Create
Notifications

5 संभावित शर्तें जो MITB में शिंस्के नाकामुरा अपना टाइटल बचाने के लिए रख सकते हैं

तनिष्क सिंह तोमर

इस हफ्ते स्मैकडाउन मेन इवेंट में एजे स्टाइल्स और शिंस्के नाकामुरा के बीच नॉन टाइटल मैच हुआ। इस मुकाबले के विजेता को WWE मनी इन द बैंक मुकाबले में अपने टाइटल मैच के लिए कोई भी शर्तं रखने का मौका मिलेगा। इस मैच के अंतिम पलो में शिंस्के नाकामुरा लो ब्लो होने की नाटक करने लगे। स्टाइल्स उनके झांसे में आ गए और फिर नाकामुरा ने उनको इनवर्टेड सुप्लेक्स मारी। स्टाइल्स जब तक संभलते तब तक नाकामुरा ने उनके ऊपर अपना फिनिशिंग मूव लगाकर मुकाबला जीत लिया।इस जीत से शिंस्के नाकामुरा के टाइटल महत्वाकांक्षा को बल मिला होगा और अब उन्हें टाइटल जीतने के लिए कोई भी शर्तं रखने की छूट मिलेगी। आइए अनुमान लगाते हैं कि वो शर्त क्या हो सकती हैं।

ऑनरेबल मेंशन : एक लो ब्लो मुकाबला

जिस तरह से इनकी स्टोरीलाइन चल रही है उसको ध्यान में रखकर यह कहा जा सकता है कि यह एक समझदारी भरा फैसला होगा। हालांकि इससे निम्न वजहों के कारण इस मैच को कोई फायदा नहीं होगा। सबसे पहले तो उनके फिनिशर का इस्तेमाल करने के बाद लो ब्लो का इस्तेमाल करना थोड़ा अजीब होगा। दूसरी बात बैकलैश की तरह यह मुकाबला बिना किसी प्रतिस्पर्धा के खत्म हो सकता है। तीसरा और सबसे महत्वपूर्ण बात यह पूरे मैच में केवल एक या दो बार देखने को ही मिल सकता है। इस मुकाबले का अंत अगर डम्ब वन से होता है तो यह लोगों को काफी पसंद आएगा। लेकिन प्रो रैसलिंग में कभी भी कुछ भी हो सकता है। अगर ऐसा होता है तो इस विश्व चैंपियनशिप को बचाने का यह काफी अजीबोगरीब तरीका होगा।

अगर स्टाइल्स डिस्क्वालिफाई या काउंट आउट हो जाए तो नाकामुरा को जीत मिल सकती है

यह काफी स्वाभाविक है। अगर नाकामुरा की पिछली जीत पर गौर किया जाए तो यह सबसे पहले दिमाग में आएगा। यह शर्त ऐसी होगी जिसमें हील से बेबीफेस डरा होगा और वो टाइटल पर अपना कब्जा बनाए रखने के लिए कुछ भी कर सकते हैं। द मिज और डीन एम्ब्रोज के बीच इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप में ऐसा ही मुकाबला हुआ था। अगर ऐसा होता है तो दोनों ही रैसलर्स शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं।

टू आउट ऑफ थ्री फाल्स मैच

अगर हम इन दोनों के बीच WWE में हुए मुकाबलों की बात करें तो अभी तक दोनों ने एक एक मैच में जीत दर्ज की है। जहां पहले मैच में स्टाइल्स ने शानदार जीत दर्ज की तो वहीं दूसरे मुकाबले में नाकामुरा ने छल से जीत दर्ज की। अगर कुछ ऐसा ही मनी इन द बैंक में देखने को मिला तो नाकामुरा इस मुकाबले को जीत सकते हैं और दर्शकों को इनकी इन – रिंग एबिलिटी ज्यादा समय तक देखने को मिल सकती है।

लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच

जिस तरह से बैकलैश में इनका मुकाबला खत्म हुआ उसे देखते हुए यह कहा जा सकता है कि यह शर्त काफी समझदारी भरा होगा। यह मुकाबला दस काउंट के बाद भी ड्रा रहा। हालांकि अगर लास्ट मैन स्टैंडिंग के तौर पर हुए कुछ मुकाबलों की बात करे तो इन मुकाबलों का अंत काफी हिंसक तरीके से हुआ है। पहले केन को ब्रॉन स्ट्रोमैन ने अनाउंस टेबल के नीचे दबा दिया था तो वहीं एक मुकाबले में डीन एम्ब्रोज ने केविन ओवंस को दो टेबल के उपर से फेक दिया था। जिस तरह से नाकामुरा बुक हुए वो ऐसा कर सकते हैं।

आयरन मैन मैच

इंटरनेट पर खबरें आ रहीं हैं की नाकामुरा आयरन मैन मैच की शर्त रखेंगे। अगर ऐसा होता है यह मुकाबला ज्यादा लंबा तक भी खींच सकता है और इस मैच का विजेता भी हमें सीधे देखने को मिल सकता है। बहुत कम लोगों को पता है कि इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप में एजे स्टाइल्स का केविन ओवंस के साथ आयरन मैन मैच हुआ था। लेकिन ऐसा शिंस्के नाकामुरा के साथ नहीं होगा। अगर नाकामुरा ऐसा शर्त रखते हैं तो 2009 के बाद यह पहली बार होगा जब कोई टाइटल को आयरन मैन मैच से बचाव किया जाएगा।

टाइम लिमिट मैच जिसके ड्रा होने पर नाकामुरा जीत मिलेगी

नाकामुरा को टाइम लिमिट मैच का काफी अच्छा अनुभव है। NJPW में काफी मुकाबले ऐसे ही खत्म होते हैं और इस वजह से नाकामुरा यह शर्त रख सकते हैं। हालांकि यह ही एक तरीका है जिससे स्टाइल्स को बैल्ट गंवाने के बाद भी जीत मिल सकती है। अगर WWE इस मुकाबले को इसी तरह आगे बढ़ाता है तो बेहतर होगा कि वो इसे वन ऑन वन मैच तक ही सिमित रखें। हालांकि वो हार्ड कोर मुकाबलों अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं लेकिन कई बार वन ऑन वन मैच में भी इनका जादू दिख सकता है।

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...