर्वाइवर सीरीज पीपीवी की मदद से खोया हुआ मोमेंटम वापस हासिल करने की कोशिश की। लेकिन गाड़ी पहले ही पटरी से उतर चुकी थी।

WWE के लिए खतरा अभी टला नहीं है। स्मैकडाउन लाइव का पीपीवी क्लैश ऑफ चैंपियंस नज़दीक है और उसे लेकर कंपनी की उम्मीदें काफी बढ़ी हुई है। अगर WWE 2018 की अच्छी शुरुआत चाहती है तो उन्हें क्लैश ऑफ चैंपियंस पर अच्छा प्रदर्शन करने की ज़रूरत है।

ये रहे कुछ ऐसे कदम जिसकी मदद से क्लैश ऑफ चैंपियंस पीपीवी कामयाबी हो सकता है।

#1 कार्मेला को अपना मनी इन द बैंक ब्रीफ़केस कैश इन करना चाहिए

कार्मेला ने इतिहास रचते हुए महिलाओं का पहला मनी इन द बैंक लैडर मैच में जीत दर्ज करते हुए ब्रीफ़केस अपने नाम किया। लेकिन कार्मेला ने अबतक इसे कैश इन नहीं किया है। विमेंस चैंपियनशिप के लिए महिलाओं के बीच होने वाला मैच लंबरजैक मैच होगा और कार्मेला भी रिंगसाइड मौजूद होंगी।

इसलिए अगर उन्हें मौका मिलता है तो उन्हें क्लैश ऑफ चैंपियंस पीपीवी पर ही अपना ब्रीफ़केस कैश इन कर देना चाहिए। इसके बाद उनका मैच काफी दिलचस्प हो जाएगा।

#2 केविन ओवंस और सैमी जेन की जीत में डेनियल ब्रायन मदद करेंगे

23-25-50-d377e-1512935494-500

करीब डेढ़ साल पहले WWE ने स्मैकडाउन और रॉ को अलग करते हुए अपनी सबसे बड़ी चाल चली। अधिकतर सुपरस्टार्स को रॉ में ड्राफ्ट किया गया तो वहीं स्मैकडाउन में एक या दो सुपरस्टार्स की कमी रही। इस वजह से इस साल स्मैकडाउन लाइव के इवेंट्स औसत रहे। स्मैकडाउन को बचाने के लिए एक या दो सुपरस्टार्स की सख्त जरूरत थी।

सैमी जेन के हील टर्न की किसी ने उम्मीद नहीं कि थी लेकिन हैल इन ए सैल पर केविन ओवंस की मदद करने के बाद से दोनों एकसाथ काम कर रहे हैं और इससे उन्होंने ब्लू ब्रैंड में नई जान डाल दी है। इस समय दोनों स्मैकडाउन लाइव का सबसे अच्छा सेगमेंट देते हैं और बेहतरीन रिंग परफ़ॉर्मर हैं। क्लैश ऑफ चैंपियंस पीपीवी में उन्हें जीतना चाहिए।

रैंडी ऑर्टन और केविन ओवंस के हाथों हारने के बाद दोनों को स्मैकडाउन से निकाल दिया जाएगा, जिसके बाद वो रॉ का हिस्सा बन जाएंगे और स्मैकडाउन ये गलती नहीं करना चाहेगी। इसलिए सैमी जेन और केविन ओवंस की जीत ही सबसे अच्छा विकल्प दिखाई दे रहा है।

रैंडी ऑर्टन और केविन ओवंस का साल 2017 अच्छा नहीं रहा और इसलिए सैमी जेन और केविन ओवंस की साफ जीत संभव नहीं है। WWE कई हफ्तों से डेनियल ब्रायन के हील टर्न की ओर इशारा कर रही है। ब्रायन क्लैश ऑफ चैंपियंस पीपीवी में जेन और ओवंस की जीत में मदद करते हुए ऐसा कर सकते हैं। इससे क्लैश ऑफ चैंपियंस दिलचस्प हो जाएगा।

#3 टैग टीम टाइटल मैच सबसे अच्छा मैच साबित होना चाहिए

23-26-08-3a7a0-1512935440-500

द उसोज़ और द न्यू डे के बीच चल रहा फिउड साल 2017 की सबसे अच्छी फिउड थी। दोनों के बीच बेहतरीन मैचेस हुए जिसे भुलाना आसान नहीं होगा। कई मौकों पर दोनों टीमों ने अपने बेहतरीन मैच से पूरे शो का श्रेय ले गए।

लेकिन आने वाले पीपीवी में और भी दो प्रतिभाशाली टीमें ख़िताब जीतने की होड़ में लगी होंगी। ये फैटल फ़ोर वे मैच बेहद ही दिलचस्प और रोमांचक साबित होगा। क्लैश ऑफ चैंपियंस पर चारों टीमें हमे फाइव स्टार मैच दे सकती है।

भले ही यहां पर द उसोज़ या द न्यू डे की जीत बनती है, लेकिन अगर रूसेव - एडन इंग्लिश या फिर चैड गेबल - शेल्टन बेंजामिन की जीत भी मुकाबले को आगे रोमांचक बना सकती है।

वहीं इसके साथ द एस्सेंशन, ब्लजिन ब्रदर्स और ब्रीजंगो के स्मैकडाउन रोस्टर में होने की वजह से यहां पर टैग टीम मुकाबला दिलचस्प बन जाएगा।

#4 बॉबी रुड की यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप जीत

23-26-23-6b4b5-1512935382-500

सभी को उम्मीद थी कि बॉबी रुड बैरन कॉर्बिन को यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप के लिए चुनौती देंगे, लेकिन WWE ने मुकाबले को रोमांचक बनाते हुए उसमें डॉल्फ ज़िगलर को भी शामिल कर दिया। ज़िगलर एक बेहतरीन रैसलर हैं और उनके गिरते करियर को बचाना ज़रूरी है।

हम सब जानते हैं कि क्लैश ऑफ चैंपियन पर डॉल्फ ज़िगलर US चैंपियन नहीं बनेंगे लेकिन उनकी वजह से हमे बेहतरीन मैचेस देखने मिल सकता है। बैरन कॉर्बिन का ख़िताबी दौर काफी फीका रहा है और इसलिए उन्हें क्लैश ऑफ चैंपियंस पर बॉबी रुड के हाथों ख़िताब हार जाना चाहिए।

#5 एजे स्टाइल्स को चैंपियन बने रहना चाहिए

23-26-40-aefcd-1512935280-500

कुछ महीनों पहले तक जिंदर महल WWE में बस एक जॉबर थे लेकिन फिर उन्हें बड़ा पुश मिला जिसके बलबूते उन्होंने रैंडी ऑर्टन को हराकर WWE चैंपियनशिप अपने नाम की। हालांकि उनका ख़िताबी दौर काफी फीका रहा था और सर्वाइवर सीरीज के पहले वो अपना ख़िताब एजे स्टाइल्स के हाथों हार गए।

जिंदर महल को चैंपियन बनाना एक गलत फैसला था और WWE को क्लैश ऑफ चैंपियन पर उन्हें वापस चैंपियन बनाने की गलती नहीं करनी चाहिए। एजे स्टाइल्स और जिंदर महल के बीच होने वाला मैच दिलचस्प होने चाहिए और इसमें अंत मे एजे स्टाइल्स को अपना ख़िताब बचा लेना चाहिए।

लेखक: पीयूष सचदेव, अनुवादक: सुर्यकांत त्रिपाठी

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment